साधारण कथा, शानदार अभिनय ‘सिमरन’

1 min


रेटिंग***

लगता है कंगना ग्रे शेड भूमिकाओं का पर्याय बन चुकी है। उनकी पिछली कोई भी फिल्म उठाकर देख लीजीये, उन सभी में कंगना राउड़ी टाइप रोल्स करती नजर आयेगी। इसी श्रंखला में हंसल मेहता की फिल्म ‘सिमरन’ भी है। जिसमें कंगना एक बार फिर अलमस्त अपनी मर्जी की लाइफ जीने वाली तलाकशुदा लड़की की भूमिका में नजर आ रही है।

तलाकशुदा प्रफुल पटेल यानि कंगना अपने माता पिता के साथ अमेरिका में रहती है। वो एक होटल में हाउस कीपिंग का जॉब करती है। उसके माता पिता उसकी दोबारा शादी करना चाहते हैं लेकिन प्रफुल शादी से दूर भागने वाली अपनी दुनिया में मस्त रहने वाली लड़की है। एक दिन वो अपने किसी कज़न की शादी में वेगास जाती  है वहां एक क्लब में वो जुए में काफी रकम जीत जाती  है लेकिन अगले दिन उससे कहीं ज्यादा हार भी जाती है। जुए की लत के तहत वो करीब पचास हजार डालर प्राईवेट लेंडर से लेकर भी हार जाती हैं इसके बाद लेंडर का आदमी  पैसा वसूलने के लिये उसके पीछे पड़ जाता है। पैसा अर्जित करने के लिये वो बैंको में डाका डालना शुरू कर देती है और एक दिन पुलिस के हत्थे चढ़ जाती है। लेकिन क्या जेल जाने के बाद भी प्रफुल अपने आपको बदल पाती है?

हंसल मेहता  की फिल्मों में हर बार कोई तर्क वितर्क जरूर होता है लेकिन इस बार उन्होंने कहने को तो ओरत को अपने हिसाब से जीने की बात कही है लेकिन वो कितनी सही है क्यांकि अपनी लाइफ में अकेले खुश रहने की ख्वाईशमंद प्रफुल वो सब काम करती चली जाती है जो क्राइम की श्रेणी में आते है और जो एक मीडिल क्लास लाइफ जीने वाले मां बाप के लिये बहुत ही घातक बात है। उसके मां बाप उसके बारे में क्या गलत सोचते हैं। सारे सवाल एक हद तक कमजोर कहानी पर बनी ये फिल्म उठाती है। फिल्म का पहला भाग काफी दिलचस्प और मनोरंजक हैं लेकिन दूसरा भाग बिखरा बिखरा सा है। लेकिन क्लाईमेक्स बढ़िया है। फिल्म की पटकथा और म्यूजिक साधारण हैं वहीं संवाद काफी चुटीले।  अमेरिका की लोकेशनों को बेहद खबसूरती से कैमरे में कैद किया गया है।

पूरी फिल्म कंगना के कंधां पर सवार हो आगे बढ़ती है। कंगना ने भी पूरी फिल्म का भार सफलता पूर्वक अकेले उठाया है। क्वीन के बाद एक बार फिर उसका अभिनय देखते बनता है। सोहम शाह, इशा तिवारी, अनीशा तथा किशोरी शहाणे आदि कलाकारों ने उसका अच्छा साथ दिया है।

कंगना के प्रशंसक क्वीन के बाद एक बार फिर इस फिल्म में उसका अविस्मरणीय अभिनय देख सकते हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये