MeToo आलोक नाथ के खिलाफ मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR, विंता नंदा से रेप का आरोप

1 min


VINTA-NANDA-ALOK-NATH.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

टीवी और फिल्मों में संस्कारी बाबूजी के नाम से मशहूर एक्टर आलोक नाथ के खिलाफ मुंबई पुलिस ने FIR दर्ज की है। #MeToo के तहत राइटर विनता नंदा ने उन पर रेप के आरोप लगाए थे। CINTAA के निष्कासन के बाद आलोक नाथ के खिलाफ पुलिस ने भी तगड़ा एक्शन लिया है। मुंबई पुलिस के एडिशनल CP मनोज शर्मा ने कहा, ”ओशिवारा पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 के तहत आलोक नाथ के खिलाफ FIR दर्ज की है। आलोक नाथ के खिलाफ राइटर विनता नंदा ने शिकायत दर्ज कराई थी।”

पिछले दिनों CINTAA (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन) ने आलोक नाथ की मेंबरशिप खत्म की थी। उन्होंने ट्वीट कर स्टेटमेंट में लिखा- ”मिस्टर आलोक नाथ के खिलाफ कई सारे सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप सामने के बाद CINTAA की एक्जीक्यूटिव कमेटी ने उन्हें संगठन से बाहर करने का फैसला किया है।” CINTAA से जुड़े अधिकारी अमित बहल ने बातचीत में कहा था कि ”आलोक नाथ की मेंबरशिप को खत्म कर दिया गया है। लेकिन आलोक नाथ फिल्म और टीवी के प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बन सकते हैं।

डायरेक्टर अपने रिस्क पर उनके साथ काम कर सकते हैं। भविष्य में किसी प्रकार की घटना हुई तो CINTAA उसके प्रति जवाबदेह नहीं होगा। विनता ने फेसबुक पर लंबा चौड़ा पोस्ट लिख आलोक नाथ पर संगीन आरोप लगाए थे। विनता ने कहा था, ”उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया। मैं 1994 में टीवी के नंबर वन शो ‘तारा’ को लिख रही थी और इसका प्रोडक्शन कर रही थी। वह मेरी लीड गर्ल के पीछे थे। लड़की की उनमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। एक सीन के दौरान आलोक पहले तो सेट पर शराब पीकर आए और उसके बाद शॉट के दौरान नवनीत पर गिर पड़े, जिसके बाद नवनीत ने उन्हें थप्पड़ मारा।”

विनता ने बताया कि एक बार वह आलोक नाथ के घर पर पार्टी में शामिल हुई। वहां से देर रात दो बजे के करीब घर जाने के लिए निकलीं। ड्रिंक में कुछ मिला दिया गया था। रास्ते में उस शख्स ने गाड़ी रोकी, जो खुद चला रहा था और कहा कि मैं उनकी गाड़ी में बैठ जाऊं, मुझे घर छोड़ देगा। मैं उस पर भरोसा करके गाड़ी में बैठ गई। नंदा ने कहा, “इसके बाद मेरे मुंह में और ज्यादा शराब डाली गई और मेरे साथ काफी हिंसा की गई। अगले दिन जब दोपहर को मैं उठी, तो मैं काफी दर्द में थी। मेरे साथ सिर्फ दुष्कर्म ही नहीं किया गया था बल्कि मुझे मेरे घर ले जाकर मेरे साथ नृशंस व्यवहार किया गया था।”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये