मूवी रिव्यू: नहीं लुभा पाती ‘जंक्शन वाराणसी’

0 41

Advertisement

रेटिंग*

एक्टर निर्देशक धीरज पंडित की फिल्म ‘ जंक्शन वाराणसी’ में एक ऐसी कहानी हैं जिसे अभी तक सैंकड़ों फिल्मों में देखा जा चुका है।

कहानी

गोविंद नामदेव गांव के एक इज्जतदार डॉक्टर हैं। वे अपनी पत्नि जरीना वहाब और दो बेटां देव शर्मा तथा धीरज पंडित के साथ अच्छा जीवन गुजार रहे हैं। एक बार धारज अपने बड़े भाई को टैंपो से बचाते हुये खुद घायल हो जाता है। इसके बाद उसके दिमाग में कुछ ऐसा नुक्स पैदा हो जाता है जिसकी बदोलत उसमें सोचने समझने की ताकत कम हो जाती है। बड़ा होकर धीरज राजमर्रा कुछ न कुछ उपद्रव करता रहता है लिहाजा गांव वालों की शिकायत पर वो रोजाना पिता की मार खाता है। गोविंद नामदाव का अनुपम श्याम झा नामक गांव का बदमाश वाशिंदा दुश्मन है वो धीरज के कमजोर दिमाग को अपना हथियार बना उसे जुआ और शराब का सेवन करने की आदत लगा देता है। पूरा घर धीरज की कारगुजारियों से परेशान है, तभी किसी के कहने पर जरीना वहाब धीरज की शादी करने के लिये तैयार हो जाती है। देव शर्मा की प्रेमिका की सोतेली मां उसके पिता अजंन श्रीवास्तव को अंधेरे में  रखते हुये उसकी शादी धीरज से तय कर देती है। शादी के बाद धीरज अपनी बीवी को कहता है कि अनुपम श्याम ने धमकी दी है कि अगर तू षादी की पहली रात उसके पास नहीं गई तो वो उसके भाई को गोली मार देगा । देव को जब ये पता चलता है तो वो अनुपम को मारकर अपने भाई की बीवी और अपनी पूर्व प्रेमिका को वापस लाता है, लेकिन कमजोर दिमाग धीरज अपनी बीवी को  जान से मारने लगता है तो  जरीना वहाब उसे गोली मार देती है ।

अवलोकन

कमजोर निर्देशन व लचर कहानी की बदौलत फिल्म पूरी तरह से कमजोर नजर आती है। जब ऐसा होता है तो बडे से बडा़ अदाकार भी कुछ नहीं कर पाता, जबकि फिल्म में देव शर्मा के अलावा गोविंद नामदेव, जरीना वहाब, अनुपम ष्याम झा तथा अंजन श्रीवास्तव सरीखे अदाकार हैं लेकिन कमजोर निर्देशन व कहानी के तहत वे भी कुछ नहीं कर पाते।

क्यों देखें

फिल्म देखना अपनी जेब के साथ धोखेबाजी करना होगा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.