आपके फेवरेट कार्टून कैरेक्टर मोटू-पतलू अब 4 जून से दिल्ली के मैडम तुसाद में

1 min


Motu-Patlu

भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कार्टून कैरेक्टर मोटू-पतलू के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बता दें, कि दुनिया का सबसे प्रसिद्ध वैक्स स्टैच्यू म्यूजियम मैडम तुसाद ने अब मोटू-पतलू का भी वैक्स स्टैच्यू तैयार किया है। जिसका अनावरण 4 जून को दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित रीगल भवन में बने मैडम तुसाद में किया जाएगा।

मोटू-पतलू में काल्पनिक शहर फुरफुरी नगर में रहने वाले दो दोस्तों के बीच अटूट बंधन को दिखाया गया है। सिर्फ बच्चे ही नहीं, बल्कि उनके माता-पिता भी मोटू-पतलू के बहुत बड़े फैन हैं, क्योंकि इसमें बच्चों के लिए बेहद साफ-सुथरी और मज़ेदार विषय-वस्तु दिखाई जाती है।

इन प्रतिष्ठित कार्टून कैरेक्टर की रचना स्वर्गीय श्री एपी बजाज द्वारा 1969 में गई थी।  उनके बाद उनके पुत्र श्री पीके बजाज और श्री अमन बजाज ने उनकी इस विरासत को आगे बढ़ाया और इस ब्रांड को एनिमेटेड सीरीज के रूप में निकलोडियन चैनल तक पहुंचाया।

पिछले 50 वर्षों में इन कॉमिक पात्रों ने कई पुरस्कार जीते हैं,  जैसे ‘बीएफ़ अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड चरित्र’, किड्स चॉइस अवार्ड्स में लगातार 3 वर्षों के लिए सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड कैरेक्टर और दिल्ली सीजी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड कैरेक्टर।

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक और निदेशक श्री अंशुल जैन ने कहा, , “मैडम तुसाद दिल्ली एक पूर्ण पारिवारिक मनोरंजन गंतव्य है। मोटू पतलू का वैक्स स्टैच्यू भारत के पहले कॉमिक कैरेक्टर के तौर पर मैडम तुसाद का आकर्षण होंगे। जो सभी आयु वर्ग के दर्शकों के लिए अनुभव में इजाफा करेगा।

लोटपोट समूह के संपादक और ओनर श्री पीके बजाज ने कहा, “मोटू पतलू के आंकड़ों के लिए हम मैडम तुसाद दिल्ली के साथ साझेदारी करके प्रसन्न और सम्मानित हैं। हमारा ब्रांड विश्व स्तर पर लोकप्रिय है, और हम मैडम तुसाद से ज्यादा बेहतर साझेदार के बारे में नहीं सोच सकते थे। जो हमारे प्रशंसकों और “मोटू पतलू” के प्रेमियों के लिए नया अनुभव प्रदान करेंगे।

लोटपोट समूह के प्रकाशक / ओनर श्री अमन बजाज ने कहा, मोटू पतलू एक ऐसा तथ्य है, जो लोगों की अपेक्षाओं पर सालों साल से खरा उतरता जा रहा है। हम न केवल आश्वस्त हैं, बल्कि निश्चिंत है कि मोटू पतलू मैडम तुसाद में धमाका करने वाले हैं और लोगों को बहुत पसंद भी आने वाले हैं। जैसा कि अबतक पत्रिका और टीवी में भी होता है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri