मूडीज एनालिटिक्स ने वेल्थ मैनेजमेंट के लिए लॉन्च किया पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा

1 min


Ari Lehavi- Executive Director at Moody’s Analytics, Anish Srikrishna- President, TimesPro

मूडीज एनालिटिक्स ने वेल्थ मैनेजमेंट (PGDWM)  के लिए एक विशेष रूप से डिजाइन, उन्नत पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा लॉन्च किया है। स्नातकों और स्नातकोत्तरों पर लक्षित, कार्यक्रम के सफल समापन PGDWM के अलावा विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रमाणित अंतर्राष्ट्रीय धन प्रबंधक (CIWM) पदनाम के उम्मीदवारों को अर्जित करेंगे। CIWM को NISM-Series-XA: इन्वेस्टमेंट एडवाइजर (लेवल 1) और NISM- -XB: सेबी पंजीकृत निवेश सलाहकार के रूप में पंजीकरण के लिए निवेश सलाहकार (स्तर 2) प्रमाणन परीक्षा सीरीज के समकक्ष एक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटीज मार्केट्स (NISM) द्वारा मान्यता प्राप्त है, जो भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) की एक शैक्षिक पहल है।

विश्व स्तरीय कार्यक्रम पाठ्यक्रम मूडीज एनालिटिक्स द्वारा डिज़ाइन किया गया है और एक मिश्रित शिक्षण पद्धति के माध्यम से उनके भारतीय शिक्षा साथी द्वारा सुविधा प्रदान की गई है। एक वैश्विक योग्यता ग्रिड और भारतीय बाजार के लिए अनुकूलित के आधार पर, पाठ्यक्रम में वित्तीय योजना और निवेश प्रबंधन से लेकर बिक्री और संबंध प्रबंधन तक कई विषयों को शामिल किया गया है। कार्यक्रम के 300 घंटे के निर्देश को ऑनलाइन और कक्षा सीखने के माध्यम से दिया जाता है जिसमें सॉफ्ट कौशल प्रशिक्षण शामिल है। इसके अलावा, बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी), एसेट मैनेजमेंट कंपनियों (एएमसी), पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सर्विसेज प्रोवाइडर्स आदि में उद्योग से जुड़े नेटवर्क के साथ, उम्मीदवारों को इंटर्नशिप का अवसर और प्लेसमेंट मार्गदर्शन मिल सकता है।

पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम का हिस्सा होने के साथ, CIWM को एक स्टैंड-अलोन ई-लर्निंग प्रोग्राम के रूप में पेश किया जाएगा, जिसमें व्यस्त पेशेवरों के लिए लगभग 140 घंटे सीखने की सुविधा होगी, जो अपने वित्तीय उद्योग के करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं। पूरक ई-लर्निंग को लाइव किया जाएगा, प्रशिक्षक के नेतृत्व वाले ऑनलाइन “पॉप-अप” सत्र होंगे जो छात्रों को अकादमिक सहायता प्रदान करेंगे।

एसोसिएशन के बारे में बोलते हुए, मूडीज एनालिटिक्स के कार्यकारी निदेशक, अरि लेहवी ने कहा, “संपन्न ग्राहकों के धन को प्रबंधित करने के लिए एक विशिष्ट कौशल की आवश्यकता होती है। TimesPro के साथ हमारे सहयोग के माध्यम से, हम एक विशेष ज्ञान के साथ भारत के धन पेशेवरों की अगली पीढ़ी को स्थानीय और वैश्विक दोनों संदर्भों में अपने ग्राहकों की उभरती जरूरतों को संबोधित करने में मदद करने का लक्ष्य रखते हैं। ”

और पढ़ें- 4th इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल एंड अवार्ड्स मकाउ में 5 से 10 दिसंबर 2019 तक आयोजित किया जाएगा

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये