मीका सिंह

1 min


बेधड़क और बिंदास पॉप सिंगर मीका सिंह

जाने माने सिंगर मीका सिंह का वास्तविक नाम अमरीक सिंह है जो कि पॉपुलर भारतीय पॉप गायक और रैपर हैं। मीका अपने बेधड़क और बिंदास अंदाज़ के लिए भी जाने जाते हैं फिर चाहे उनका राखी सावंत की किसिंग कंट्रोवर्सी के बाद ‘ऐ भाई तूने पप्पी क्यों ली’ सांग हो या फिर किसी भी टॉपिक पर बोलना हो वो कभी किसी से नहीं डरते। इसके साथ ही इन्होंने कई बंगाली फ़िल्मों में भी अपनी आवाज़ दी है। मीका एक बेहद लोकप्रिय पंजाबी गायक भी हैं। उन्होंने कई बॉलीवुड फ़िल्मों में गाने गाए हैं जिनमें ‘सिंह इज़ किंग’ और ‘जब वी मेट’ शामिल है।

मीका का जन्म 10 जून 1977 पटना, बिहार में हुआ, ये पटना के ही एक सिख परिवार से हैं। मीका पंजाबी सिंगर दिलेर मेहन्दी के छोटे भाई हैं, जो खुद बहुत बड़े पंजाबी सिंगर हैं।

मीका के ऊपर कई कंट्रोवर्सीज़ भी हैं जैसे राखी सावंत को फोर्स फुली किस करना जिस पर उस समय काफी बवाल भी हुआ था और मीका ने जिस पर एक बहुत फनी सांग भी बनाया। उन्होंने बॉलीवुड को कई ऐसे सांग्स दिए जो किसी को भी नाचने पर मजबूर कर सकते हैं और अब उनके हाल ही में दो सांग फिल्म ‘हाउस फुल 3’ में आए हैं जिनमें से एक है ‘प्यार की…’ और दूसरा है ‘मालामाल’ और उसके बाद उनका एक और सांग सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘सुल्तान’ में भी ‘440 वॉल्ट’ के नाम से सुनाई देगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये