‘मिर्जापुर’ और ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ की वजह से अली फज़ल-कीर्ति कुल्हारी बने सबसे लोकप्रिय !!

0 44

Advertisement

टेलीविजन और रूपहले परदे के बाद अब वेब सीरीज़ की दुनिया बॉलीवुड सितारों में और दर्शकों में बेहद लोकप्रिय हो गयी हैं। इसीलिए तो वेब सीरिज के एक्टर्स की भी अब बॉलीवुड एक्टर्स की तरह फैनफॉलोविंग हैं।

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के अनुसार, पिछले हफ्ते में ‘मिर्जापुर’ के एक्टर अली फजल और ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ की अदाकारा कीर्ति कुल्हारी वेब सीरिज की दुनिया के कलाकारों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय रहें हैं।

वेब श्रृंखला में लोकप्रिय अभिनेत्रियों की श्रेणी में, कीर्ति कुलहारी ने अमेज़ॉन प्राइम के ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’  में बोल्ड परफॉर्मेंस से सभी को चौंकाते हुए चार्ट में 94 अंकों की बढ़त के साथ राधिका आप्टे को पीछे छोड दिया हैं। नेटफ्लिक्स के ‘सैक्रेड गेम्स’ और ‘घोल’ फेम अभिनेत्री राधिका आप्टे फिलहाल लोकप्रियता में 46 अंकों के साथ दूसरे रैंकिंग पर हैं। बीएफएफ विथ वॉग सीजन 2 (वूट) ने नेहा धूपिया को तीसरे स्थान पर रखा हैं। तो, ‘इट्स नॉट दैट सिंपल (वूट) और रसभरी इन वेब सीरिज में किए परफॉर्मेंस की वजह से स्वरा भास्कर चौथे नंबर पर हैं। तो ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ की लीजा रे पांचवे स्थान पर हैं।

लोकप्रिय अभिनेता की श्रेणी में, अमेज़ॉन के ‘मिर्जापुर’ में किए अपने बेहतरीन अभिनय की वजह से अली फ़ज़ल लोकप्रियता में शीर्ष स्थान पर हैं। 79 अंको के स्थान पहले स्थान पर रहें अली ने ऑल्ट बालाजी के‘कहने को हमसफर हैं’ वेबसीरिज के अभिनेता रोनित रॉय को पीछे छोड दिया हैं।  रोनित 48 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। ‘सैक्रेड गेम्स’ के दो अभिनेता सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी लोकप्रियता में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। तो ‘मिर्जापुर’ के अभिनेता पंकज त्रिपाठी लोकप्रियता में पांचवे स्थान पर हैं।

यह आँकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं। कीर्ति और अली का पिछले कुछ दिनों में डिजिटल न्यूज, न्यूजपेपर और वायरल न्यूज में अच्छा प्रेजेंस दिखा हैं। जिसकी वजह वह दोनों लोकप्रियता में अव्वल साबित हुए हैं।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल बताते हैं, “वेब सीरीज़ के अभिनेताओं के बढती लोकप्रियता को जांचना जैसे ही हमने शुरू किया। उनकी बढती फैनफॉलोइंग का हमे अंदाजा आया। सोशल प्लेटफॉर्म, वायरल न्यूज़, डिजिटल न्यूज़ और न्यूज़पेपर्स सिनेमा के कलाकारों इतनी ही वेबसीरिज के कलाकारों की आज लोकप्रियता दिखायी दे रहीं हैं। भले ही मेनस्ट्रीम सिनेमा में इनमें से कुछ कलाकार मुख्य किरदार ना निभा रहें हो। लेकिन वेबसीरिज के जगत में यह स्टार्स हैं। ”

अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुकट्विटरप्रिंट प्रकाशनवायरल न्यूजब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply