अभिनेता रंजीत को प्रयाग अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव 2017 में विशेष सम्मान 

1 min


इलाहाबाद की संस्कृती और स्वतंत्र फिल्मकारों  को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरु हुए प्रयाग अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव 2017 के तीसरे संस्करण का आयोजन राजधानी दिल्ली में भव्य समारोह में किया गया. एनडीएमसी कन्व्हेन्शन सेंटर, में आयोजित समारोह में अभिनेता रंजीत, गौरव दिवेदी (जनरल सेक्रेटरीं: फिल्म बंधू, उत्तरं प्रदेश ),  लेखक हरविंदर मनक्कर और फेस्टिवल के फाउंडर एवं  डाइरेक्टर हसन हैदर उपस्थित रहे. ओपनिंग  सेरेमनी की शुरुआत अभिनेता  ओमपुरी को श्रद्धांजलि देकर किया गया गौरतलब  है कि अभिनेता ओमपुरी प्रथम प्रयाग अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में मुख्य अतिथि थे।

Hasan Haider, Nasir Khan, Harvinder Mankkar, Gizzel Thakral
Hasan Haider, Nasir Khan, Harvinder Mankkar, Gizzel Thakral

अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव 2017  में द्वीप प्रज्वल्लं के साथ अभिनेता रंजीत को उनके सिनेमा में उनके अभिनय के योगदान के लिए लीविंग लीजेंड अवार्ड्स से सम्मानित किया गया फेस्टिवल के फाउंडर और निर्देशक हसन हैदर और लेखक हरविंदर मनक्कर ने संयुक्त रूप से अभिनेता रंजीत को ट्राफी, मोमेंटो और पुष्पगुच्छ से सम्मानित किया।

Actor Ranjit
Actor Ranjit

इस अवसर पर अभिनेता रंजीत ने बताया ” अपने फ़िल्मी सफर में मैंने  लगभग 50 वर्ष का सफर पूरा कर लिया है चूँकि मैंने अधिकतर नकारात्मक भूमिकाये ही  निभायी इसलिए शुरू से  लोग मुझे व्यक्तिगत तौर पर  बुरा व्यक्ति ही मानते थे मैं प्रयाग अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव  के मंच पर मिले सम्मान के लिए बहुत आभारी है साथ ही प्रयाग फिल्म महोत्सव के द्वारा पूर्वी भारत एवं नए फिल्म मेकर्स के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बनाने के लिए जेड एन्ड जेड मिडिया और हसन हैदर को बधाई देना चाहता हूँ.

Hasan Haider, Nasir Khan
Hasan Haider, Nasir Khan

ओपनिंग समारोह में अभिनेता रंजीत ने डॉक्टर सुनील खतूरिया को बीईंग ह्यूमन अवार्ड्स से सम्मानित किया।  मायापुरी को सर्वश्रेष्ठ फिल्म पत्रिका के रूप में सम्मानित किया गया – श्री पी के बजाज

Hasan Haider, Harvinder Mankkar with P.K Bajaj
Hasan Haider, Harvinder Mankkar with P.K Bajaj

अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव 2017 में पूरी दुनिया से डाक्युमेंट्री , शॉर्ट फिक्शन, एनिमेशन और फीचर कैटेगरी के अंतर्गत फिल्मों को सम्मिलित किया गया है. अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव, प्रयाग वैश्विक फ़िल्मकारों और विशेषकर स्वतंत्र फिल्म निर्माताओ, फिल्म स्टूडेंट्स की फिल्मों के लिये एक महत्वपूर्ण मंच साबित होता रहा है अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव, प्रयाग के  पिछले दो संस्करण के इलाहाबाद मे सफल आयोजन के बाद इस वर्ष महोत्सव का आयोजन दिल्ली में किया जा रहा हैं फिल्म महोत्सव के दिल्ली में आयोजन के लिये फिल्मप्रेमी और फिल्मकार रोमांचित और उत्साहित है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये