अपनी आंखें दान करेंगी मायावी मलिंग की अभिनेत्री अपर्णा कुमार

1 min


ऐसे कई उदाहरण हैं जब कलाकार समाज के लिए रोल मॉडल साबित हुए हैं. खासकर उनकी स्वास्थ्य संबंधी पहलों से समाज को काफी फायदा मिलता है. पहले जहां लोग अपने अंगों को दान करने में संकोच करते थे वहीं आज समाज के सभी क्षेत्रों से कई लोग खुशी से अपने अंगों को दान करने के लिए आगे आ रहे हैं. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं अपर्णा कुमार जो वर्तमान में स्टार भारत के शो मायावी मलिंग में मधुमल्ली का किरदार निभा रहीं हैं. अपर्णा ने हाल ही में अपनी आंखें और शरीर के दूसरे अंगों को दान करने की घोषणा की है।

अपर्णा ने अपने दादा-दादी से प्रेरित होकर ऐसा करने का फैसला किया है. अपर्णा के दादा-दादी ने दिल्ली में एम्स अस्पताल को अपना पूरा शरीर दान कर दिया था।

अपनी आंखें दान करने की पुष्टि करते हुए अपर्णा कहती हैं, “मरने के बाद हमें अपने शरीर के अंगों के महत्व का एहसास नहीं होता. अगर हम अपने अंगों को दान कर देते हैं तो इससे जरूरतमंदों की मदद हो सकती है या किसी की जिंदगी भी बच सकती है. मेरे परिवार के कुछ सदस्यों ने अपने अंग दान किए हैं जिससे मुझे प्रेरणा मिली है. हाल ही में मेरे दादाजी के भाई ने अपना पूरा शरीर दिल्ली के एम्स अस्पताल को डोनेट कर दिया. मैं ऐसा कुछ करना चाहती थी जिससे मेरे जीवन को अर्थ मिले. मेरा मानना है कि मेरी आंखें दान करने से किसी को दुनिया को देखने का मौका मिलेगा. अंग दान करने के लिए उम्र कोई बाधा नहीं है.  आप शरीर का कोई भी हिस्सा दान कर सकते हैं जो आप की वजह से किसी को बेहतर जीवन जीने में मदद कर सकता है. मैं उम्मीद करती हूं कि मेरे इस नेक काम से मेरे प्रशंसकों को प्रेरणा मिलेगी।”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये