धोनी की असल जिंदगी से रूबरू कराएगी ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’

1 min


धाकड़ निर्देशक नीरज पाण्डेय अपने दर्शकों को एमएस धोनी फिल्म के माध्यम से धोनी की निजी जिंदगी में झांकने का एक मौका देने जा रहे हैं।

‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ के मेकर्स भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म को रियलिस्टिक टच देने के लिए तमाम जतन किए हैं। सिनेमा एकदम असली लगे इसके लिए मेकर्स ने धोनी के जीवन से संबंधित तमाम जगहों पर जाकर शूटिंग पूरी की है। निर्देशक नीरज पाण्डेय धोनी की पूरी जिंदगी को 72 एमएम के पर्दे पर हूबहू वैसे ही उतारा है जैसा कि सारी घटनाएं अबतक बीती हैं। इसके लिए उन्होंने धोनी के रांची स्थित घर, स्कूल और खड़गपुर रेलवे स्टेशन जहां धोनी टीटी के रूप में कार्यरत थे, इन सभी जगहों पर फिल्म की शूटिंग की है। इन सभी के पीछे नीरज की मंशा रही है कि वो धोनी के जिंदगी के संबंधित ज्यादा से ज्यादा सचाई लोगों के सामने ला सकें। फिल्म बताती है कि धोनी से जुड़ी बारीक से बारीक चीजों पर बहुत गहराई से काम किया गया है।

क्रिकेट आधारित फिल्म में एक लीविग लेजेंड के जीवन के बारे में इतने वृहद स्तर पर पहली बार कोई फिल्म बनी है। जिसमें कई ऐसे तथ्य सामने आएंगे जिनके बारे में न पहले कभी सुना होगा न देखा होगा।_mg_7225

एमएस धोनी के ट्रेलर आते ही साथ जो धमाल मचाया था उसकी धमक आज भी बॉलीवुड में साफ दिखती है। फिल्म के ट्रेलर ने बॉलीवुड में ट्रेलर के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय की तारीफ चारो ओर हो रही है। धोनी के किरदार को निभाना इतना आसान कभी नहीं था। सुशांत ने फिल्म के लिए जी तोड़ मेहनत की है ताकि वो धोनी को ऑन स्क्रीन जस्टीफाइ कर सकें। ये सुशांत की 9 महीने की अथाह मेहनत है जो आज वो पर्दे पर डिट्टो महेंद्र सिंह धोनी दिख रहे हैं। चाहे वो धोनी के अनोखे क्रिकेटिंग शार्ट्स हों या फिर उनका कूल माइंडसेट सभी जगह पर सुशांत बिलकुल धोनी के जैसे दिखते हैं। इसके लिए सुशांत को धोनी के माइंडसेट को बहुत बारिकी से समझना पड़ा। कई रिसर्च और खूब मेहनत भी करनी पड़ी।
कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि महेंद्र सिंह को पर्दे पर उतारने के लिए एमएस धोनी की टीम ने जबर्दस्त मेहनत की है जिसके बाद आपके लिए महेंद्र सिंह धोनी की अब तक की पूरी कहानी आपके सामने है। जिसे 30 सितंबर को रिलीज किया जाएगा। लेकिन उससे पहले दर्शकों को इस फिल्म का इंतजार पहाड़ जैसा लग रहा है। फिल्म का निर्माण अरुण पाण्डेय और फॉक्स स्टार स्टूडियो ने संयुक्त रूप से किया है।

SHARE

Mayapuri