अजीज के निधन से बॉलीवुड में छाया दुःख का साया, लता मंगेशकर ने जाहिर किया दुःख

1 min


Lata-Mangeshkar-mohammad-aziz.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज का कल निधन हो गया हैं. मोहम्मद अजीज ने मंगलवार को अंतिम सांस ली. हालांकि उनकी उम्र 64 थी. उनका जन्म साल 1954 में पश्चिम बंगाल में हुआ था. खबरों की मानें तो उनकी मौत दिल का दोहरा पड़ने से हुई हैं।

जी हां दरअसल एयरपोर्ट पर मोहम्मद अजीज को हार्ट में परेशानी महसूस हुई. जिसके बाद उनकी हालत गंभीर होती गई और उनके ड्राइवर ने उन्हें नानावती अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी बेटी को इस बात की जानकारी दी गई. इसी दौरान उन्होंने अपनी आखिरी सांसे ली और अस्पताल में उनका निधन हो गया. उनके अचानक चले जाने से बॉलीवुड शोक में हैं।

आपको बता दें उनके निधन पर बॉलीवुड के कई सितारों ने शोक व्यक्त किया है. और सोशल मीडिया के जरिया अपना दुःख भी जाहिर किया।

गायिका लता मंगेशकर ने ट्वीट कर लिखा- गुणी, गायक और बहुत अच्छे इंसान मोहम्मद अजीज, जिन्हें हम मुन्ना भाई कहते थे, उनके निधन का समाचार मुझे मिला. जिसे सुनकर मुझे बेहद दुख हुआ. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

नावेद जाफरी ने भी ट्वीट कर शोक जताया. उन्होंने लिखा, ‘महान सिंगर मोहम्मद अजीज (मुन्ना अजीज) साहब का निधन हो गया. उनकी आत्मा को शांति मिले. भगवान उनके परिवार को इस नुकसान को सहने की ताकत और धैर्य प्रदान करे.’

सिंगर शान ने भी ट्वीट कर लिखा- ‘मुन्ना अजीज दा के निधन की खबर सुनकर बहुत सदमा लगा. उनके अचनाक चले जाने से बेहद दुख है।’

फिल्म मेकर अशोक पंडित ने भी मोहम्मद अजीज के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ‘मोहम्मद अज़ीज़ जी के निधन के बारे में जानना दुखद था जो एक बहुमुखी गायक थे। उनकी आत्मा को शांति मिले। हालाँकि उनकी आवाज़ हमेशा हमारे कानों में गुजती रहेगी।’

मोहम्मद अजीज केवल हिंदी फिल्मों में ही नहीं बल्कि  बंगाली, उड़िया और अन्य क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में प्लेबैक सिंगर रहे हैं. मोहम्मद अजीज गायक मोहम्मद रफ़ी के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं. बता दें अजीज को अनु मलिक ने बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक दिया था. अमिताभ बच्चन की फिल्म “मर्द” के टाइटल सॉन्ग “मैं हूं मर्द तांगे वाला” से अजीज रातोंरात हिंदी प्लेबैक सिंगिंग में सुपरस्टार बन गए।

अजीज ने कई हिट फिल्मों में गाया और वह मशहूर प्लेबैक सिंगर के रूप में उभरे. हालांकि आज वह हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनके गीत आज भी हमारे दिलों में जिन्दा हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Chhavi Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये