Mothers Day quotes | स्टार भारत के कलाकार

1 min


मेरी गुड़ियाअलीशा पंवार 

मेरी गुड़ियाशो में माधुरी का किरदार निभा रही एक्ट्रेस अलीशा पंवार ने बताया कि मदर्स बहुत ख़ास दिन है हम सभी जानते हैं कि यह दिन हर बच्चे के लिए बहुत खास होता है चाहे वह छोटा बच्चा हो या हम बड़े हो गए हों। हर एक के जीवन में सबसे पहली जगह उसके माँ कि  होती है। यह दिन इसलिए भी ज़रूरी है क्युकि यह दिन हम अपनी माँ  को डेडिकेट करते हैं। मैं और मेरी छोटी बहन आरोही बचपन से हमेशा अपनी माँ का यह दिन ख़ास बनाने कि कोशिश करते हैं। मुझे आज भी याद है जब मैं शिमला में थी और हम बच्चे थे तो हम दोनों बहनें मिलकर अपने पिगी बैंक से कुछ पैसे लेकर एक सुन्दर सा कार्ड बनाकर, मार्केट से केक लाकर और कुछ सरप्राईज गिफ्ट देकर मां को सरप्राईज करते थे। मैं भले ही इस वक़्त मुंबई  में रहकर अपना क्वारेंटाइन टाईम बीता रही हूँ फिरभी मैंने अपनी बहन के साथ मिलकर मदर्स डे कि प्लानिंग कर ली है। मेरी बहन घर पर मम्मा के लिए केक बनाएगी और मैं यहाँ बनाउंगी और वीडिओ  कॉल पर बात करते हुए यह केक काटेंगे। माँ का और भी ज्यादा महत्त्व मुझे तब समझ आया जब मैंने पहली बारमेरी गुड़ियाशो में माँ का किरदार निभाया। मेरा मानता है कि हमें अपनी माँ के हर दिन को मदर्स डे कि तरह बनाना चाहिए और हमेशा उनके साथ खड़े होना चाहिए। अपने बिज़ी टाईम से समय निकालकर  उनके साथ बैठना चाहिए तब ही सही मायने में मदर्स डे पूरा होगा।

मेरी गुड़ियाविनीत रैना 

मेरी गुड़ियाशो में राहुकाल का किरदार निभाने वाले वर्सटाइल एक्टर विनीत रैना ने बताया कि मैं जम्मू का रहनेवाला हूँ इसलिए मेरी माँ मेरे होमटाउन जम्मू में रहती हैं। मैं हर मदर्स डे पर उन्हें लिए केक और फूल भेजकर उन्हें सरप्राईज करता था लेकिन, इस बार का मदर्स डे हमेशा से कुछ अलग होने वाला है क्युकि फिलहाल पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में हर बार कि तरह उन्हें सरप्राईज भेज पाना मुश्किल है। फिरभीमैं वीडिओ कॉल करके उनसे बात करूँगा और घर पर उनके लिए कुछ स्पेशल बनाऊंगा। मैं बहुत शुक्रगुज़ार हूँ माँ का कि उन्होंने हमारे लिए बहुत कुछ किया है। वह मेरे जीवन का सबसे अहम हिस्सा हैं। उन्होंने जो भी हमारे लिए आजतक किया है उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहूँगा

मेरी गुड़ियागौरव बजाज

 ‘मेरी गुड़ियाशो में राघवेंद्र गुजराल किरदार निभा रहे एक्टर गौरव बजाज ने बताया कि  मैंमेरी पत्नी साक्षी और मेरे छोटे भाई भरत ने मिलकर माँ के लिए एक सरप्राइज़ प्लैन किया है। हम एक दिन पहले रात को एक स्पेशल डेज़र्ट के साथ उन्हें सरप्राईज करने वाले हैं। मदर्स डे के दिन हम माँ के साथ एक प्रैंक भी खेलने वाले हैं, जिसमें हम माँ के सामने अपने पसंदीदा खाने कि डिमांड रखेंगे ताकि उनको लगे कि हमें मदर्स डे याद ही नही है। ऐसे में मैं, साक्षी और भरत ने उनके लिए घर में ही स्पेशल लंच और डिनर अपने गार्डन एरिया में प्लैन किया है जहां धीमा सा म्यूज़िक बजेगा और थोड़ी साज सजावट भी होंगी। हम उन्हें पूरा दिन कम्प्लीट ऑफ देने वाले हैं ताकि वह इसदिन को ख़ास महसूस कर पाएँ। इस लॉकडाउन में उनका काम और भी बढ़ गया है ये बनाओ वो बनाओ। वह हमेशा हमारे लिए सुबह से शाम तक लगी रहती हैं। इसलिए मैं अपनी माँ सहित सभी माँओं को मदर्स डे कि बधाई देता हूँ और उनका शुक्रिया अदा करता हूँ।

जग जननी माँ वैष्णो देवीकहानी माता रानी कीमदिराक्षी मुंडले 

जग जननी माँ वैष्णो देवीकहानी माता रानी की शो में माँ लक्ष्मी की भूमिका निभा रही मदिराक्षी मुंडले के लिए मदर्स डे वास्तव में बहुत ख़ास है। वह कहती है, “मेरी माँ सिर्फ मेरी माँ नहीं है, बल्कि उससे कई ज्यादा अधिक है। वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं क्योंकि हम एकदूसरे के साथ सब कुछ साझा करते हैं। इस लॉकडाउन की अवधि ने वास्तव में हमारे रिश्ते को और मजबूत बना दिया है। इस दौरान मुझे अपने माँ की कई बातों को जानने का मौका मिला। उसके साथ बिताया हर एक पल खूबसूरत है। मेरी माँ  मेरे लिए सब कुछ हैं। वह मेरी लाइफ लाइन हैं। आजकल सुबह जब माँ मुझे नींद से जगाती हैं, तो मुझे बहुत अच्छा लगता है। उनकी उपस्थिति मेरे लिए सबकुछ है। इस मदर्स डे पर मैं उनका पसंदीदा खाना बनाउंगी और केक बनाउंगी। इतना ही नहीं मैं उन्हें उनकी सारी से बना एक सूट गिफ्ट करने वाली हूँ जो मैंने उन्हें अपनी पहली सैलरी मिलने पर उपहार में दी थी। सूट में एक सुंदर कढ़ाई होगी जिसेमाँ और बेटीके रूप में डिज़ाइन किया गया है। मैं बस इस दिन को खास बनाना चाहता हूँ और एक मां की तरह उसकी देखभाल करना चाहता हूं। मैं सभी कोहैप्पी मदर्स डे की शुभकामनाएं देती हूँ।

जग जननी माँ वैष्णो देवीकहानी माता रानी कीइशिता गांगुली 

जग जननी माँ वैष्णो देवीकहानी माता रानी की शो में माँ काली के किरदार से दर्शकों को मोहने वाली एक्ट्रेस इशिता गांगुली बताती हूँ कि मैं हर अपनी माँ को एक अलग तरह का सरप्राइज देने के लिए इस दिन का इंतजार करती हूँ। इस साल लॉकडाउन के चलते हम इस ख़ास दिन को घर पर ही रहकर सेलिब्रेट करेंगे। मेरी माँ आज भी मेरे पहले मदर्स डे के गिफ्ट को बहुत पसंद करती हैं। मैं जब 5 साल की थी तो मैंने उन्हेंहैप्पी मदर्स डेकी एक पेंटिंग ड्रा करके दी थी। मेरी माँ ही मेरे मुंबई में होने का सबसे बड़ा कारण हैं। उन्होंने मुझे आगे बढ़ने के लिए हमेशा सपोर्ट किया। उन्ही के चलते मैं आज यहाँ तक पहुंच पाई हूँ। इस साल मदर्स  डे पर मैं उनके लिए उनकी पसंदीदा पालक पनीर और हलवा बनाने वाली हूँ। इतना ही नहीं मेरी मम्मी को नोज रिंग पहनना बहुत पसंद है। इसलिए, मेरे पास पहले से खरीदा हुआ एक नोज़ रिंग है जो मैं उन्हें गिफ्ट करुँगी। मैं सभी कोहैप्पी मदर्स डेकी शुभकामनातें देती हूँ

जग जननी माँ वैष्णो देवीकहानी माता रानी कीमनीषा रावत  

जग जननी माँ वैष्णो देवीकहानी माता रानी की शो में माँ सरस्वती की भूमिका निभा रही एक्ट्रेस मनीषा रावत इस मदर्स डे के अपने प्लैन को शेयर करते हुए कहती हैं कि मैं यह सुनिश्चित करती हूँ कि इस दिन मैं अपनी माँ को स्पेशल फील करवा सकूं। इतना ही नहीं मैं अपनी दादी और माँ की बहन (मासी) को भी सी दिन स्पेशल फील कराती हूँ। यह तीनो मेरे जीवन की तीन देवियाँ हैं। हर साल मैं मदर्स डे पर अपनी माँ को अपने हाथ से बनाया हुआ कुछ उपहार भेट करती हूँ। मेरी माँ को गढ़वाली पोशाक पहनना और वहां के लोकगीत पर डांस करना बहुत पसंद है। इसलिए, मैं इस दिन अपनी माँ को उसी पोशाक में तैयार करुँगी और उन्हें अपने लोकगीत पर डांस करने को कहूँगी। अब इसका विडिओ बनाकर उसकी अच्छे से एडिटिंग करके मैं उन्हें वह विडिओ गिफ्ट में देकर सरप्राइज़ करुँगी  

कार्तिक पूर्णिमा –  कविता घाई 

कार्तिक पूर्णिमाशो में एक अहम किरदार निभा रही एक्ट्रेस कविता घाई बताती हैं कि माँ बनना मेरे लिए सबसे खूबसूरत उपहारों में से एक है। मैंने अपनी माँ के गुण और उनका पूरा आत्मविश्वास खुद में पिरोया है। आज मैं अपने बच्चों के लिए जिस तरह की इंसान और एक माँ हूँ, यह सबकुछ मुझे अपनी माँ से मिला है जिस प्रकार उन्होंने मुझे पाला है। इन सभी बीते सालों में मेरे शूटिंग पर व्यस्त रहने के बावजूद भी मेरी बच्चियां मुझे मदर्स डे पर सरप्राइज़ देना नहीं भूलती। वह इस बात का हमेशा खयाल रखती थीं कि उनके गिफ्ट्स मुझ तक जरूर पहुचे और हम वीडिओ कॉल पर ज़रूर बात करें। यह साल बिलकुल अलग है क्युकि इस मदर्स डे पर लॉकडाउन के चलते घर पर रहकर परिवार के साथ यह दिन मनाने का मौका मिला है मैं बहुत एक्साइटेड हूँ यह जानने के लिए कि इस बार मेरी बच्चियों ने मेरे लिए क्या सरप्राइज़ प्लैन किया है। 

कार्तिक पूर्णिमा –  हर्ष नागर 

कार्तिक पूर्णिमाशो में कार्तिक का किरदार निभा रहे हर्ष ने बताया कि मैं इस वक्त मुंबई में हूँ और मेरे मातापिता दिल्ली में हैं। इस दौरान केक और फूलों की डिलीवरी भी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है, इसलिए इस बार मैंने अपने पिता जी को इस मदर्स डे को खास बनाने की जिम्मेदारी दी है। माँ के सुबह उठने से पहले मैंने अपने पापा से कहा है कि वह माँ के लिए एक नार्मल केले का केक बनाएं। मैं उसे केक बनाने के तरीके के वीडियो भेज रहा हूं और उन्हें केक की सभी सामग्री को इकठ्ठा करने को कहा है ताकि वह माँ को सरप्राइज कर सकें। मैं वीडियो कॉल पर उन्हें केक के साथ सरप्राईज करने वाला हूँ। मैंने इस बार उन्हें एक नया फोन गिफ्ट करने की योजना बनाई थी, लेकिन इस वक्त सभी दुकानें बंद हैं और ऑनलाइन खरीदारी भी संभव नहीं है इसलिए उस गिफ्ट का अभी इंतज़ार करना होगा। फिलहाल लॉकडाउन चल रहा है और मैंने हमारी कुछ पुरानी बच्चों की तस्वीरें माँ के साथ इकठ्ठा की हैं तो मैं इन फोटोज़ को कोलेट करके एक विडिओ बनाऊंगा, जिसमें हैप्पी मदर्स डे का मैसेज भी होगा। यह वीडिओ उनका मदर्स डे बिलकुल ख़ास बना देगा।

कार्तिक पूर्णिमापौलमी दास 

कार्तिक पूर्णिमाशो में पूर्णिमा का किरदार निभा रही एक्ट्रेस पौलमी दास कहती हैं कि माँ वह है जो हमें जन्म देकर इस दुनिया में लेकर आती है और अगर वो नहीं होती शायद आज हम ये दुनिया नहीं देख पाते। उनके इस प्यार को सेलिब्रेट करने के लिए केवल एक ही दिन काफी नहीं है बल्कि हमें हर दिन उन्हें यह यकीन दिलाना चाहिए की वह हमारे लिए बहुत ख़ास हैं  ऐसे में अब जब एक दिन उनके लिए मिला ही है तो हम उसे गवाएं क्यों? इस वक्त पूरा देश लॉकडाउन का पालन कर रहा है। इसलिए मैं भी मुंबई में हूँ जबकि मेरा होमटाउन कोलकाता में है फिरभी मैं उनके लिए यह दिन स्पेशल जरूर बनाउंगी। मैंने सोचा है कि मैं मदर्स डे के दिन सुबह उठकर सबसे पहले उन्हें फ़ोन करके बहुत सारा थैंक यू कहूँगी सबसे पहला थैंक यू मुझे इस दुनिया में लाने के लिए, हमेशा मेरा साथ देने के लिए, जब लोग मुझे कहते हैं तुम नहीं कर पाउंगी ऐसी स्थिति में भी मेरे साथ डटे रहने के लिए, मुझे यह एहसास दिलाने के लिए मैं कर सकती हूँ, अगर वह आज नहीं होती तो मैं आज यहाँ तक नहीं पहुंच पाती, मैं यह भी जानती हूँ कि वह मुझसे जितना प्यार करती हैं उतना इस दुनिया में मुझसे कोई नहीं कर सकता। इसलिए सबकी माँ स्पेशल हैं जो लोग अपनी माँ से इस वक्त दूर हैं वह अपना फ़ोन उठाकर उन्हें थैंक यू जरूर कह सकते हैं। 

राधाकृष्णझलक देसाई 

राधाकृष्णशो में रुक्मणि का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस झलक देसाई ने बताया कि इसमदर्स डेपर मैं अपनी माँ को सबसे बेहतर उपहार अगर दे सकती हूँ तो वह ये हैं कि मैं एक ऑथेंटिक गुजराती खाना बनाना सीख जाऊ और इस लॉकडाउन ने मुझे इसे सीखने और उसे बनाकर खिलाने का सही मौका भी दिया है। मुझे आज भी याद है जब मैं छोटी थी तो मैं इस मौके पर अपनी माँ के लिए अपने हाथ से कार्ड बनाया करती थी। आज मेरी जो भी पहचान है वह केवल मेरी माँ की वजह से है। उनके विश्वास और मार्गदर्शन ने मुझे आज यहाँ खड़ा रहने में मदद की है। लोगों के पास जीवन में मार्गदर्शन करने के लिए गॉडफादर हैं, लेकिन मेरे पास मेरी गॉडमदर हैं। खाना बनाना सीखने के बाद अब इसमें मज़ा आने लगा है ऐसे में इस मदर्स दे पाए मैं उनका फेवरेट फ़ूड बनाकर उन्हें सरप्राइज करुँगी।

राधाकृष्णकिंशुक वैद्य 

राधाकृष्णकृष्ण अर्जुन की गाथाशो में अर्जुन का किरदार निभाने वाले एक्टर किंशुक वैद्य ने बताया किइस मदर्स डे पर, मैं अपनी माँ को उन सभी प्रयासों और बलिदानों के लिए धन्यवाद देना चाहूँगा जो उन्होंने मेरे करियर को चुनने और मेरे सपनों का समर्थन करने के लिए उठाए हैं। शूटिंग में मेरा साथ देने से लेकर मुझे पढ़ाई में मदद करने तक, वह मेरे अभिनय की सबसे मजबूत समर्थक और सबसे बड़ी आलोचक रही हैं। मैं उन्हें अपना लकी चार्म मानता हूँ। मैं आज जहाँ पंहुचा हूँ वह उनके द्वारा अपनी रातों की नींद खराब करने और अपना धीरज बनाए रखने का नतीजा है। मैं जब बच्चा हुआ करता था तोमदर्स डेके मौके पर हमेशा अपनी माँ के लिए अपने हाथ से कार्ड बनाया करता था और अब यह एक ट्रेडिशन बन गया मैं आज तक उनके लिए कॉर्ड बनता हूँ और उसपर एक स्पेशल मैसेज लिखता हूँ, जिसे पढ़कर उनके इमोशंस आज भी बाहर जाते हैं। इस बार भी मैं यही करने वाला हूँ साथ ही मैं अन्य सभी माँओं को भी इस मदर्स डे की बधाइयां देता हूँ        


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये