फेमस राकेश मारिया की लाइफ पर जल्द ही एक वेब सीरिज बनाएंगी मेघना गुलज़ार

1 min


पूर्व पुलिस कमिश्नर और सुपर कॉप के नाम से फेमस राकेश मारिया की लाइफ पर जल्द ही एक वेब सीरिज बनने जा रही है। इसमें 26/11 आतंकी हमला, 93 बम धमाका, इंडियन मुजाहिदीन मॉडल का पर्दाफाश, नीरज ग्रोवर हत्याकांड से लेकर शीना बोरा हत्याकांड जैसे बड़े केसों को दिखाने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए रिलायंस एंटरटेनमेंट की फैंटम फिल्म्स और मेघना गुलजार ने हाथ मिलाया है। यह सीरिज राकेश मरिया की विभिन्न केस फाइलों पर आधारित होगी।

जनता के सामने आएगा मुंबई पुलिस का काम राकेश मारिया ने इस बारे में कहा,”मेरी इस यात्रा को फिर से जीवंत करना रोमांचक होगा, खासकर जब मेघना गुलजार जैसी एक शानदार और संवेदनशील निर्देशक और अद्भुत प्रोडक्शन हाउस रिलायंस एंटरटेनमेंट की फैंटम फिल्म्स इस पर जुड़ रहे हैं। इस बात की अधिक खुशी है कि मुश्किल चुनौतियों का सामना करते हुए और सभी बाधाओं के खिलाफ काम करते हुए, मुंबई पुलिस के असाधारण काम से जनता को रूबरू करवाने का यह एक शानदार माध्यम बनेगा।”

मारिया ने पूछताछ शुरू की तो वे फूट-फूटकर रोने लगे और हथियारों से जुड़े सारे राज खोल दिए।

मारिया को देख संजय दत्त ने खोल दिए थे कई राज: आर्म्स एक्ट के तहत दोषी ठहराए गए संजय दत्त की गिरफ्तारी से लेकर उन्हें सलाखों के पीछे भेजने में सबसे अहम रोल आईपीएस राकेश मारिया ने निभाया था। बताया जाता है कि जब संजय का इंटेरोगेशन शुरू हुआ तो वे पुलिस को गुमराह करने लगे। इस बीच केस की कमान संभाल रहे आईपीएस मारिया जब इंटेरोगेशन रूम में पहुंचे तो संजय उन्हें देखकर डर गए। जैसे ही मारिया ने पूछताछ शुरू की तो वे फूट-फूटकर रोने लगे और हथियारों से जुड़े सारे राज खोल दिए।

36 साल की पुलिस डिपार्टमेंट की सेवा: राकेश मारिया ने 1981 बैच के अधिकारी हैं। वे अपनी 36 साल की पुलिस सेवा के बाद 2017 में रिटायर हो गए। 1993 मुंबई बम धमाका, इंडियन मुजाहिदीन आतंकी संगठन और 26/11 आतंकी हमले जैसे दर्जनों महत्वपूर्ण केस की जांच में नाम कमाने वाले राकेश मारिया के लिए शीना बोरा हत्याकांड की जांच में ज्यादा रुचि लेना इस कदर महंगा पड़ा कि उन्हें अपना मुंबई पुलिस आयुक्त का पद गंवाना पड़ा और आनन-फानन में उनका तबादला होमगार्ड के डीजी पद पर कर दिया गया था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये