फुल धमाल कॉमेडी ‘बाबा ब्लैक शीप’

1 min


0

आज किसी भी फिल्म का कन्टेंट सबसे अहम माना जाता है लिहाजा डायरेक्टर भी कन्टेंट पर ज्यादा ध्यान देते हैं। राइटर डायरेक्टर विश्वास पंड्या की कॉमेडी फिल्म ‘बाबा ब्लैक शीप’ में भी कहानी को लेकर कुछ नया घढ़ने की कोशिश की गई है।

फिल्म की कहानी

कहानी के मुताबिक बाबा यानि मनीष पॉल गोवा में रहता है उसका पिता अनुपम खेर ड्राई फ्रूट्स की दुकान चलाने के अलावा घर में बीवी के सामने स्वेटर बुनता है तथा बर्तन मांजता दिखाइ्र देने वाला एक दब्बू किस्म का शख्स है जो असल में एक कॉन्ट्रेक्ट किलर है जिसे अडंरवर्ल्ड की दुनिया में चार्ली के नाम से जाना जाता है। ये उसका पुश्तैनी काम है जिसे उसकी बारह पुश्ते करती चली आ रही हैं। अब वो अपने इस खास काम से रिटायर हो जाने के बाद इसे अपने बेटे मनीष को दे देना चाहता हैं लेकिन मनीष खून खराबे से दूर रहने वाला युवक है जिसे मजबूरन अपने खानदानी धंधे में आना पड़ता है । मनीष, मंजरी फड़नीस से प्यार करता हैं लेकिन उसका बाप अनु कपूर भी नकली पेंटिंग का रिस्की धंधा करता है। इनके पीछे एक ईमानदार सीबीआई ऑफिसर के के मैनन है। प्रदेश का मुख्यमंत्री मनीष वाधवा अपना वर्चस्व कायम रखने के लिये ड्रग डीलर, माफिया तथा कॉन्ट्रेक्ट किलर्स का इस्तेमाल करता रहता है। एक चक्कर के तहत वो अनु कपूर की सुपारी मनीष पॉल को दे देता है। बाद में किस प्रकार वो के के मेनन से मिलकर मुख्य मंत्री का पर्दाफाश करता है।

लेखक निर्देशक विश्वास ने कुछ नया करने का प्रसास किया जिसमें वो एक हद तक सफल रहे हैं। फिल्म की कथा, पटकथा तथा संवाद अच्छे हैं लेकिन वो और अच्छे हो सकते थे। फिल्म की हाईलाइट कास्टिंग है जो अपने अपने किरदारों को बढ़िया तरह से निभाते आगे बढ़ते हैं। इसके अलावा कैमरा वर्क भी अच्छा रहा तथा म्यूजिक के तहत शान, गोरव दासगुप्ता तथा रौशन बालू की तिकड़ी है। हर गाना दर्शनीय बन पड़ा है।

मनीष पॉल अपनी भूमिका में पूरी तरह से सफल साबित हुये हैं मंजरी के साथ उसकी जोड़ी अच्छी लगती है। अनुपम खेर, अनु कपूर तथा के के मेनन अनुभवी अदाकार हैं लिहाजा उन्होंने अपने किरदारों में अपने अनुभवों का तड़का भी लगाया है।

कॉमेडी फिल्में पंसद करने वाले दर्शकों के लिये फिल्म में फुल मनोरजंन है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Shyam Sharma