मार्क्स एण्ड स्पेंसर ने अपनी 75 वीं उपलब्धि की खुशी मनाई और पूरे भारत में अपना विस्तार किया

1 min


आईकोनिक ब्रिटिश रिटेलर, मार्क्स एण्ड स्पेंसर (एमएण्डएस) ने आज बड़ी उपलब्धि का जश्न मनाते हुए चेन्नई में अपना 75 वां स्टोर खोला एवं हैदराबाद में एक अन्य स्टोर खोला। ब्रांड ने हाल ही में दिल्ली और मुंबई में इनऑर्बिट, वाशी एवं आर्डी मॉल, गुड़गांव में भी अपने स्टोर खोले हैं। इन स्टोरों के खुलने से कंपनी के लिए सबसे तेजी से विकसित होते अंतर्राष्ट्रीय बाजार, भारत के लिए ब्रांड की निरंतर प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है। ये नए स्टोर वूमेंस वियर, मेन्स वियर, किड्स वियर, लिंगरी और ब्यूटी श्रेणियों में ब्रांड के लेटेस्ट कलेक्शन के साथ मार्क्स एण्ड स्पेंसर की सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता प्रदर्शित करते हैं।

Shruti Haasan
Shruti Haasan

एमएण्डएस के स्टोर निरंतर खुलते जाने से भारत के लिए इसकी प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है, जो कंपनी के लिए सबसे तेजी से बढ़ता अंतर्राष्ट्रीय बाजार है। आज एमएण्डएस के पास 32 शहरों में 76 स्टोर हैं और यह अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहा है। पिछले 48 दिनों में एमएण्डएस 6 स्टोर खोल चुका है और ऑनलाईन बाजार में भी अपनी पहुंच का विस्तार कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने मजबूत परिणाम दर्ज किए हैं, और 20 प्रतिशत ज्यादा ग्राहकों द्वारा एमएण्डएस चुने जाने के कारण 2018 में एलएफएल सेल्स बढ़ गई। स्टोर खोलने के अलावा भारत में एमएण्डएस के नए प्रयासों में विकसित होते भारतीय ग्राहकों की गहरी समझ के साथ नया अभियान शामिल है। पिछले माह मार्क्स एण्ड स्पेंसर ने केवल भारत के लिए निर्मित अपना पहला मार्केटिंग अभियान, ‘रिथिंक’ पेश किया, ताकि यह बाजार के लिए प्रासंगिक बने रहकर ग्राहकों की चहेती सेवाएं उन्हें प्रदान करता रहे। रिथिंक के साथ एमएण्डएस एक्सपर्ट स्टाईल का परामर्श प्रदान करता है और इसका उद्देश्य एक आदर्श फैशन पार्टनर बनना है, ताकि भारतीय ग्राहक अपने स्टाईल पर पुनः परामर्श कर सकें और अपने स्टाईल संबंधी समस्याओं को दूर कर सकें। चुनिंदा स्टोरों में यहां पर इन-स्टोर स्टाईलिस्ट भी मौजूद होंगे, जो ग्राहकों को फैशन की सीमाओं के पार जाने और अपने परिधानों के संग्रह में विविधता लाने में सहयोग करेंगे।

Shruti Haasan & Mohit Bhayana
Shruti Haasan & Mohit Bhayana

एमएण्डएस क्लोदिंग के केंद्र में बेहतरीन गुणवत्ता एवं विविध स्टाईल हैं, जो लेटेस्ट अंतर्राष्ट्रीय ट्रेंड्स एवं फैशन के साथ समायोजित हैं। मार्क्स एण्ड स्पेंसर के सभी संग्रह लंदन स्थित कुशल इन-हाउस डिज़ाईनर्स की टीम द्वारा विकसित एवं डिज़ाईन किए गए हैं। आज खोले गए स्टोर एसएस19 श्रृंखला पेश करेंगे, जिसमें आत्मविश्वास से पूर्ण स्ट्राईप्स से लेकर टोनल ड्रेसिंग एवं गिंघम, टू टोंड स्ट्राईप्स, क्लैशिंग प्रिंट, फ्लोरल, एनिमाल एवं टोनल आउटफिट्स जैसी अनेक शैलियां शामिल हैं। यह कलेक्शन टेलरमेड है, इसलिए ग्राहक विस्तृत एडिट्स चुन सकते हैं, जिनमें हर अवसर एवं मूड के लिए कुछ न कुछ है। ये होलिडे वियर, कैज़्युअल या पार्टी वियर के लिए उपयुक्त हैं। विविध कलर पैलेट एवं नाजुक प्रिंट के साथ विविध तरह के स्टाईल्स में लिंगरी एवं स्लीपवियर कलेक्शन यहां मौजूद है, साथ ही स्किनकेयर, सुगंध एवं बाथ और बॉडी उत्पादों की समर्पित सौंदर्य श्रृंखला भी है।

Shruti Haasan & Mohit Bhayana
Shruti Haasan & Mohit Bhayana

एमएण्डएस के नए स्टोर पर आने वाले ग्राहक एमएण्डएस के लेटेस्ट ग्रेट वैल्यू सीज़न कलेक्शन की शॉपिंग कर सकेंगे, जिसमें फैशनेबल परिधान, कैज़्युअल परिधान, गुणवत्तायुक्त फुटवियर और एक्सेसरीज़ शामिल हैं। इनका मूल्य वूमेंस वियर में 599 रु., मेंस वियर में 999 रु., किड्स वियर में 499 रु., लिंगरी में 499 रु. और ब्यूटी के लिए 399 रु. से शुरु होता है। जेम्स मुंसन, एमडी, मार्क्स एण्ड स्पेंसर इंडिया ने कहा, ‘‘एमएण्डएस किफायती मूल्यों में बेहतरीन गुणवत्ता के उत्पाद प्रदान करता है। हम अपने 75 वें स्टोर की शुरुआत की उपलब्धि से बहुत प्रसन्न हैं और अपने ग्राहकों का ऑनलाईन अनुभव बेहतर बनाना चाहते हैं। हमारे स्टोर से खुलने से लेकर भारत के लिए तैयार मार्केटिंग अभियान तक हमारे कुछ महीने बहुत रोमांचक रहे। हम जैसे जैसे वृद्धि करेंगे, हम उपयोगी उत्पाद एवं स्टाईल का मार्गदर्शन देते रहेंगे। हम फैशन के क्षेत्र में अपने ग्राहकों के भरोसेमंद पार्टनर बनना चाहते हैं।’’

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये