ग्लोबल फ़िल्म टूरिज्म कॉन्क्लेव में पहुंचे बॉलीवुड स्टार

1 min


जब पी एच डी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री को ये महसूस हुआ की फ़िल्म एक बहुत ही बड़ा माध्यम है टूरिज्म और डेस्टिनेशन को प्रमोट करने के लिए, तो इन्होंने मुंबई में ग्लोबल फ़िल्म टूरिज्म कॉन्क्लेव का आयोजन किया।

हमारे मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी इस इवेंट के मुख्य अतिथि थे। इस इवेंट में टूरिज्म मिनिस्टर महाराष्ट्र जयकुमार जीतेन्द्र सिंह रावल ने मेहमानों और मीडिया को महाराष्ट्र टूरिज्म के बारे में बताया। फिल्म जगत से मुकेश भट्ट,  बोनी कपूर, एन चंद्रा,  कुणाल कपूर,  सुधाकर शर्मा गीतकार, ब्राइट के योगेश लखानी, यशराज फिल्म के आशीष सिंह, संगीतकार विक्की प्रसाद, सिंगर युवी, जादूगर उगेश सरकार, रजत रवैल, कुलमीत मक्कर, प्रेम भाटिया, ट्रेवल लीजेंड पोर्टल के आदित्य – इमरान, जॉर्जिया के सतिंदर सिंह पाल आहूजा और कई जानेमाने मेहमान इस कॉन्क्लेव में आये और सभी ने अपने अपने मत रखे। ज़्यादातर निर्माताओं ने जल्दी और एक जगह से सारे परमिशन देने की बात पर ज़ोर दिया। बोनी कपूर ने कहा की पूरे भारत में एक ही जगह से सारे परमिशन मिलने चाहिए वहीँ मुकेश भट्ट ने कहा की इंडिया में शूटिंग करना बहुत मेहनत का काम है।

इस कॉन्क्लेव में रोमानिया, चेज़ रिपब्लिक, चाइना, मौरीसस, दिल्ली टूरिज्म, हिमाचल प्रदेश टूरिज्म, गुजरात टूरिज्म और पंजाब टूरिज्म ने हिस्सा लिया। इन्होंने अपने राज्य और देश के बारे में बताया और शूटिंग के लिए प्रेजेंटेशन दिखाया। राडु डोबरे, एम्बेसडर रोमानिया और जिग्मुंड बर्टोक, एम्बेसडर स्लोवाक रिपब्लिक भी इवेंट में आये। मुकेश गुप्ता जो पी एच डी टूरिज्म कमिटी के चेयरमैन हैं, इन्होंने कहा की इस कॉन्क्लेव को आयोजन करने का उद्देश्य ये है की इससे फिल्म टूरिज्म को बढ़ावा मिले, फिल्मकार को भारत और विदेश में शूटिंग के बारे में पता चले। भारत दुनिया में पहला देश है जिसके लोग विदेश घूमने सबसे ज़्यादा जाते हैं।

अनिल खेतान, सीनियर वाईस प्रेसिडेंट पीएचडी ने बताया की फिल्म एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा हम देश के कल्चर, हेरिटेज और इकनोमिक पोटेंशियल के बारे लोगों को आसानी से बता सकते हैं। राजन सहगल, को-चेयरमैन टूरिज्म कमिटी पीएचडी ने कहा की फिल्म टूरिज्म बहुत तेज़ी से ग्रो कर रहा है जिसकी वजह से ज़्यादा से ज़्यादा टूरिस्ट घूमने जाने का प्लान बनाने लगे हैं।

Kunal Kapoor, Jaykumar, Rawal, Radu Dobre
Mukesh Bhatt
Mukesh Gupta, Imran and Aditya
Mukhtar Abbas Naqvi, Mukesh Gupta, Mukesh Bhatt
Mukhtar Abbas Naqvi
N Chandra
Prem Bhatia
Radu Dobre
Rajan Sehgal, Mukesh Gupta, Amit Tyagi
Rajat Rawail
Satinder Singh Ahuja
Sudhakar Sharma, R.S Sharma
Ugesh Sarkar
Uvie
Vicky Prasad
Yogesh Lakhani, Boney kapoor
Yogesh Lakhani, Satinder Singh, Ahuja
Yogesh Lakhani, Mukhtar Abbas Naqvi, Mukesh Gupta
Yogesh Srivastav, Rajan Sehgal, Anil Khaitan, Boney Kapoor, Mukesh Gupta
Yogesh Srivastav, Rajan Sehgal, Mukesh Bhatt, Anil Khaitan, Mukhtar Abbas Naqvi, Mukesh Gupta, N Chandra, Kunal Kapoor
Yogesh Srivastav, Rajan Sehgal, Satinder Singh, Ahuja, Mukesh Gupta
Yogesh Srivastav, Rajan Sehgal, Vicky Prasad, Mukesh Gupta
Boney Kapoor
Jaykumar, Jitendra Singh Rawal

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये