इरफान की बढ़िया कॉमेडी ‘ब्लैकमेल’

1 min


बीमारी के बाद इरफान की पहली फिल्म ‘ब्लैकमेल’ रिलीज हुई है। अभिनय देव द्वारा निर्देशित इस फिल्म के निर्माता हैं भूषण कुमार।

इरफान एक रिव्यू पेपर बनाने वाली कंपनी में काम करता है। वो अक्सर घर देर से जाता है। वजह पूछने पर उसका जवाब होता है कि उसकी बीवी कीर्ति कुल्हारी की डिमांड इतनी होती है जिनसे बचने के लिए वो देर रात घर जाता है। दोस्तों के कहने पर एक दिन जब वो घर जल्दी पहुंच जाता है तो वहां उसे पता चलता है कि उसकी बीवी एक गैर मर्द अरूणोदय सिंह के साथ रंगरेलियों में लिप्त है। इरफान उन दोनों से बदला लेने के लिए एक नया तरीका ईजाद करता है। दरअसल उसे गाड़ी घर की ईएमआई चुकाने के लिए लाख रूप में हर महीने चाहिए। लिहाजा वे अरूणोदय को ब्लैक मेल करते हुए एक लाख की डिमांड करते हुए धमकी देता है कि वरना वो सब उसकी बीवी दिव्या दत्ता को बता देगा। अरूणोदय पहले तो ये सब कीर्ति को बताता है और उससे पैसे की डिमांड करता है उसके मना करने पर उस पैसे के लिए किसी तरह अपनी बीवी को मनाता है। लेकिन जब अगले महीने भी उसे डिमांड आती है। तो नया तरीका निकाल कीर्ति को ब्लैकमेल करना शुरू कर देता है। और कीर्ति झूठ बोल इरफान से वो पैसे मांगना शुरू कर देती है। लेकिन एक दिन इरफान के पास कीर्ति की पोल खुल जाती है और उधर अपने पति के अफेयर का राज दिव्या दत्ता को पता चल जाता है। गुस्से में दिव्या पति को गोली मारना चाहती है लेकिन छीना झपटी में खुद ही गोली खा जाती है। अंत में कीर्ति अपने मोबाइल से अरूणोदय का नंबर डिलीट कर देती है उधर इरफान अपने फोन से अपनी बीवी का नंबर डिलीट कर देता है। 

अभिनय देव ने एक नई कहानी चुनी जिसे कॉमेडी के तहत बढ़िया तरह से फिल्माया। लिहाजा कथा पटकथा और संवाद अच्छे रहे। अमित त्रिवेदी तथा बादशाह की कंपोजिंग में कंपोज किये गीत साधारण रहे।

अभिनय के मुताबिक इरफान खान ने अपने अंदाज का कॉमेडी भरा बेहतरीन अभिनय किया है। कीर्ति कुल्हारी अरूणोदय सिंह तथा दिव्या दत्ता अपनी – अपनी भूमिकाओं में खूब जमे हैं। इनके अलावा गजराज राव और ओमी वैद्य सहित तकरीबन सारे सहयोगी कलाकार उल्लेखनीय काम कर गये।

इरफान खान के फैन उनकी कॉमेडी भरी भूमिका के लिए फिल्म पसंद करेंगे।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये