पहाड़ी बालाएँ जिन्होंने बॉलीवुड में बनाया बड़ा मुकाम

0 57

Advertisement

बॉलीवुड हमेशा से देश भर की खूबसूरती और मेधा का विविध मिश्रण रहा है। जहाँ एक तरफ पहाड़ फिल्मों की शूटिंग के लिए पसंदीदा स्थल रहे हैं वहीं इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कुछ बेहद प्रतिभाशाली अभिनेत्रियाँ भी दी हैं। हमने पहाड़ी बलाओं की एक सूची तैयार की है जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है और अपनी खूबसूरती और प्रतिभा से लोगों का दिल जीत रही हैं।

  1. कंगना रनौत

Kangana

हिमाचल प्रदेश के छोटे से शहर भांबला से आने वाली यह खूबसूरत बाला बेहद निडरता से अपनी बात रखने के लिए दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने के साथ ही बॉलीवुड में अपना एक मुकाम बना चुकी है। उन्होंने हमेशा कंटेंट आधारित फिल्में की हैं जिसने लोगों के बीच बहस पैदा की। अपनी पहली ही फिल्म गैंगस्टर से उन्होंने देश भर के दर्शकों का दिल जीत लिया और इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला। अपनी ईमानदारी, सिनेमा के लिए प्यार और प्रतिभा से उन्होंने अपनी खास जगह
बनाई है।

  1. प्रीति जिंटा

Preity_Zinta

शिमला के अनूठे और खूबसूरत टाउन में जन्मी और पली-बढ़ी इस डिंपल ब्यूटी ने लोगों को अपनी बेबाकी, सशक्त अभिनय और जिंदादिल व्यक्तित्व से मोहित कर दिया है। एक आर्मी परिवार में लालन-पालन के बाद उन्होंने सेंट बेडे कॉलेज से साहित्य में स्नातक किया है और आज की आधुनिक महिला का प्रतीक हैं। क्रिकेट और देश के प्रति उनके अटूट प्रेम ने उन्हें आईपीएल टीम – किंग्स इलेवन पंजाब में निवेश करने के लिए प्रेरित किया, जिसने पिछले वर्षों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

  1. यामी गौतम 

yani

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में जन्मीं और चंडीगढ़ में पली-बढ़ीं यामी गौतम की पहली फिल्म विक्की डोनर ने उन्हें अभिनय कौशल वाली एक प्रतिभाशाली युवा लड़की के रूप में स्थापित कर दिया। इस फिल्म से वह देश भर के दर्शकों के दिल में उतर गईं। जहाँ एक तरफ उन्हें हिंदी के दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है वहीं उन्होंने तेलुगु, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। वह लगभग एक
दशक से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और अर्थपूर्ण फिल्मों के जरिए उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है।

  1. साहेर बंबा

Saher-bamba

शिमला की एक और दिलकश सुंदरी हैं साहेर बंबा, जो इस साल के अंत में फिल्म पल पल दिल के पास में करण देओल के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू करेंगी। सिल्वर स्क्रीन पर नजर आने से पहले ही अपनी मासूम शख्सियत और मोहक मुस्कान से उन्होंने बहुत बड़ा प्रशंसक वर्ग तैयार कर लिया है। अगर खबरों की मानें तो अपनी शानदार एक्टिंग स्किल्स से उन्होंने अपनी टीम को हैरत में डाल दिया है। हम भी बड़े पर्दे पर उन्हें देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं!

  1. सेलिना जेटली

rima-sen

सेंसुअलिटी और सुंदरता की नई परिभाषा गढ़ते हुए सेलिना जेटली ने दुनिया भर में अपने प्रशंसक बनाए हैं। अपनी बोलती आँखों के लिए जानी जाने वाली सेलिना भी शिमला की रहने वाली हैं और 2001 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीता था। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म जानशीन के साथ फरदीन खान के अपोजिट की और बाद की अनेकों फिल्मों में कई अहम भूमिकाएँ निभाईं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.