IFFI के 50वें संस्करण के दौरान मधुर भंडारकर द्वारा सामाजिक परिप्रेक्ष्य में मास्टरक्लास

1 min


Masterclass On Master’s Social Perspective By Madhur Bhandarkar Held At The 50th Edition Of IFFI

भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 50वें संस्करण में बुधवार शाम को गोवा में धूम मच गई, वहीं स्टार-स्टडेड ग्रैंड ओपनिंग की मेजबानी अमिताभ बच्चन और रजनीकांत ने की, जिन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम, बम्बोलिम में हरी झंडी दिखाई। मास्टर के सामाजिक परिप्रेक्ष्य में मास्टरक्लास मधुर भंडारकर के साथ व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श द्वारा संचालित किया गया था। सत्र की शुरुआत मधुर भंडारकर और तरण आदर्श के ब्यूरो ऑफ आउटरीच कम्युनिकेशन के महानिदेशक सत्येंद्र प्रकाश ने की।

Taran Adarsh and Madhur Bhandarkar (2)_c
Taran Adarsh and Madhur Bhandarkar

इस दौरान मधुर भंडारकर ने कहा-  बहुत से लोगों ने मुझे अपनी पहली फिल्म के रूप में एक पॉट बॉयलर बनाने की सलाह दी और मैंने शरद कपूर, अरशद वारसी और मिलिंद गुणनजी के साथ त्रिशक्ति बनाई, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण था, कि जब यह 1999 में रिलीज़ हुई, तब काम नहीं किया। त्रिशक्ति के समक्ष मेरे मन में कई विषय थे लेकिन कोई भी निर्माता उन्हें वापस करने के लिए तैयार नहीं था क्योंकि उन्हें लगा कि मेरे विचार तर्कपूर्ण हैं। मैं आर.मोहन का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने चांदनी बार के लिए मेरे विजन पर भरोसा किया। ”

Madhur Bhandarkarमधुर भंडारकर
Madhur Bhandarkar

“मैंने हमेशा सोचा था कि हमारे पास समाज में इतने मुद्दे हैं कि एक महिला चरित्र अच्छी तरह से चित्रित कर सकती है। यह मेरा कम्फर्ट जोन है। जब मैंने प्रियंका चोपड़ा से मुलाकात की और बताया कि मैं फैशन की दुनिया पर उनके साथ एक फिल्म बनाना चाहता हूं, तो उन्होंने मजेदार ढंग से मुझसे कहा कि अब मैं फैशन की दुनिया को लक्षित करूंगा। ”महिला उन्मुख फिल्मों के लिए जाने जाने वाले, भंडारकर ने कहा,“ हालांकि, मैंने इसे बनाया है। जेल और दिल तो बच्चा है जी, पुरुष नायक हैं। ”

मधुर भंडारकर
Madhur Bhandarkar

भागीदारी से पिछले 50 संस्करणों में जबरदस्त बदलाव है, 2019 में लगभग 76 देशों में। भारत के 50 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, 2019 में 26 फीचर फिल्मों और 15 गैर फीचर फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है। भारतीय पैनोरमा खंड, लगभग 10,000 लोगों और फिल्म प्रेमियों को स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेने और भाग लेने की उम्मीद है।

मधुर भंडारकर
Taran Adarsh and Madhur Bhandarkar

और पढ़ें- Photos: सॉन्ग ‘याद पिया की आने लगी’ की सक्सेस पार्टी में दिव्या खोसला कुमार का हॉट…

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri