मूवी रिव्यू: ‘दो लफ्जों की कहानी’ लेकिन कितनी पुरानी

1 min


रेटिंग**

‘तीन’ की तरह दीपक तिजौरी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘दो लफ्जों की कहानी’ भी कोरियन फिल्म से प्रेरित लव स्टोरी है, लेकिन इतनी पुरानी कहानी जो साठ सत्तर के दशक में बहुत ज्यादा देखने को मिलती थी।

कहानी

मलेशिया में रह रहा सूरज (रणदीप हुड्डा) एक फेमस बॉक्सर है। उसने हारना नहीं सीखा लेकिन एक बार वो किसी की बातों में आकर जानबूझ कर मैच हार जाता है लेकिन बाद में उसे पता चलता है कि उसके साथ धोखा हुआ है। इसके बाद उसकी जिन्दगी में भारी परिवर्तन आता है। वह एक हद तक आक्रमक होने के अलावा निराश हो चुका है। उसी दौरान उसकी निराश जिन्दगी में एक लड़की जेनी यानि काजल अग्रवाल आती है जेनी की एक एक्सिडेन्ट में आंखें चली गई हैं। दोनो एक दूसरे के करीब आ जाते है और अपनी ग्रहस्थी बसाने की कोशिश करते हैं लेकिन उसी दौरान सूरज को पता चलता है कि जेनी की आंखें उसी की बदौलत गई थी।

do-lafzon-ki-kahani-trailer-to-be-attached-with-bajirao-mastani-0001

निर्देशन

कहानी की शुरूआत छह महीने पहले शुरू होती है और छह महीने बाद तक चलती है यानि कुल एक साल की कहानी में छल, त्याग,पश्चाताप आदि सभी कुछ है। कहानी इतनी सुस्त रफ्तार से चलती है कि दर्शक उबासियां लेना शुरू कर देता है। कहानी में इतनी घटनायें हैं जिन्हें देखते हुये कन्फयूजन पैदा होने लगती है, दूसरे कहानी मलेशिया में क्यों है समझ से परे है। फिल्म के मुख्य किरदार मेहनत करते दिखाई देते हैं लेकिन उनके आसपास विचरते कितनी ही बार देखे गये चेहरे चिढ़ सी पैदा करने लगते हैं। जंहा तक निर्देशन की बात की जाये तो इस बार दीपक तिजौरी ने मेहनत तो की लेकिन वे कहानी चुनने में मार खा गये।

New-Picture-1 (1)

अभिनय

फिल्म ‘सरबजीत’ में रणदीप द्वारा किये गये कमाल के अभिनय की धुंध अभी दिमाग से छटी भी नहीं थी कि इस फिल्म में भी वे काफी कुछ अलग करते दिखाई दिये। काजल अग्रवाल अंधी लड़की के रूप कभी विश्वसनीय लगती हैं तो कभी नहीं लेकिन वो काफी खूबसूरत लगी हैं। एक अरसे बाद मॉमिक को देखना सुखद लगा।

संगीत

फिल्म में अमाल मलिक और अंकित तिवारी समेत चार पांच कंपोजर हैं। ‘जीना सीखा दिया’ तथा ‘कुछ तो है’ गीत अच्छे बन पड़े हैं।

क्यों देखें

‘दो लफ्जों की कहानी’ लेकिन कितनी पुरानी। इसलिये फिल्म शायद ही दर्शकों को पसंद आये।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये