ऊबरईट्स पर कैश भुगतान की सुविधा प्रारंभ : एक बटन टच करते ही रेस्टोरैंट्स की पहुंच का विस्तार हुआ

1 min


नेशनल, 26 सितंबर, 2017 : भारत में चार महीने पहले ऊबरईट्स का लॉन्च होने के बाद मुंबई वासियों ने एक बटन टच करते ही स्वादिश्ट फूड की आसान डिलीवरी के प्रति बहुत रुचि दिखाई। यही कारण है कि हम मुंबई में ऊबरईट्स के लिए अतिरिक्त भुगतान विकल्प के रूप में नकद की सुविधा पेश करके अधिक लोगों को अपनी सेवा से जोड़ने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

ऊबरराईड की तरह ही यह सुविधा भी हमने पहले भारत के लिए शुरु की है। इसके बाद अब हम यह विकल्प एक-एक करके उन 29 देशों में प्रारंभ करेंगे, जहां आज ऊबरईट्स उपलब्ध है।

अब नकद का इस्तेमाल करने वाले ऊबरराईडर्स दोनों एप्पस के लिए एक ही अकाउंट का उपयोग करके उतनी ही आसानी से अपनी पसंद का आहार भी ले सकेंगे, जितनी आसानी से उन्हें राईड मिल जाती है। रेस्तरां एवं डिलीवरी पार्टनरों के लिए नकद सेवा से ऊबरईट्स की पहुंच का विस्तार होता है, जिससे मुंबई के फूड-मेकर्स अपने व्यापार की वृद्धि करते हुए ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच सकेंगे।

भारत में नकद का प्रचलन है, लेकिन हम डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए भारत के विज़न को सहयोग करने के लिए भी समर्पित हैं। हम डिलीवरी पार्टनर्स द्वारा एकत्रित की गई नकद राशि जमा करने के लिए कलेक्शन की विधि के रूप में यूनिफाईड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) इंटीग्रेट कर रहे हैं, जिससे कैश एकत्रित करने की समस्या से छुटकारा तथा डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा मिलेगा।

कुछ महीने पहले 200 अग्रणी रेस्तरां पार्टनरों के साथ लॉन्च के बाद, ग्राहक, रेस्टोरैंट्स व डिलीवरी पार्टनर्स ने ऊबरईट्स को अपना लिया है। आज मुंबई में 950 से ज्यादा रेस्टोरैंट प्रतिदिन ऊबरईट्स की सेवाएं प्रदान करते हैं। हमारा विस्तार बैंगलुरू और नई दिल्ली में भी हो चुका है और यहां पर ग्राहक कुछ क्लासिक व्यंजन तलाश रहे हैं, जिनमें स्वाद में भारत की विविधता प्रदर्शित करने वाला उत्तर भारतीय आहार लोकप्रियता की सूची में सबसे ऊपर है और चाईनीज़ भोजन दूसरे स्थान पर है।

ज्यादा से ज्यादा भारतीय अपने दैनिक जीवन में ऊबर का समावेश कर रहे हैं, फिर चाहे वो षहरों में यात्रा के लिए राईड बुक करने या अपने पसंदीदा रेस्तरां में पहुंचने के लिए ऊबर का उपयोग करें, या फिर ऊबर पर अपनी कार चलाकर या स्कूटर से डिलीवरी करके कुछ अतिरिक्त पैसा कमाते हों। हमें ऊबरईट्स एप्प के साथ नकद सेवा प्रारंभ करने की बहुत खुशी है और हम मुंबई में अगले कुछ हफ्तों में नकद भुगतान का विस्तार करने के लिए आशान्वित हैं।

ऊबरईट्स इंडिया के हेड, भाविक राठौर ने कहा, ‘‘हम बिज़नेस के विकास एवं ज्यादा लोगों को सेवाएं देने के लिए निरंतर इनोवेशन कर रहे हैं। मुंबई में ऊबरईट्स पर नकद भुगतान की सुविधा प्रारंभ करने के साथ हमें इस बात का उत्साह है कि भारत एक बार फिर दुनिया का पहला देश बन गया है, जहां हम आज यह नई वैश्विक विशेषता पेश कर रहे हैं। भुगतान की इस अतिरिक्त विधि से न केवल ग्राहकों को अधिक लचीलापन मिलेगा, बल्कि हमारे रेस्तरां पार्टनर्स अपनी पहुंच का विस्तार भी कर सकेंगे तथा शहर के कई सारे भोजनप्रेमी ऊबरईट्स एप्प के द्वारा ‘फूड एण्ड टेक्नॉलॉजी’ की दुनिया का अनुभव ले सकेंगे।’’

क्या आपके पास ऊबरईट्स नहीं है? तो एप्प डाउनलोड करें और एक बार आजमाकर देखें।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये