हम दोनों एक दूसरे का साथ बहुत पसंद करते हैं- मुग्धा गोडसे

1 min


लिपिका वर्मा

मुग्धा गोडसे का जन्म -26 जुलाई 1986 को पुणे महाराष्ट्र में हुआ था -पसंदीदा हीरोइन मीना कुमारी।

मुग्धा गोडसे का फिल्मी सफर फेमिना मिस इंडिया 2004 में सेमीफाइनलिस्ट बनने के बाद शुरु हो गया था। निर्देशक मधुर भंडारकर की फिल्म ‘फैशन’ में डेब्यू करने के उपरांत मुग्धा के लिए इस इंडस्ट्री में काम करना आसान हो गया था। कुछ समय से मुग्धा राहुल देव के साथ रिश्ते में है। और एक ब्रेक के बाद उनकी फिल्म ‘शर्मा जी की लग गयी’ भी लगभग खत्म हो  चुकी है। ‘शर्मा जी की लग गयी’ फिल्म बहुत जल्द सिनेमाघरों में अपना जलवा दिखाने आ रही है। इस फिल्म में  मुग्धा और कृष्णा अभिषेक ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबका मन लुभाने की ठानी है।  मुग्धा राहुल देव के पुत्र के साथ भी एक अच्छा खासा माँ- बेटे के रिश्ते को निभाने में कामयाब हुई है।

मुग्धा गोडसे के साथ लिपिका वर्मा की बातचीत के कुछ अंश –

अपने फिल्मी सफर के बारे में कुछ बतायें ?

मेरा फिल्मी सफर बहुत खूब रहा है। मैंने इस सफर में काफी उतार और चढ़ाव भी देखें हैं। इन उतार और चढ़ावों ने मेरे अंदर धीरज धरने की क्षमता भी पैदा कर दी है। मुझे यह विश्वास हो गया है कि कर्म करते जाओ और फल की इच्छा न करो। जितना तुम्हारा है वह तुम्हारे पास जरूर आएगा। बस इसी भावना को अपने अंदर लिए मैं अपना कर्म करते चली आ रही हूँ। और सच मायने में बहुत  संतुष्ट भी  हूँ।  

हाल ही में अपने एक शॉर्ट फिल्म प्रोड्यूस भी की है। अनुभव कैसा रहा ?

जी हाँ, मैंने हाल में 15-20 मिनट की एक शॉर्ट फिल्म प्रोड्यूस की है। बतौर निर्माता क्योंकि यह एक शॉर्ट फिल्म है ज्यादा प्रॉब्लम नहीं हुई। सो कुल मिला कर इस फिल्म को बनाने का अनुभव अच्छा ही रहा है। खुश हूँ कि यदि आगे चल कर मैं कोई बड़ी फिल्म का निर्माण करना चाहूंगी तो शायद वह करने में सफल रहूँगी। सबसे बड़ी बात यह है कि यह फिल्म बनाते समय मैंने बहुत एन्जॉय किया।

आप राहुल देव के साथ रिश्ते में है क्या कहना चाहेंगी ?

आप लोगों को सब पता ही है। यह मेरी पर्सनल व्यक्तिगत, लाइफ का सबसे बेहतरीन समय है।

यह रिश्ता बन पड़ा क्या वजह मानती है आप ?

मेरे और राहुल के विचार बहुत मिलते जुलते हैं। हम दोनों अक्सर एक जैसा ही सोचते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह यह भी है कि हम दोनों एक मध्य वर्गीय परिवार से बिलोंग करते हैं। हालांकि राहुल दिल्ली निवासी है और मैं पुणे से हूँ। हम दोनों की परवरिश एक जैसी ही हुई है। हम दोनों एक दूसरे का साथ बहुत पसंद करते हैं। सब अच्छा ही चल रहा है। हम खुश है इससे बड़ी बात हमारे लिए और क्या हो सकती है। 

राहुल के किन गुणों से आप  प्रभावित हुई ?

वो बहुत ही साकारात्मक विचारों वाले व्यक्ति है। सिंपल साधारण, व्यक्त्वि है उनका। उनकी कोई मांग नहीं होती है। जो कुछ मिल जाये उसी में संतुष्टि मिल ही जाती उन्हें। किन्तु जब डिमांडिंग होने का समय होता है, तो मेरी सबसे ज्यादा डिमांड होती है। मुझे कॉफी ही पसंद है और राहुल तो बेचारे ब्लैक टी   से ही अपना गुजारा कर लेते हैं।

सुना है राहुल के बेटे को माँ की कमी महसूस नहीं होने देती है आप ?

हंस कर बोली जब कभी वह यहाँ होते हैं तो जाहिर सी बात है हम सब उन्हें कम्फर्टबल फील करवाते  हैं। वह बहुत ही समझदार बेटा है। राहुल उन्हें सलाह देते हैं और वह आज्ञाकारी पुत्र की तरह राहुल की हर बात मान लेते हैं। फिलहाल लंदन में अपनी शिक्षा पूर्ण कर रहे हैं। …. वैसे कभी कभी अपनी मन मानी  भी कर लेते हैं -वैसे भी आजकल बच्चे कहाँ अपने माता -पिता की बात मानते हैं ? वैसे आज की पीढ़ी के हिसाब से वह एक आज्ञाकारी पुत्र की श्रेणी में आते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Lipika Varma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये