कॉम्पिटीशन से डरना नहीं चाहिए-मोनिका रावण

1 min


Monika-Ravan
फिल्म विराम के बाद अब निर्देशक अशोक नंदा की फिल्म वन डे जस्टिस डिलिवर्ड। बॉलीवुड की तीन साल की जर्नी में अभिनेत्री मोनिका रावण ने और भी बहुत कुछ किया है। टी सीरीज़ के कई गाने किए और अधिकारी ब्रदर्स के कैंपेन चलो ढीठ में भी भाग लिया। पूरी रफ्तार के साथ आगे बढ़ रही हैं मोनिका रावण, जो पहले डॉक्टरी पेशे में थी और आज अभिनेत्री का दर्जा पा चुकी हैं। मोनिका मॉडलिंग भी करती रही हैं और एंकरिंग में भी उन्होंने खुद को साबित किया है लेकिन मॉडलिंग को लेकर उनका कहना है कि मॉडलिंग सिर्फ क्वांटिटी वर्क है यानी इसमें काम तो मिलता है लेकिन प्रतिभा दिखाने के अलग-अलग मौके नहीं मिलते। एक्टिंग वह मौका है जब आप युवा अवस्था में लीड रोल करते हैं।
मोनिका रावण कहती हैं कि अभिनय की दुनिया में उनकी शुरूआत पहले भटिंडा में एक पंजाबी गीत आज़ादी द फ्रीडम के लिए ऑडीशन से हुई। ऑडीशन में सलेक्ट हो गई और इस तरह एक्टिंग लाइन में शुरूआत हुई। उसके बाद कई पंजाबी एलबम व फिल्में करती रही। फिर जयपुर आ गई। यहां कुछ राजस्थानी प्रोजेक्ट लेकर आई थी जो फाइनल नहीं हो पाए।  लेकिन मेरा फोकस हिंदी फिल्में थी इसलिए तीन साल पहले मुंबई की तरफ कदम बढ़ा लिए। मुंबई में मुझे निर्माता मुकेश टाक ने सहयोग किया जो राजस्थान के कई कलाकारों को आगे बढ़ाते आए हैं। यहां एक दिन मुझे पता चला कि निर्देशक अशोक नंदा की फिल्म वन डे जस्टिस डिलिवर्ड के लिए ऑडीशन चल रहे हैं। मैं ऑडीशन देने पहुंच गई लेकिन उन्हें रेट्रो सॉन्ग के लिए एक्ट्रेस जरूरत थी। मैं उसके लिए फिट नजऱ आई और इस तरह मुझे फिल्म की लीड एक्ट्रेस ईशा गुप्ता के साथ सॉन्ग में अपना जलवा दिखाने का मौका मिल गया।
बॉलीवुड में कॉम्पिटीशन से जुड़े सवाल पर मोनिका कहती हैं कि पुराने दौर में कॉम्पिटीशन ज्यादा नहीं था। चुनिंदा अभिनेत्रियां थी। लोग लड़कियों को इस लाइन में भेजते नहीं थे लेकिन आज हम भीड़ में खड़े हैं और यह टैलेंटेड कलाकारों की भीड़ है जिनके बीच से आगे बढ़ पाना थोड़ा मुश्किल है लेकिन किस्मत साथ दे, तो रास्ते अपने आप खुलते चले जाते हैं। मैं तो कहती हूं कि कॉम्पिटीशन से डरना नहीं चाहिए, बल्कि मुकाबले में आगे बढऩे की कोशिश करनी चाहिए। वैसे भी यहां हर कलाकार का अपना वजूद या अंदाज़ होता है और वो उसी के सहारे आगे बढ़ता है।
फिल्म वन डे में मोनिका ने रेट्रो सॉन्ग में जबरदस्त डांस परफॉरमेंस दी है और इस गीत में उनका मुकाबला ईशा गुप्ता के साथ है। सवाल यह उठता है कि क्या उन्होंने डांस की ट्रेनिंग ली है? पूछने पर मोनिका कहती हैं कि वह ट्रेंड डांसर हैं। जयपुर से कथक डांस की ट्रेनिंग ली है। डांस रिएलिटी शोज़ में डांस करने की ख्वाहिश जरूर थी लेकिन भाग नहीं ले पाई लेकिन कालेज के कई कार्यक्रमों में डांस करती रही। रही बात ईशा गुप्ता से मुकाबले की तो मोनिका साफ कहती हैं कि ईशा सीनियर और एक्सपीरिएंस एक्ट्रेस हैं जिन्होंने मुझे गाइड किया। उनसे मुकाबले का तो सवाल ही नहीं उठता। ईशा कहती हैं कि मैं अशोक नंदा जी की ही एक सुपरनेचुरल फिल्म कर रही हूं। इसके अलावा भी एक मराठी फिल्म से जुड़ी हूं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये