मैडम तुसाड्स दिल्ली 1 दिसंबर 2017 से खुलेगा प्री बुकिंग शुरू

1 min


Mr. Anshul Jain, Milkha Singh

नई दिल्ली, 26 सितंबर, 2017 मैडम तुसाड्स दिल्ली ने लंबे समय से इंतजार किए जा रहे आकर्षण को 1 दिसंबर, 2017 से खोलने की घोषणा की। दिल्ली के दिल में बसे कनॉट प्लेस में खुलने जा रहा यह आकर्षण भारतीय दर्शकों को मनोरंजन की एक नई दुनिया से रूबरू कराने के लिए अब पूरी तरह तैयार है। मैडम तुसाड्स ने आकर्षण के टिकटों की बुकिंग के लिए आकर्षक प्री-बुकिंग ऑफर्स के साथ अपना ऑनलाइन पोर्टल षुरू किया है, जहां आगंतुक अपनी पसंद और सुविधा के मुताबिक साल के सभी 365 दिन विज़िट कर सकते हैं। मैडम तुसाड्स दिल्ली आकर्शण के टिकटों को https://www.madametussauds.com/delhi/en/ से खरीदा जा सकेगा।

मैडम तुसाड्स के टिकट नीयरबाय, क्लीयरट्रिप, गोइवेंटज़ और बुक माइ शो पर भी बुक किए जा सकते हैं। दर्शकों में रोमांच भरने के लिए विशिष्ट प्री-बुकिंग ऑफर के तहत् टिकटों की कीमत वयस्कों के लिए 860 रुपये और बच्चों के 660 रुपये रखी गई है। दिलचस्प है कि ये टिकट्स किसी खास तारीख के लिए वैध नहीं हैं, बल्कि खरीद की तिथि से यह एक साल तक के लिए मान्य होगी और इस दौरान आगंतुक अपनी पसंद से किसी भी समय यहां आ सकते हैं। हालांकि आकर्षण खुलने के बाद टिकट तिथिवार उपलब्ध होंगे, जिसकी कीमत वयस्कों के लिए 960 रुपये और बच्चों के लिए 760 रुपये होगी।

Mr. Anshul Jain, Milkha Singh

इस बारे में विचार व्यक्त करते हुए मैडम तुसाड्स दिल्ली की हेड सेल्स एंड मार्केटिंग सुश्री साबिया गुलाटी ने कहा, ‘‘मैडम तुसाड्स अपने भारतीय मेहमानों को एक अनूठे और मजेदार अनुभव प्रदान करेगा, जिसे खासतौर पर उनके लिए ही तैयार किया गया है। अब तक जिस तरह का मनोरंजन होता रहा है, हम उसके तरीके में बदलाव के लिए यहां आए हैं। 1 दिसंबर को आकर्षण के खुलने के साथ ही भारतीय दर्शक मनोरंजन के एक नए युग में प्रवेश करेंगे, जहां वे शोबिज़ में रेड कार्पेट पर अपने अविस्मरणीय पलों का अहसास कर सकेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि हमारे मेहमान पूरे उत्साह के साथ इस आकर्षण का स्वागत करेंगे और अपने लिए लाए जाने वाले सबसे रोमांचक सेलिब्रिटी अनुभव को वे पसंद करेंगे।’’

मैडम तुसाड्स दिल्ली ने परिवारों और बड़े समूहों में आने वालों के लिए विशेष पैकेज तैयार किए हैं। मैडम तुसाड्स में हरेक पीढ़ी को अपने युग के सितारों और मशहूर हस्तियों के साथ रूबरू होने का अनूठा अनुभव मिलेगा। उस क्षण की कल्पना कीजिए कि एक मां जहां मधुबाला से मिलेंगी या परिवार के बुजुर्ग अमिताभ बच्चन से मिल रहे हों। मैडम तुसाड्स में हर आयु वर्ग के लिए खास शैली है, जिसे वे प्यार करेंगे। और इसके आकर्षण के खुलने के साथ ही भारत को मनोरंजन के एक क्रांतिकारी संस्करण का अनुभव होगा, जो उन्हें

अंतरराष्ट्रीय अपील और समृद्ध भारतीय संस्कृति के फ्यूज़न के साथ उनकी आकांक्षाओं पर खरा उतरेगा। यह आकर्षण मेहमानों को सही मायने में कम कीमत में  अंतरराश्ट्रीय स्तर का अनुभव प्रदान करेगा।

