फिल्म मैं मुलायम सिंह यादव का नया पोस्टर आया सामने

1 min


मुलायम सिंह यादव फिल्म

मुलायम सिंह यादव के जीवन पर बन रही है फिल्म

काफी दिनों से बॉलीवुड में बायोपिक बनने का चलन सा शुरु हो गया है। अबतक कई बड़ी हस्तियों के जीवन पर आधारित फिल्में बनाई जा चुकी हैं। वहीं, अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के जीवन पर भी एक फिल्म बन रही है। जिसका नाम है मैं मुलायम सिंह यादव । हाल ही में फिल्म का एक नया पोस्टर सामने आया है। पोस्टर में अमित सेठी मुलायम सिंह के रोल में नजर आ रहे हैं। इसके पहले फिल्म का मोशन पोस्टर और टीजर भी सामने रिलीज किया गया था। फिलहाल, फिल्म के मेकर्स ने इसकी रिलीज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

मुलायम सिंह यादव की जर्नी की झलक दिखाई गई

नए पोस्टर के साथ लिखे कैप्शन में बताया गया है कि – वो आए और उन्होंने राजनीतिक परिदृश्य तब बदला जब पूंजीवाद और ब्यूरोक्रेसी राजनीति के मुख्य स्तंभ बन चुके थे। इस फिल्म में अमित सेठी, मिमोह चक्रवर्ती, गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, जरीना वहाब और सुप्रिया कार्णिक मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म को सुवेंदु राज घोष ने डायरेक्ट किया है। प्रोडक्शन मीना सेठी मंडल का है। फिल्म का मोशन पोस्टर और टीजर अप्रैल में रिलीज किया जा चुका है। जिसमें मुलायम सिंह यादव की जर्नी की झलक दिखाई गई थी कि कैसे एक किसान का बेटा राजनीति में बड़ा मुकाम हासिल करता है।

कई किताबें भी लिखी जा चुकी हैं

मोशन पोस्टर में कई नारे सुनाई दिए थे, जैसे- जिसका जलवा कायम है उसका नाम मुलायम है। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था। उनके पांच भाई-बहन हैं। पिता सुधर सिंह यादव उन्हें पहलवान बनाना चाहते थे। मुलायम ने कुछ दिनों तक इन्टर कॉलेज में टीचिंग भी की है। उन पर कई किताबें लिखी जा चुकी हैं। इनमें अशोक कुमार शर्मा की लिखी मुलायम सिंह यादव- चिन्तन और विचार, राम सिंह तथा अंशुमान यादव की मुलायम सिंह: ए पॉलिटिकल बायोग्राफी उनकी प्रमाणिक जीवनी है।

ये भी पढ़ेंसुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये