नामचीन कलाकारों की मौजूदगी में हुआ राकेश सावंत की फिल्म ‘मुद्दा 370 जे एंड के’ का प्रीमियर

1 min


0
'मुद्दा 370 जे एंड के'

‘मुद्दा 370 जे एंड के’ के इस फिल्म का प्रीमियर अँधेरी के पीवीआर में आयोजित किया गया, इस दौरान फिल्म के निर्माता अतुल कृष्णा और  भंवरसिंग पुंडीर, निर्देशक  राकेश सावंत, राखी सावंत, हितेन तेजवानी, गौरी प्रधान, अंजली पांडे, तन्वी टंडन, निसार अख्तर, सैयद अहमद, साहील मल्तीखान, दीपक शर्मा, राज झुत्शी, सौरभ दुबे, सुजाता मेहता समेत अन्य कास्ट और क्रू भी उपथित थे।

पृथ्वी पर एक स्वर्ग, कश्मीर के सुरम्य स्थानों में स्थित मुददा 370 जे एंड के उन खूबसूरत स्थानों की कहानी बतलाता है जो 1947 के युद्ध बाद से लहू लुहान हो गया। कई बार जम्मू और कश्मीर में विद्रोहियों को बर्फ को लाल करते देखा है, तो कई बार नौजवानों ने आतंकवादी बनकर उसकी खूबसूरत फ़िज़ाओं में बारूद बिखेरा।

यह कहानी विस्थापित कश्मीरी पंडितों की है, उनके दर्द और पीड़ा की है जो अपनी ही मातृभूमि में शरणार्थी बन गए थे। कश्मीर दशकों से 370 और 35 (अ) जैसे  धाराओं  के घावों से घिर गया है। फिर भी कश्मीर की भावना निरंकुश है, और यह कहानी एकदम सही जगह साबित हुयी,  एक कश्मीरी पंडित दीनानाथ के बेटे सूरज और एक मुस्लिम लड़की अस्मा के बीच की एक प्रेम कहानी के लिए।

यह कहानी 1989 की है, जहां सूरज और अस्मा का प्यार कश्मीरी सीमा उग्रवाद की सीमा पार कर जाता है। क्या सूरज और अस्मा का प्यार रक्तपात को पछाड़ पाएगा ?  जम्मू-कश्मीर घाटी, राजनीतिक पृष्ठभूमि में कश्मीर की भावना, आशा और प्रेम की इसी कहानी को बतलाता है राकेश सावंत की फिल्म मुददा 370,जे एंड के ।

इस फिल्म में हितेन तेजवानी, मनोज जोशी, राज झुशी, जरीना वहाब, पंकज धीर, अनीता राज, मोहन कपूर, सुजाता मेहता, अंजन श्रीवास्तव, भंवर सिंह पुंदिर, शाबाझ खान, ब्रिज गोपाळ, मास्टर अयान और राखी सावंत इन उम्दा कलाकारों का समावेश है। अंजली पांडे और तन्वी टंडन  इन दो नवोदित कलाकारों का भी इस फिल्म में परिचय किया गया है। मुददा 370 जे एंड के का म्यूजिक कंपोज्ड किया है सईद अहमद, साहिल मुल्ती खान और राहुल भट्ट ने , जबकि गीतों के इन भावपूर्ण गीतों के बोल निसारअख्तर, सीमा भट्ट और शाहिद अंजुमन ने  लिखे है। और इन गीतों को गाया है ज्येष्ठ गायिका आशा भोसले, शान, पलक मुंचाल, असीस कौर, शाहिद माल्या, मुद्दसर अली, अविक दोजन चटर्जी ने।

यह फिल्म 13 दिसंबर 2019 को सिनेमाघरों मे प्रदर्शित होगी।

Gauri Pradhan and Rakhi Sawant
Composer Sahil Multy Khan with Yogesh Lakhani
Anjali Pandey
Rakhi Sawant, Anjali Pandey and Composer Sahil Multy Khan
Rakhi Sawant
Aanchal Pundeer,Deepak Sharma, Hiten Tejwani, Sahil Multy Khan,Mrs.Pundeer,Producer Bhanwar Singh Pundeer and Raj Zutshi
Raj Zutshi and Producer Bhanwar Singh Pundeer
Tanvi Tandon with Sujata Mehta
Rakhi Sawant, Producer Bhanwar Singh Pundeer, Anjali Pandey, Hiten Tejwani, Sujata Mehta and Director Rakesh Sawant
Producer Bhanwar Singh Pundeer with Rakhi Sawant and Director Rakesh Sawant
Tanvi Tandon
Music Director Sayed Ahmed, Writer Nisar Akhtar and Music Director Rahul Bhatt
Saurabh Dubey with Writer Nisar Akhtar
Hiten Tejwani with Producer Bhanwar Singh Pundeer
Gauri Pradhan with Hiten Tejwani मुद्दा 370 जे एंड के

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Mayapuri