Marvel What If? क्या होता अगर सारे अवेन्जर्स टीम बनाने से पहले ही मर जाते?

1 min


Marvel अवेन्जर्स के जितने फैंस वेस्टर्न देशों में हैं उससे कहीं ज़्यादा भारत में हैं। खासकर अवेंजर्स सीरीज़ के बाद से मार्वल मूवीज़ के फैंस की बाढ़ सी आई है। 24 फिल्मों का मार्वल सागा खत्म होने के बाद अब मार्वल टीम वेब सीरीज़ के रूप में भी आ चुकी है और इन्हीं वेब सीरीज़ में नई पेशकश ‘what if ? दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। इस सीरीज़ में दिखाया गया है कि अगर कोई एक छोटा सा फैसला अलग हो जाता तो अवेन्जर्स की लाइफ कैसी होती? क्या दुनिया तब भी सुरक्षित रहती?

इसका तीसरा एपिसोड बुद्धवार को रिलीज़ हो चुका है और इस एपिसोड की थीम ही यही है कि अगर सारे अवेन्जर्स एक टीम बनने से पहले ही मार दिए जाते तो क्या होता?

इस एपिसोड में नताशा रोमनोफ़ हैं लेकिन उनको आवाज़ स्कारलेट जॉनसन ने नहीं बल्कि लैक बेल ने दी है। वहीं निक फ्यूरी को आवाज़ सैमुएल जैक्सन से ही मिली है। टोनी स्टार्क की आवाज़ मिक विंगर्ट बने हैं। पर एजेंट कॉल्सन के लिए क्लार्क ग्रेग ने ही डबिंग की है साथ ही क्लिन्ट बार्टन और ब्रूस बैनर की आवाज़ भी क्रमशः जेरेमी रनर और मार्क रफेलो ही बने हैं।

इस एपिसोड की शुरुआत ही टोनी स्टार्क के मरने से है। इसके बाद थोर और क्लिन्ट बार्टन की मौत का पता लगाने के लिए निक फ्यूरी नताशा रोमनोफ़ को ब्रूस बैनर के पास भेजता है लेकिन यहाँ भी कुछ गड़बड़ हो जाती है।

इसमें कोई शक नहीं कि मार्वल की ये सीरीज़ बहुत मज़ेदार है और ऐसी बहुत सी शंकाओं का समाधान करती है जो ये पूछती थीं कि अगर ये नहीं होता तो क्या होता?

इस सीरीज़ में कुलमिलकर ये भी दिखाया है कि अलग-अलग यूनिवर्स में एक ही घटना के अलग अलग परिणाम हो रहे हैं।

ज़रूर देखिए ये वेब सीरीज़ – what if? सिर्फ डिज़्नी प्लस हॉटस्टार एप पर।

SHARE