Marvel Cinematic Universe की अगली सीरीज़ hawkeye का ट्रेलर रिलीज़

1 min


MCU यानी Marvel Cinematic Universe वाले एक के बाद एक बेहतरीन ट्रेलर और फिल्में लाते जा रहे हैं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए MCU ने बीते सोमवार को Hawkeye नामक बहुप्रतीक्षित सीरीज़ का ट्रेलर लॉन्च किया है।

आइए पहले देखते हैं ट्रेलर

तो आपने देखा कि इस ट्रेलर में कहानी मार्वल एवेंजर्स एन्डगेम के बाद की कहानी है और Hawkeye यानी क्लिंट बार्टन (जेरेमी रनर) अपने खोई हुई ज़िन्दगी, अपने परिवार के साथ फिर से पूरी कर रहा है। लेकिन तभी उसे उस मास्कमैन की ख़बर लगती है जो कभी वो ख़ुद ही था और फिर से शुरु होता है सारा फसाद और क्लिंट बार्टन फंस जाता है एक ऐसे माफिया दंगल में कि निकलना मुश्किल हो जाता है।

गौर करें तो इस सीरीज को ख़ासकर क्रिसमस के लिए सोचकर बनाया गया है। इसका पहला एपिसोड 24 नवम्बर को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रीमियर होगा।

हालाँकि मार्वल फैन्स का रिएक्शन जानें तो उन्हें इस ट्रेलर में कुछ भी स्पेशल नहीं लगा, कुछ भी ऐसा नहीं दिखा जिसका वह इंतज़ार कर रहे थे। दरअसल मार्वल फैन्स को अब कनेक्टेड कहानियाँ देखने की आदत पड़ चुकी है और ट्रेलर देखकर यही प्रतीत होता है कि ये कहानी सिर्फ Hawkeye की इंडिविजुअल परेशानी पर बेस्ड है।

याद कीजिए ब्लैक विडो का पोस्ट क्रेडिट सीन

स्कारलेट जॉनसन की हालिया रिलीज़ फिल्म ब्लैकविडो का अंतिम सीन हम याद करें तो पता चलता है कि नताशा रोमानोफ़ की बहन अब Hawkeye से बदला लेने की तैयारी में है क्योंकि उसे लगता है कि नताशा को मारने वाला और कोई नहीं बल्कि क्लिंट बार्टन ही है।

अब इस सीरीज़ में उस कड़ी को जोड़ा जायेगा या नहीं, ये देखना दिलचस्प होगा। साथ ही इस ट्रेलर में एक सीन कैप्टन अमेरिका को डांस परफॉरमेंस देते हुए भी दिखाया है। तो ये देखना भी काबिल-ए-गौर होगा कि मार्वल टीम अब किसको डमी कैप बनाकर लाये हैं?

इस ट्रेलर से जुड़ी व अन्य सिनेमा ख़बरों के लिए जुड़े रहिए मायापुरी मैगज़ीन और मायापुरी ऑनलाइन के साथ

SHARE