मूवी रिव्यू: बार बार दौहराई गई कहानी है ‘इश्क क्लिक’

1 min


रेटिंग*

नाम दाम को लेकर अति महत्वाकांक्षा रखने वालों को लेकर इससे भी पहले कई कई फिल्मों की कहानियां बुनी जा चुकी हैं। निर्देशक अनिल बलानी की फिल्म ‘इश्क क्लिक’ भी ऐसा ही कुछ कहती नजर आती है।

कहानी

अध्यन सुमन एक फैशन फोटोग्राफर है। वो एक असाइनमेन्ट पर दार्जलिंग आता है। वहां उसकी मुलाकात एक अनाथ लड़की सारा लॉरेन से होती हैं जिसे देखते ही वो उस पर फिदा हो जाता है और उसे एक मशहूर मॉडल बनाने का वादा करते हुये उसे मुबंई आने का निमंत्रण देता है। सारा के मुंबई आने पर अध्यन अपना वादा पूरा करते हुये उसे सुपर मॉडल बना देता है लेकिन अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिये वो एक मशहूर फोटोग्राफर की बेटी से शादी कर बड़ी पोजिशन तक पहुंच जाता है। जब ये बात सारा को पता चलती है तो आत्महत्या करने की कोशिश करती है। सब कुछ पता चलने पर अध्यन की बीवी उसके खिलाफ धोखे धड़ी और चार सो बीसी का केस कर देती है। बाद में एक एक करके सब उसके खिलाफ हो जाते हैं। एक दिन जब उसे अपनी गलती का एहसास होता है तब तक काफी देर हो चुकी होती हैं सारा उसे छोड़ कर जा चुकी है। उसकी बीवी ने भी उसे छोड़ दिया। निराश होकर वो अपनी सारी जायदाद सारा के नाम कर आत्म हत्या कर लेता है।

Adhyayan-Sara

निर्देशन

अनिल बालानी ने एक ऐसी कहानी को चुना जो इससे पहले कई बार दौहराई जा चुकी है। फिल्म में कितनी ही बार देखी जा चुकी परिस्थितियां हैं लिहाजा फिल्म देखते हुये बिना किसी एक्साइटमेंन्ट के पहले से पता होता है कि आगे क्या होने वाला है। फिल्म दार्जलिंग और मुबंई में फिल्माई गई है।

अभिनय

अध्ययन सुमन एक अरसे बाद किसी फिल्म में दिखाई दिया है। अति महत्वाकांक्षी तथा एक हद तक स्वार्थी शख्स की भूमिका में वो मेहनत करता नजर आता है। सारा लॉरेन काफी ग्लैमरस और खूबसूरत लगी है उसने अपने रोल को ईमानदारी से निभाने की कोशिश की है लेकिन दूसरी नायिका के तौर पर संस्कृति जैन पूरी तरह निराश करती है। अध्यन के दोस्त के रूप में केशव अरोड़ा ठीक रहे।

Ishq-Click-768x432

 म्यूजिक

सतीश त्रिपाठी और अजय जैसवाल की कंपोजिंग में करीब एक दर्जन सिंगर्स ने गाने गाये हैं लेकिन सिनेमा से बाहर आने तक एक भी याद नहीं रहता।

क्यों देखें

अगर कहीं भी टाइम पास नहीं हो पा रहा है तो मल्टी प्लक्स में दो घंटे बिताने के लिये फिल्म देखी जा सकती है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये