मुकेश अंबानी, राॅनी स्क्रूवाला, सिद्धार्थ राॅय कपूर,‘ग्लोबल वैराइटी 500’ की लिस्ट में शामिल

1 min


पिछले कुछ वर्षों से डिजिटल दुनिया में बड़े पैमाने पर व्यापार उत्कर्ष ग्लोबल ऑडियंस के लिए एक वरदान साबित हुआ है।

सीमाओं को एक नियमित आधार पर स्थानांतरित किए जाने के साथ, जैसा कि हम देखते हैं कि कंटेंट अन्य देशों के दर्शकों और कल्चर के साथ शेयर किए जा रहे है, और हम मनोरंजन की दुनिया का अनुभव ऐसे करते हैं जैसे पहले कभी नहीं किया गया।

2020 की ‘वैरायटी 500 लिस्ट’ मैं एक या दो नहीं, बल्कि आठ नाम भारतीय हैं

Variety 500 logo

इस लिमिटलेस एक्सचेंज में फिल्मों के विविध चयन, संगीत से लेकर डिजिटल कंटेंट तक सब कुछ शामिल है और इन भारतीय निर्माताओं द्वारा बनाई गई कंटेंट को विदेशों में भी सराहा गया है।

हमारे देश में नाम बनाने वाले कुछ नामों ने विश्व मीडिया का भी ध्यान आकर्षित किया है।

2020 की ‘वैरायटी 500 लिस्ट’ जो हाल ही में रिलीज हुई थी, उन्होंने अपने एनुअल ट्रेडिशन का पालन किया और ऐसे 500 लोगों का नाम लिया, जो दुनिया भर में मनोरंजन के लिए बहुत प्रभावशाली रहे हैं।

यह हम सभी के लिए गर्व और खुशी की बात है कि इस सम्मानित लिस्ट मैं एक या दो नहीं, बल्कि आठ नाम भारतीय हैं।

आमिर खान और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार को उनकी बॉक्स ऑफिस की सफलताओं के लिए स्वीकार किया गया है जो उनकी प्रभावशाली फिल्मों द्वारा हैं।

जाने-माने निर्माता, सिद्धार्थ रॉय कपूर और रॉनी स्क्रूवाला को अच्छे कंटेंट के संदर्भ में सिनेमा में उनके योगदान के लिए सराहा गया है और टेलीविजन की रानी, एकता कपूर भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

डेलीसोप की दुनिया के साथ-साथ डिजिटल बाजार में भी उनके प्रयासों को जोरदार सराहना मिल रही है।

इस लिस्ट में अन्य भारतीयों में उल्लेखनीय फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर किशोर लुल्ला शामिल हैं जिन्होंने स्ट्रीमिंग सेवा पर काम करने के लिए हॉलीवुड के साथ हाथ मिलाया है।

साउथ इंडस्ट्री के मीडिया बैरन कलानिथी मारन, गुरु गोव्राप्पन जिन्होंने मशहूर डिजिटल ब्रांडों के साथ एक टेलिकॉम कंपनी के लिए कंटेंट, एडवरटाइजिंग और टेक्नोलॉजी में उपलब्धि हासिल कि हैं।

निश्चित रूप से, हमारे पास मुकेश अंबानी हैं, जिनका ब्रांड ‘जिओ’ न केवल एक टेलिकॉम सर्विस बल्कि एक डिजिटल स्ट्रीमिंग सर्विस के रूप में एक घरेलू नाम बन गया है।

वे अन्य लोकप्रिय हस्तियों जैसे ओपरा विनफ्रे, टॉम क्रूज, मार्क जुकरबर्ग और कई अन्य लोगों के साथ लिस्ट शेयर करते हैं।

ग्लोबल लेवल पर जिस तरह से इन हस्तियों ने एक के बाद एक उपलब्धि को हासिल किया है, वह हम सभी के लिए एक प्रेरणा है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये