वॉल्ट डिज्नी एनीमेशन स्टूडियो की मौलिक फिल्म ‘एनकैंटो’ में मिराबेल को स्टेफनी बीट्रिज ने दी आवाज कार्लोस वाइव्स ने गाया मूल गीत ‘कोलंबिया, एमआई एनकैंटो’

1 min


वॉल्ट डिज्नी एनीमेशन स्टूडियो ने अपनी नई मौलिक फिल्म ‘एनकैंटो‘ से लोगों को परिचित कराने के लिए फिल्म का नया ट्रेलर व पोस्टर जारी कर दिया है।

फिल्म ‘एनकैंटो’ एक असाधारण परिवार मैड्रिगल्स की कहानी है, कोलंबिया के पहाड़ो पर बसे एक जीवंत षहर के एक जादुई घर में छिपे रहते हैं. यह एनकैंटो नामक चमत्कारिक, मनमोहक स्थान है.

इसकी सभी मौलिक व नई  फिल्म में मिराबेल के रूप में स्टेफनी बीट्रिज की आवाज सुनाई देगी, जो एक 15 वर्षीय साधारण लड़की है, जो अपने परिवार में अपनी जगह खोजने के लिए संघर्ष कर रही है.इस संबंध में खुद बीट्रीज कहती हैं- ‘‘मिराबेल वास्तव में एक मजेदार,प्यार करने वाला चरित्र है, जो कुछ और करने के लिए भी तरसता है. यह ऐसी निडर लड़की है, जो सच व जो कुछ जानती है, उसके लिए खड़े होने से भी नहीं डरती है. उसकी इस खूबी ने मुझे आकर्षित किया.मैं खुद इस किरदार के साथ रिलेट करती हूं।’’

बीट्रीज आगे कहती हैं- ‘‘इस किरदार को निभाते हुए मुझे बहुत गर्व का अनुभव हुआ, कयोंकि मैं अपने पिता की ओर से कोलंबियाई हूं. एक डिज्नी बच्चे के रूप में मैं अपने वीएचएस टेप के माध्यम से हर एक जादुई कहानी को सहेज कर रखती हॅूं, जिसमें डिज्नी की दुनिया ने मुझे पेश किया. मैंने उन कहानियों में सीखा कि कुछ भी संभव है, खासकर यदि आप जादू में विश्वास करते हैं और अच्छाई हम सभी के अंदर गहरी है।”

फिल्म में एनकैंटो के जादू ने मिराबेल को छोड़कर परिवार के हर बच्चे को सुपर स्ट्रेंथ से लेकर चंगा करने की शक्ति तक का एक अनोखा उपहार दिया है.लेकिन जब मिराबेल को पता चलता है कि एनकैंटो के आसपास का जादू खतरे में है, तो मिराबेल ने फैसला किया कि वह एकमात्र साधारण मेड्रिगल, उसके असाधारण परिवार की आखिरी उम्मीद हो सकती है।

फिल्म ‘एनकैंटो’ के किरदारों को आवाज देने वाले कलाकारो में  मारिया सेसिलिया बोटेरो, विल्मर वाल्डेरामा, अडासा, डायने ग्युरेरो, मौरो कैस्टिलो, एंजी सेपेडा, जेसिका डारो, रेन्जी फेलिज और कैरोलिना गैटन भी शामिल हैं।

इस एनीमेषन फिल्म के नए ट्रेलर में फिल्म का मूल गीत ‘‘कोलंबिया एम आई एनकैंटो’’ का समावेष है, जिसे 17 बार के ग्रैमी और लैटिन ग्रैमी विजेता, गायक, गीतकार और अभिनेता कार्लोस विवेस ने पेष किया है. वह सांता मार्टा, कोलंबिया के मूल निवासी हैं.कार्लोस विवेस कहते हैं- “यह गीत कोलंबिया की जादुई विविधता का उत्सव है. मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि संगीत कैसे छवियों और कोलंबियाई लोगों के ‘एनकैंटो‘ से प्रेरित पात्रों के साथ मिश्रित होगा।”

फिल्म में ‘हैमिल्टन‘ व ‘मोआना‘ फेम लिन-मैनुअल मिरांडा के सभी नए गाने हैंजबकि इसका निर्देषन ‘जूटोपिया’ और ‘टेंगल्ड’ फेम  बायरन हॉवर्ड और ‘जूटोपिया‘ के सह निर्देषन जेरेड बुश ने किया है.फिल्म का सह निर्देषन ‘द डेथ ऑफ ईवा सोफिया वाल्डेज‘ के लेखक चार्लीज कास्त्रो स्मिथ ने किया है. जबकि निर्माण क्लार्क स्पेंसर और यवेट मेरिनो ने किया है. फिल्म के पटकथा लेखक बुश और कास्त्रो स्मिथ हैं।

फिल्म ‘एनकैंटो‘ के निर्माताओं का दावा है कि इसका निर्माण करने से पहले उन्होंने कोलंबिया की शोध यात्रा करके काफी तथ्य इकट्ठा किए थे।

वॉल्ट डिज्नी एनिमेशन स्टूडियोज का दावा है कि वह ‘एनकैंटो‘ जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज करेंगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये