मूवी रिव्यू: जबरदस्त एक्शन और डांस का तड़का ‘वॉर’

1 min


रेटिंग***

यशराज की बहुचर्चित एक्शन फिल्म ‘ वॉर’ ने अपेक्षानुसार पहले दिन ही 59 करोड़ का व्यवसाय कर रिकॉर्ड कायम कर दिखाया । सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म में इंडस्ट्री के दो हैंडसम मसल्समैन  स्टार रितिक रोशन और टाइगर श्राफ एक फ्रेम में दिखाई देते हैं तो दर्शकों के बीच सिसकारियां की आवाजें आनी शुरू हो जाती हैं ।

कहानी

सीक्रेट सोल्जर कबीर (रितिक रोशन)जो सब कुछ देश को मानता है । उसके सामने देश के दुश्मन एक आतंकवादी इल्यासी  को खत्म करने का मिशन है । दूसरी तरफ कैप्टन खालिद(टाइगर श्राफ)अपने पिता द्वारा देश से की गई गद्दारी का दाग़ अपने और अपनी मां(सोनी राजदान)के माथे से धोने के लिये कमर कसे हुये है । कबीर चीफ कर्नल(आशुतोष राणा)  द्वारा की गई सिफारिश के तहत खालिद को अपनी टीम में शामिल कर लेता है । अपनी ही टीम के एक सदस्य की गद्दारी के तहत मिशन फेल हो जाता है लिहाजा कबीर इल्यासी को पकड़ने के लिये दूसरा मिशन तैयार करता है जिसमें वो एक डांसर नैना(वाणी कपूर)की मदद लेता है । अचानक  ऐसा कुछ होता है कि कबीर एक एक करके  कुछ भारतीय अधिकारियों की हत्या करना शुरू कर देता है । बाद में कबीर का केस खालिद को दिया जाता है । उसके बाद कितने ही राज एक एक करके फाश होते हैं ।

अवलोकन

सिद्धार्थ आनंद ने जहां फिल्म को एक्शन के मामले में समृद्ध किया है, अगर वे फिल्म के विषय को लेकर भी इतने ही सजग होते तो फिल्म कमाल साबित होती । यही नहीं लगता है सिद्धार्थ की शुरू से अंत तक रितिक और टाइगर पर ही नजरें रही, क्योंकि बाकी कलाकार नजरअंदाज दिखाई दिये । पहले भाग में खास कुछ नहीं है लेकिन दूसरे भाग में निर्देशक ने कुछ टर्न और ट्विस्ट दिये हैं जो दर्शक की उत्सुकता बनाये रखते हैं । कहानी में जरा भी दम नहीं क्योंकि इससे पहले भी हम न जाने कितनी फिल्मों में हर तरह का आतंकवाद देखते आ रहे हैं लिहाजा फिल्म की यूएसपी आधी दुनिया जैसे केरला,माल्टा, मोरक्को,आस्ट्रेलिया,आर्कटिक सर्कल आदि अनदेखी लोकेशंस तथा हैरतज़दा एक्शन है । जिसे सी यंग ओ, परवेज शेख,फ्रांज तथा पॉल जेनिग्ंस ने डिजाइन किया है और जिसे  दर्शक मुंह बाये देखता रहता है । फिल्म के दो गाने जय जय शिव शंकर और घुंघरू दर्शनीय बन पड़े हैं ।

अभिनय

जैसा कि मैं पहले कह चुका हूं फिल्म के जितने फ्रेंम में रितिक और टाइगर एक्शन या डांस करते दिखाई देते हैं वो किसी विजुअल ट्रीट से कम नहीं हैं । जंहा रितिक जैसा सीनियर स्टार दहला है वहीं टाइगर भी नहला साबित नहीं होता बल्कि रितिक के इक्वल खड़ा दिखाई देता है ,लिहाजा इसमें कोई दो राय नहीं कि टाइगर की एक्शन और अभिनय में पहली ऐसी फिल्म है जहां उसने पूरे नंबरों से पास होकर दिखाया है । वाणी महज ग्लैमर का तड़का लगाने के लिये है । इनके अलावा आशुतोष राणा और प्रियंका गायन का भी अच्छे सहयोगी कलाकार साबित हुये हैं ।

क्यों देखें

रितिक रोशन और टाइगर के फैंस इस एक्शन पैक्ड फिल्म को मिस करने का सोच भी नहीं सकते ।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये