क्या अक्षय कुमार ने हॉलीवुड ब्रांड Marvel को भी फिल्में रिलीज़ करने की हिम्मत दे दी?

1 min


अनलॉक के बाद Marvel फैन्स के लिए एक के बाद एक ख़ुशख़बरी आ रही है. नया चाइनीज़ सुपर हीरो शैंग ची अब 3 सितम्बर से सिनेमा हॉल के बड़े पर्दे पर आने के लिए तैयार हो गया है.

जी हाँ, Marvel सिनेमेटिक यूनिवर्स की शिंग ची – द लीजेंड ऑफ टेन रिंग्स – के पहले ट्रेलर में ही आखिर में रिलीज़ 3 सितम्बर दी गयी थी लेकिन मार्वल की पिछली फिल्म – ब्लैक विडो – को भारतीय दर्शकों के लिए रिलीज़ नहीं किया था. भारत और अन्य कुछ देशों में, जहाँ कोविड-19 का प्रकोप ज़्यादा था और थिएटर नहीं खुले थे, उन देशों में छोड़कर पूरे विश्व में रिलीज़ की गयी थी. इतना ही नहीं, भारत में डिज़्नी प्रीमियम ओटीटी पर भी ब्लैक विडो रिलीज़ नहीं की गयी थी.

लेकिन शैंग ची के लिए न सिर्फ सिनेमा हॉल के दरवाज़े खुले हैं बल्कि डेट में भी कोई हेर-फेर नहीं की गयी है.

हॉलीवुड के इस कांफिडेंस के पीछे क्या अक्षय कुमार का हाथ है?

कोरोना की दूसरी लहर के बाद जब सिनेमा हॉल दोबारा खुलने शुरु हुए तब भी किसी फिल्ममेकर की इतनी हिम्मत नहीं हुई कि वह अपनी फिल्म हॉल में रिलीज़ करे, लेकिन फिल्म बेल-बॉटम की रिलीज़ के लिए फिल्म के प्रोड्यूसर वाशु भगनानी ने हिम्मत की और अक्षय कुमार ने इस फैसले का सपोर्ट किया और फिल्म थिएटर में रिलीज़ की गयी.

गौरतलब है कि फिल्म रिलीज़ के बाद पोस्ट covid सिचुएशन देखते हुए भी सिनेमा हॉल में पहले दिन अच्छी ऑडियंस देखी गयी. हालाँकि देश के कई हिस्सों में अभी तक थिएटर खुले नहीं है इसलिए फिल्म की पहले दिन की कलेक्शन मात्र 3 करोड़ के आसपास ही हुई. लेकिन फिल्म के पॉजिटिव रिव्यूज़ से इतना तय हो गया है कि वीकेंड इससे ज़्यादा जायेगा. शायद यही वजह हो सकती है कि मार्वल टीम ने ब्लैक विडो से भी पहले शैंग ची रिलीज़ करने की तैयारी कर ली है.

सिर्फ हॉलीवुड ही नहीं, बॉलीवुड में नज़र डालें तो बेलबॉटम की रिलीज़ डेट अनाउंसमेंट के बाद ही अमिताभ बच्चन, रिया चक्रवर्ती और इमरान हाश्मी स्टारर ‘चेहरे’ भी रिलीज़ के लिए तैयार हो गयी. यह फिल्म 27 अगस्त को पर्दे पर उतरेगी

SHARE