मूवी रिव्यू: रेप पर बनी घटिया और बचकानी फिल्म – ‘मर्डर माधुरी’

1 min


रेटिंग*

अगर बंदर के हाथ में उस्तरा दे दिया जाये आप खुद सोच सकते हैं फिर परिणाम क्या होने वाला है। फिल्म ‘मर्डर माधुरी’ के डायरेक्टर अली मौहम्म्द उस्मान पर ये कहावत सटीक बैठती है। क्योंकि उसने एक अच्छी भली फिल्म का किस तरह से बलात्कार किया है उसके लिये फिल्म के लिये हमदर्दी के साथ गुस्सा भी है।

कहानी,

एक रिटायर्ड आर्मी कमांडो शरत सक्सेना के सामने उसकी बेटी माधुरी जया खान का एक बस में ग्रह मंत्री का बेटा अपने तीन साथियों के साथ बलात्कार करता है। बाद में उसका बाप ग्रह मंत्री किरण कुमार जज, पुलिस और वकीलों के बल पर अपने बेटे और उसके साथियों को बचा लेता है। उसके बाद शरत सक्सेना अपने हिसाब से उन सभी से बदला लेता है।Murder-madhuri

निर्देशन, अभिनय

एक अच्छी कहानी को कैसे कत्ल किया जाता हैं अगर ये देखना है तो ये फिल्म देखी जा सकती है। नौसिखिया निर्देशन के अडंर बनी इस फिल्म को देखते हुए कभी गुस्सा आता हैं तो कभी हंसी। फिल्म की कुछ छोटी कमियों की तरफ ध्यान दिलाते हैं जैसे बस में एक आर्मी कमांडों को आम से दो आदमी पकड़ कर रखते हैं और उसके सामने लड़की का बलात्कार होता है। बाद में उन दोनों को बस से फेंक दिया जाता है। वहां रात को सुनसान जगह खड़ी दो कारों की टेल लाईटें बाकायदा जल बुझ रही हैं। ग्रह मंत्री का बेटा कमिश्नर रैंक ऑफिसर को ऐसे दुत्कारता हैं जैसे वो छोटा मोटा आदमी हो। बाद में शरत सक्सेना अचानक कमांडो बन बलात्कार के सारे आरोपियों को मारकर अपनी बेटी का बदला लेता है। ये तो वो मामूली कमजोरियां हैं जो किसी भी फिल्म में हो सकती हैं लेकिन सबसे ज्यादा हंसी तो उस वक्त आती हैं जब फिल्म का प्रोडयूसर स्क्रीन पर आकर बलात्कार रोकने के लिये एक ऐसी सांइस्टिक तरकीब बताता है। निर्देशक को कथा पटकथा संवादों या निर्देशन का जरा भी सेंस नहीं था इसलिये कुछ अनुभवी एक्टर अपने अनुभवों के मुताबिक ही अभिनय कर अपनी जिम्मेदारियां पूरी कर रहे थे।Madhuri

संगीत

फिल्म का संगीत भी फिल्म की तरह ही है। संगीतकार अरशद अहमद द्धार कंपोज किये गये गीत भी साधारण साबित हुये बैकग्राउंड में जो गाना पूरी फिल्म में बजता रहता हें उसके लिये पता नहीं कहां से एक कर्कश आवाज चुनी गई ।

क्यों देखें

हम कहां कह रहे हैं देखें। हां अगर किसी घटिया और बचकानी फिल्म देखने का अनुभव करना हैं तो फिल्म देखकर कर ज्ञानवर्धन कर सकते हैं।

 

SHARE

Mayapuri