पहलवान रामचन्द्र बाबू की ज़िन्दगी पर आधारित हिंदी फ़िल्म ‘प्रथम हिन्द केसरी पहलवान’ का मुहूर्त

1 min


निर्देशक मुकेश आरके चौकसे, प्रोडयूसर मोहित मालवीय की फ़िल्म में महेन्द्र जैन और प्रीती चौकसे,  रंजीत, हेमंत बिरजे, शक्ति कपूर, अरुण बक्शी, बिरबल, संजय मालवी, धीरज शिवहरे, अनेक सिंह लोधी राजपूत, नितीन चौकसे और मुस्ताक खान जैसे कलाकार दिखेंगे

बॉलीवुड में इन दिनों देश की महान हस्तियों पर फिल्में बनाने का चलन ज़ोर शोर से जारी है। अब इसी कड़ी में एक और बायोपिक बनने जा रही है। इस हिंदी फ़िल्म का नाम है “प्रथम हिन्द केसरी पहलवान” जो 1958 पहलवान रामचन्द्र बाबू की बॉयोपिक है।

मुम्बई में स्थित सारेगामा स्टूडियो में 4 गीत की रिकॉर्डिंग के साथ इस हिंदी फ़िल्म “प्रथम हिन्द केसरी पहलवान” का मुहूर्त हुआ। इसके निर्देशक मुकेश आरके चौकसे, प्रोडयूसर मोहित मालवीय हैं।

इस फ़िल्म के निर्माता मोहित मालवीय ने बताया कि इस फ़िल्म का टाइटल ट्रैक  ‘ओए पहलवान’  पामेला जैन और महेन्द्र जैन की आवाज़ में रिकॉर्ड किया गया है।  इसके संगीतकार नसराज घिमिरे है जबकि गीतकार सूरज उज्जैनी हैं।

इस फ़िल्म के निर्देशक मुकेश आरके चौकसे ने फ़िल्म के मुहूर्त के मौके पर बताया कि उन्होंने ‘डाकू मलखान’ सहित 16 फ़िल्मे रियल लाइफ कैरेक्टर पर डायरेक्ट कर चुके हैं। अब यह फ़िल्म भी एक रियल लाइफ किरदार से प्रेरित है, एक्टर डायरेक्टर मुकेश आरके चौकसे को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  श्री शिवराज चौहान ने सम्मान किया और संगीतकार उत्तम सिंह, डीआयजी  श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने भी सम्मान किया। इसलिए मेरी कोशिश है कि सबसे अधिक रियल लाइफ कैरेक्टर पर बेस्ड फ़िल्मे बनाने के लिए मेरा नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाए।

इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर मोहित मालवीय ने बताया कि इस फ़िल्म की शूटिंग 25 मार्च से शुरू होगी। फ़िल्म में रामचन्द्र बाबू का किरदार महेंद्र जैन निभायेंगे। 1958 में रामचंद्र बाबू ‘प्रथम हिन्द केसरी पहलवान’ थे। उन्होंने पहलवानी के लिए जो संघर्ष किया, जो आर्थिक तंगी से गुजरे उन तमाम चीज़ों को इस फ़िल्म के माध्यम से पेश किया जायेगा।

फ़िल्म के एक्टर डायरेक्टर मुकेश आरके चौकसे ने  बताया कि मध्य प्रदेश में आज भी 86 वर्षीय रामचंद्र बाबू बड़ी आर्थिक तंगी से ग्रस्त है। हमारी कोशिश है कि इस फ़िल्म के ज़रिए लोगो तक उनके दर्द को पहुचाया जाए ताकि उनका हक उन्हें मिल सके।

एम पी फ़िल्म एंड अवॉर्ड अकादमी के बैनर तले बनने जा रही इस फ़िल्म में कुल 4 गीत होंगे। इस फ़िल्म के निर्देशक मुकेश आरके चौकसे ने बताया कि इस फ़िल्म में रंजीत, हेमंत बिरजे, शक्ति कपूर, प्रीती चौकसे और महेन्द्र जैन जैसे कलाकार दिखेंगे।

आमिर खान की फ़िल्म ‘दंगल’ में कोच बने कृपाशंकर बिश्नोई पटेल हमारी फ़िल्म के कोच होंगे, साथ ही वह फ़िल्म में किरदार भी अदा करेंगे। इस फ़िल्म में कृपाशंकर बिश्नोई पटेल के भतीजे रोहित पटेल भी एक्टिंग केरेगे।  पीआरओ और छायाकार रमाकांत मुंडे है

Mukesh RK Chouksey
Preeti Chouksey, Mohit Malviya, Pamela Jain, Mukesh RK Chouksey, Mahendra Jain
Pamela Jain
Pamela Jain, Preeti Chouksey, Mukesh RK Chouksey, Mahendra Jain, Mohit Malviye
Mukesh RK Chouksey, Mahendra Pal
Mukesh RK Chouksey
Mukesh RK Chouksey, Preeti Chouksey, Pamela Jain, Mahendra Jain, Mohit Malviye
Mohit Malviya
Sooraj Nagar
Mahendra Jain
Mahendra Jain, Suraj Nagar, Preeti Chouksey, Mohit Malviya, Pamela Mukesh RK Chouksey, Niraj Ghimire

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये