मुकेश छाबड़ा और मैजिक इफ फिल्म्स ने फिल्म ‘बोलती खिड़कियाँ’ के लिए हाथ मिलाया

1 min


एक समय था जब डिजिटल क्षेत्र में कड़ी मेहनत वाली सामग्री के साथ तेजी से उछाल आया, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके भाई द्वारा स्थापित लोकप्रिय कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबरा और मैजिक इफ फिल्म्स ने एक बोलती खिड़कियाँ नामक पहल के लिए सहयोग किया, एक ऐसी फिल्म महोत्सव जिसका उद्देश्य युवा पीढ़ी के फिल्म निर्माताओं के सिनेमाई कौशल को सम्मानित करना है, जिनके पास अन्यथा अवसर नहीं होगा।

ठेठ फिल्म समारोहों के विपरीत, इसने उन प्रविष्टियों से फिल्मों को नहीं चुना, लेकिन अपनी लिपियों की छानबीन करके इच्छुक फिल्म निर्माताओं को प्रशिक्षण देने की जिम्मेदारी निभाई, तकनीकी कठिनाइयों को ओवरराइड करने और उन्हें चिकनी फिल्मांकन प्रक्रिया बनाने की व्यवस्था करने में मदद की। सिनेमा प्रेमी की उपस्थिति में, उनके श्रम (फिल्मों) के परिणामस्वरूप फल त्योहार में प्रदर्शित किए गए थे

इस श्लोक में विश्वास है कि ‘लघु नई बड़ी है’, छाबरा ने को एक मंच में इंजीनियर किया था जिसमें उभरते फिल्म निर्माताओं को लघु फिल्मों के माध्यम से कहानियां बताने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। मुख्य विचार नए-उम्र-सिनेमा को बढ़ावा देना और “स्क्रिप्ट टू स्क्रीन” दृष्टिकोण के साथ नए प्रतिभा का प्रदर्शन करना था।

बोलती खिड़कियाँ’ में शैली की विविधताएं प्रदर्शित हुईं। त्योहार पर प्रदर्शित फिल्मों, द ड्रेनेज, गुलाबी और ग्यारह के साथ रिश्ते के साथ में, अटेंडीज़ द्वारा एक गरजनगिरक प्रशंसा के साथ मुलाकात हुई, जबकि मिया काल आना और टॉफ़ी को विशेष स्क्रीनिंग में दिखाया गया। वयोवृद्ध फिल्म निर्माताओं का मानना है कि नौसिखिए फिल्म निर्माता होने के बावजूद उनका दृष्टिकोण ताजा है छाबड़ा के उद्यम ने इन फिल्म निर्माताओं को बढ़ावा देने और उन्हें अपनी कलात्मक पॉलिश करने के लिए मानसिक और तकनीकी उपकरण उपलब्ध कराने के बारे में देखा। इस तरह की एक ऐसी पहल है जिस समय उद्योग की जरूरत होती है, जब कहानियां तेजी से मंथन हो रही हैं। महत्वाकांक्षी फिल्म निर्माताओं के लिए आशीर्वाद, ‘बोलती खिड़कियाँ’ बड़ी स्क्रीन पर कच्ची स्क्रिप्ट और तैयार उत्पादों के बीच के अंतर को पुल करने के लिए निर्धारित है।

यह स्पष्ट है कि त्योहार अपने प्रयासों में सफल रहा और सीनेफ़ाइलों से मिलने वाली प्रतिक्रिया के साथ और भारतीय फिल्म उद्योग के मेवेरिक्स से मिली प्रोत्साहन के साथ। पावरहाउस कलाकार, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, विशेष अतिथि के रूप में त्योहार मनाया करते थे। पंकज त्रिपाठी, पुलकित सम्राट, सुनील ग्रोवर, कार्तिक आर्यन और अमित साध कुछ अन्य सितारे शामिल हुए।

Sunil Grover, Kartik Aryan, Pankaj Tripathi
Nawazuddin siddiqui
Nawazuddin siddiqui, Mukesh Chhabra
Meiyang Chang
Vineet Kumar Singh
Amit Sadh
Mukesh Chhabra, Amit Sadh
Mukesh Chhabra, Sunil Grover
Sunil Grover
Aparshakti Khurana, Mukesh Chhabra
SHARE

Mayapuri