Mr. Milkha Singh poses with his wax figure

दिल्ली में आकर्षण के उद्घाटन के लिए, ब्रांड ने कई मशहूर हस्तियों के पुतलों का अनावरण किया है, जो दिल्ली आकर्षण का हिस्सा होंगे। इस कड़ी को और आगे बढ़ाते हुए मैडम तुसाड्स ने चंडीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में ‘द फ्लाइंग सिख’ -मिल्खा सिंह के पुतले का आज अनावरण किया। इस पुतले को दिल्ली आकर्षण के स्पोर्ट्स जोन में प्रदर्शित किया जाएगा, जिसे सेलिब्रिटी के साथ सीटिंग सेशन के दौरान 300 से ज्यादा मापों और तस्वीरों से मैडम तुसाड्स के बेहद कुशल कलाकारों ने सावधानी एवं हुनर के साथ तैयार किया है। इस पुतले को 1958 के राष्ट्रमंडल खेलों में जीत मिलने के समय की विजयी मुद्रा के साथ शानदार तरीके से तैयार किया गया है। दर्शक आकर्षण के इस मनोरम जोन में मिल्खा सिंह की प्रतिमा को देखकर अचंभित होंगे और गर्व के क्षण की यादों में खो जाएंगे।

मैडम तुसाड्स दिल्ली ग्लैमर, खेल-कूद, इतिहास और राजनीति की आकर्षक दुनिया की चर्चित हस्तियां को एक छत के नीचे पेश करने के लिए ख्याति प्राप्त है। यहां वैक्स प्रतिमाओं के माध्यम से जानी-मानी हस्तियां को थीम आधारित तथा इंटरेक्टिव जोन्स में बहेद प्रभावशाली और इनोवेटिव ढंग से प्रदर्शित किया गया है। मैडम तुसाड्स देखने आने वाले दर्शकों को हस्तियों की आदमकद प्रतिमाओं के साथ इंटरेक्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और इस वैक्स आकर्षण का अनूठापन है।

मैडम तुसाड्स के बारे में

मैडम तुसाड्स म्युज़ियम लंदन, हॉलीवुड, लास वेगस, न्यूयार्क, ओरलेंडो, सैन फ्रांसिस्को, वाषिंगटन डी.सी., एम्सटर्डम, बर्लिन, वियना, बैंकॉक, बीजिंग, हांग कांग, टोक्यो, शंघाई, सिंगापुर, वुहान, ब्लैकपूल यूके, सिडनी, नैशविले और दिल्ली में हैं और यहां प्रसिद्धि तथा हस्तियों के इर्द-गिर्द अनुभवों को बुना गया है।

मैडम तुसाड्स पिछले 150 वर्शों से अधिक समय से वैक्स के पुतले बनाते आ रहे हैं। प्रत्येक मास्टरपीस को बनने में चार महीने से अधिक का समय लगता है और 20 से ज्यादा कलाकारों की टीम इस काम में लगती है। प्रत्येक पुतले के लिए षरीर के विभिन्न हिस्सों की 500 से भी ज्यादा माप ली जाती है और असली बाल एक-एक कर लगाए जाते हैं। इसके अलावा, स्किन टोन तैयार करने के लिए पेंट्स तथा टिंट्स की अनगिनत परतों को लगाया जाता है और तब कहीं जाकर असल से मेल खाते पुतले साकार होते हैं। इन पुतलों ने ही मैडम तुसाड्स को पिछली दो सदियों से ख्याति दिलायी है।

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स पीएलसी. के बारे में

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स, लोकेषन आधारित फैमिली एंटरटेनमेंट उपलब्ध कराने में वैष्विक स्तर पर अग्रणी कंपनी है। यूरोप की अव्वल नंबर की तथा विश्व की दूसरी सबसे बड़ी विज़िटर अट्रैक्षन ऑपरेटर होने के नाते, मर्लिन 4 महाद्वीपों के 24 विभिन्न देशों में 100 से अधिक आकर्षणों, 13 होटलों और 5 हॉलीडे विलेज का संचालन करती है।  कंपनी अपने आइकॉनिक ग्लोबल और लोकल ब्रांड्स तथा अपने 27,000 कर्मचारियों (पीक

सीज़न में) के समर्पण तथा जज़्बे के बल पर दुनिया भर में 6 करोड़ से भी अधिक दर्शकों को यादगार अनुभव दिलाने का प्रयास करती है।

इसका सबसे प्रसिद्ध ब्रांड है मैडम तुसाड्स, जो दुनिया भर में पहले नंबर का वैक्स ब्रांड है और यह 250 वर्शों से भी अधिक समय से परिचालन कर रहा है। दुनिया भर में इसके 22 वैक्स म्यूजियम हैं, जिसमें से प्रमुख है लंदन मैडम तुसाड्स। इन सभी में 2000 से भी अधिक वैक्स के पुतले रखे हुए हैं। मैडम तुसाड्स बिलकुल अनूठा है क्योंकि इसमें असाधारण रूप से जीवंत दिखने वाले पुतले हैं, जो बेहद कुशल कारीगरी का नमूना हैं। प्रत्येक मैडम तुसाड्स में स्थानीय और अंतरराश्ट्रीय अनुभव मिलता है और यह उत्साह से भरपूर एवं इंटरेक्टिव क्षेत्रों से भरा होता है, जहां दर्शकों को भी प्रसिद्धि की चमचमाती दुनिया का अनुभव करने को मिलता है। यहां आने वाले दर्शक रेड कार्पेट पर चल सकते हैं और अपनी पसंदीदा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के साथ पोज कर तस्वीरें भी खिंचवा सकते हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये