‘द फोटो डायरी’ की मोनिषा अजगांवकर को महिला सशक्तीकरण और स्पष्टवादी फोटोग्राफी के लिए मिला सम्मान

1 min


आप सभी को यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि द फोटो डायरी की मोनिशा अजगांवकर को दिल्ली में गीता फोगाट और सुधा चंद्रन और आईएफए फेलैंड 2019 (इंटरनेशनल फेम अवार्ड्स) द्वारा दिल्ली के दो सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों – भारत के सबसे प्रतिष्ठित महिला सशक्तिकरण पुरस्कारों से कंगना रनौत द्वारा थाईलैंड में आयोजित मुंबई के बेस्ट कैंडिडेट फ़ोटोग्राफ़र के तौर पर सम्मानित किया गया है।

मोनिशा पेशे से फोटोग्राफर हैं और LGBTQ एक्टिविस्ट भी हैं। अपनी कठिनाइयों और बाधाओं की परवाह किए बिना  वह हमेशा उसके लिए खड़ी रही। मोनिशा द्वारा दी गई फोटो डायरी में फोटोग्राफी उद्योग में अच्छी तरह से मौजूद है। 20 साल की उम्र में, उसने अपने पेशे को जुनून बना लिया और एक पूर्ण फोटोग्राफर बन गई। वह हर परियोजना के लिए अपने आकर्षक और आक्रामक दृष्टिकोण के लिए जानी जाती है। इस तरह के सराहनीय और कलात्मक दृष्टिकोण के लिए वह दिल्ली में भारत के सबसे प्रमुख महिला सशक्तिकरण पुरस्कारों से सम्मानित हुईं।

ये पुरस्कार उन महिलाओं को प्रदान किए जाते हैं, जो अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय काम कर रही हैं। उनके बहुत सराहनीय काम के लिए, उन्हें IFA द्वारा भी मान्यता दी गई और उन्हें मुंबई में सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार के लिए पुरस्कार प्रदान किया गया। IFA समग्र रूप से समाज की भलाई के लिए लोगों को दान और इको काम के अपने सर्वोत्तम प्रयासों के लिए प्रोत्साहित करता है। मोनिशा की इस उपलब्धि के लिए सभी मुस्कुराते हैं, उसकी दृढ़ता और दृढ़ता के कारण।

Monisha Ajgaonkar
IFA Kangana Ranaut
Monisha Ajgaonkar

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये