निकलोडियन किड्स च्वॉईस अवॉर्ड्स 2019 में फिर छाये मोटू-पतलू

1 min


Nickelodeon Kids Choice Awards 2019

हमेशा की तरह इस साल भी मोटू-पतलू बच्चों को पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर बन गए हैं। 4 साल से भारत में बच्चों के लिए आयोजित किए जा रहे किड्स चॉइस ऑवार्ड्स के 5वें संस्करण में एक बार फिर से मोटू-पतलू को बच्चों के फेवरेट इंडियन कार्टून कैरेक्टर का अवॉर्ड मिला। 22 दिसंबर को मुबई में हुए किड्स चॉइस अवॉर्ड्स 2019 में सारा अली खान, भूमि पेडनेकर, कार्तिक आर्यन, तापसी पन्नू, आयुष्मान खुराना, सिद्धांत चतुर्वेदी, वरुण धवन, कृति सेनन समेत कई बॉलीवुड स्टार्स शामिल हुए। इसके अलावा इस मौके पर मायापुरी ग्रुप के संपादक अमन बजाज, लोटपोट पत्रिका के कार्टूनिस्ट हरविंदर मांकड़ भी मौजूद रहे।

इस मौके पर नीना जयपुरिया और अनु सिक्का भी शामिल हुई। निकलोडियन किड्स च्वॉइस अवॉर्ड्स भारत का एकमात्र अवार्ड शो है, जो कि बच्चों द्वारा और बच्चों के लिए है। पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़कर, इस साल बच्चों ने 5 लाख के करीब वोट दिया, जो बच्चों और उनकी पसंद का एक सही प्रतिनिधित्व है। अवॉर्ड शो में वरुण धवन, सारा अली खान और भूमि पेडनेकर ने अपनी मनमोहक अदाओं से मंच पर धूम मचा दी, वहीं वरुण शर्मा ने एंकर के रूप में ठहाके लगवाएं। निकटून्स ने भी बी-टाउन सुपरस्टार्स के साथ मजेदार परफॉर्मेंस दी।

इसके अलावा सभी स्टार्स ने मोटू-पतलू के साथ खूब मस्ती भी की। वरुण धवन ने कहा, ‘‘निकलोडियन किड्स च्वाइस अवार्ड्स मेरे लिए एक विशेष पुरस्कार है। यहां मेरा तीसरा वर्ष है और बच्चों द्वारा प्रतिक्रिया हमेशा काफी अच्छा होता है। यह मुझे उनके साथ जुड़ने के लिए एक और मंच देता है। सारा अली खान ने कहा, ‘‘बच्चे सबसे वफादार और मासूम दर्शक होते हैं । यद्यपि यह केसीए में मेरी डेब्यू थी, लेकिन मुझे वास्तव में बहुत मजा आया। स्लिम होने के लिए पुरस्कार जीतना एक अविश्वसनीय अनुभव था।’’

सलमान खान को फेवरेट एक्टर (मेल) के अवार्ड से नवाजा गया। श्रद्धा कपूर ने प्रतिष्ठित फेवरेट एक्टर (महिला) का पुरस्कार जीता। छिछोरे ने पसंदीदा फिल्म श्रेणी में जीत हासिल की। मोटू ने पसंदीदा भारतीय कार्टून चरित्र का पुरस्कार जीता। भारत में ही नहीं, पाकिस्तान में भी मोटू पतलू बच्चों के फेवरेट बन गए हैं। गूगल ने वर्ष 2019 में पाकिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों की लिस्ट जारी की जिसमें मोटू पतलू आठवें नंबर पर थे।

कुछ समय पहले ही मोटू-पतलू को दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में विशेष जगह दी गई है। मोटू-पतलू ने इस इस म्यूजियम में खेल, मनोरंजन जगत की हस्तियों की लंबी सूची में अपनी खास जगह बनाई है। मोटू-पतलू को लेकर बनी थ्रीडी मूवी किंग ऑफ किंग्स भी आ चुकी है। जिसे केतन मेहता ने डायरेक्ट किया है। आपको बता दें कि मोटू-पतलू की एनिमेटेड सीरीज कॉसमॉस माया द्वारा प्रोड्यूस की जाती है। जिसके सीईओ अनिश मेहता हैं। मोटू-पतलू बच्चों के फेमस कार्टून लोटपोट पत्रिका के ही कार्टून कैरेक्टर्स हैं।

इसकी कहानियां नीरज विक्रम लिखते हैं और श्री सुहास काड़व जी इसके निर्देशक हैं। साल 1969 में स्वर्गीय श्री ए पी बजाज ने इसे शुरु किया था, लेकिन अब उनके पुत्र श्री पी के बजाज इसके संपादक हैं। लोटपोट को मायापुरी ग्रुप द्वारा ही प्रकाशित किया जाता है। हैरान करने वाली बात तो ये है कि बच्चे मोटू पतलू के इस हद तक दिवाने हो गए हैं कि वे खाना पीना छोड़कर मोटू पतलू देखने के लिए घंटों मोबाइल की स्क्रीन के सामने जमे रहते हैं। बच्चे ही नहीं अब बड़े भी इसके दीवाने हो गए हैं।

और पढ़े: क्या ‘द बिग बुल’ अभिषेक बच्चन के लिए मील का पत्थर साबित होगी?

Patlu, Varun Dhawan, Motu
Patlu, Motu, Sidhant Chaturvedi
Aman Bajaj
Aman Bajaj, Harvinder Mankkar
, Kriti Sanon
Motu, Kriti Sanon, Annu Sikka, Patlu
Motu, Kriti Sanon
Motu, Annu Sikka, Patlu
Ayushmann Khurrana, Varun Dhawan, Kartik Aaryan
Varun Sharma, Sara Ali Khan
Patlu, Sara Ali Khan, Motu
Patlu, Sara Ali Khan, Motu
Bhumi Pednekar, Taapsee Pannu
Motu, Kartik Aaryan, Patlu
Ayushmann Khurrana, Bhumi Pednekar, Taapsee Pannu
Sidhant Chaturvedi, Bhumi Pednekar, Ayushmann Khurrana, Taapsee Pannu, Kartik Aaryan, Neena Jaipuria
Harvinder Mankkar, Sidhant Chaturvedi, Bhumi Pednekar, Ayushmann Khurrana, Taapsee Pannu, Kartik Aaryan, Neena Jaipuria
Harvinder Mankkar, Sidhant Chaturvedi, Bhumi Pednekar
Varun Sharma, Patlu, Motu, Nitish Tiwari
Kriti Sanon, Kartik Aaryan
Sara Ali Khan
Taapsee Pannu
Kartik Aaryan, Varun Sharma, Taapsee Pannu
Motu Patlu
Kartik Aaryan
Taapsee Pannu, Kartik Aaryan, Annu Sikka, Neena Jaipuria
Aman Bajaj, Harvinder Mankkar
Varun Sharma, Patlu, Darshan Raval, Motu, Harvinder Mankkar
Bhumi Pednekar, Sara Ali Khan
Bhumi Pednekar, Sara Ali Khan
Varun Dhawan
Varun Sharma, Sara Ali Khan
Varun Dhawan, Varun Sharma, Sara Ali Khan
Varun Dhawan, Varun Sharma, Sara Ali Khan
Varun Dhawan, Varun Sharma, Sara Ali Khan, Bhumi Pednekar
Varun Dhawan, Bhumi Pednekar, Sara Ali Khan
Varun Dhawan
Patlu, Motu, Bhumi Pednekar, Kriti Sanon
Patlu, Motu
Varun Sharma, Patlu, Darshan Raval, Motu, Harvinder Mankkar
Varun Sharma, Patlu, Motu, Harvinder Mankkar
Varun Sharma, Patlu, Darshan Raval, Motu, Harvinder Mankkar
Harvinder Mannkar, Aman Bajaj
Varun Sharma, Varun Dhawan, Sara Ali Khan, Bhumi Pednekar

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये