दक्षिण भारतीय सिनेमा जगत में भी शादियाँ नहीं टिकी

1 min


सिनेमा प्रेमियों के मन में एक गलतफहमी घर कर चुकी है कि सिर्फ बाॅलीवुड यानी कि हिंदी फिल्म उद्योग में ही तलाक की घटनाएं घटित होती रहती हैं।जबकि ऐसा नही है।बॉलीवुड की तरह दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी कई ऐसे सितारे हैं,जिन्होंने तलाक देकर दूसरी या तीसरी षादी रचाई। हम यहां कुछ अति चर्चित तलाकों का ही जिक्र कर रहे हैं:

नागार्जुन-लक्ष्मी

नागार्जुन अक्किनेनी साउथ सिनेमा के बड़े सुपरस्टार हैं। उन्होंने साउथ के साथ कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया। नागार्जुन ने वर्ष 1984 में लक्ष्मी दग्गुबती के साथ सात फेरे लिए थे। इन दोनों के बेटे नागा चैतन्य की गिनती दक्षिण भारतीय सिनेमा के बड़े सितारों में होती है।लेकिन अपनी शादी के कुछ वर्ष बाद नागार्जुन और लक्ष्मी दोनों के बीच तलाक हो गया था,उसके बाद नागार्जुन ने अमाला से शादी कर ली थी।अमाला ने 1994 में बेटे अखिल को जन्म दिया।

पवन कल्याण-नंदिनी-रेणु देसाई

तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार पवन कल्याण ने तो दो नहीं बल्कि करण सिंह ग्रोवर की ही तरह तीन शादियां रचाई।1997 में उन्होंने अभिनेत्री नंदिनी से शादी की,पर यह रिष्ता महज दो वर्ष में ही टूट गया था। उसके बाद 2009 में पवन ने अपनी सह-कलाकार रेणू देसाई के साथ सात फेरे लिए, लेकिन इनकी शादी भी अधिक नहीं चली। शादी के तीन साल बाद ही यह दोनों भी अलग हो गए।फिर 2013 में पवन कल्याण ने अन्ना लेहजेनवा से तीसरी शादी की। बता दें कि हाल ही में जब पवन कल्याण की पूर्व पत्नी रेणू ने अपनी सगाई की फोटो सोशल मीडिया पर डाली तो लोगों ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई। ऐसे में पवन ने भी ट्वीट करके अपनी एक्स वाइफ रेणू को सगाई की ढेर सारी बधाईयां दी थी।

प्रकाश राज-ललिता कुमारी

दक्षिण भारतीय सिनेमा के साथ ही हिंदी सिनेमा जगत में अभिनेता प्रकाश राज एक जाना पहचाना नाम है। उन्होंने ‘वॉन्टेड’ और ‘सिंघम’ जैसी फिल्मों में उन्होंने विलेन की भूमिका निभाई। प्रकाश राज ने भी दो शादियां की हैं। साल 1994 में प्रकाश राज ने ललिता कुमारी से शादी की थी। जिससे उनकी दो बेटियां हैं और एक बेटा है। लेकिन साल 2009 में इनका तलाक हो गया और प्रकाश राज ने साल 2010 में जानी-मानी कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से शादी की। यह दोनों अपनी शादी शुदा जिंदगी में खुश हैं और इनका एक वेदांत नामक बेटा है।

आर सरथकुमार-छाया

अभिनेता आर सरथकुमार ने सर्वप्रथम 1984 में छाया से षादी की थी,जिनसे उनकी दो बेटियां हैं। लेकिन साल 1990 में फिल्म ‘रंगरसिया पुलिस‘की शूटिंग करते हुए वह अभिनेत्री नगमा के प्यार में पड़ गए। जब आर सरथकुमार की पत्नी को इस बात की जानकारी मिली,तो उन्होंने तलाक की अर्जी डाल दी। हालांकि उस समय सरथकुमार ने नगमा से रिष्ता खत्म करने का निर्णय लिया था। लेकिन उन्होंने दूसरी शादी राधिका से साल 2001 में कर ली। इन दोनों का एक बेटा राहुल है। सिर्फ सरथकुमार ही नहीं बल्कि राधिका की भी यह दूसरी शादी थी। उन्होंने 1992 में पहले रिचर्ड हार्डी से शादी की थी जिससे उन्हें बेटी रायने हार्डी हुई थी।

दर्या रजनीकांत-अश्विन रामकुमार-विशागन वनंगमुड़ी

मषहूर अभिनेता रजनीकांत की 36 वर्षीय बेटी और ग्राफिक डिजायनर,निर्माता व निर्देषक सौंदर्या रजनीकांत छोटी उम्र में भी एक पति को तलाक देकर दूसरा विवाह रचा चुकी हैं। सौंदर्या रजनीकांत ने तीन सितंबर 2010 में उद्योगपति अष्विन रामकुमार के संग षादी की थी। 6 मई 2015 को सौंदर्या ने एक बेटे वेद को जन्म दिया। पर यह रिष्ता टिका नहीं.सौंदर्या ने सितंबर 2016 को तलाक के जिए आवेदन दिया और जुलाई 2017 को तलाक हो गया। इसके बाद सौंदर्या रजनीकांत ने 11 दिसंबर 2019 को अभिनेता व उद्योगपति विषागन वनंगमुड़ी संग दूसरा विवाह रचा लिया।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये