विवेक ओबेरॉय, पूजा बेदी, मधुश्री और कुणाल कोहली के हाथों हुआ प्रतिष्ठित मुंबई आर्ट फेयर का अनावरण

1 min


Rajendra, Yash Kohli, Kunal Kohli, Vivek Oberoi, Gautam Patole and Neeraj Agarwal

मुंबई आर्ट फेयर के दूसरे संस्करण का 11 से 13 अक्टूबर तक नेहरू सेंटर, वर्ली में भव्य पैमाने पर आयोजित किया गया है। 2019 के इस संस्करण प्रतिष्ठित मेले में  325 युवा, आगामी और वरिष्ठ, सभी कलाकारों अपने कला का प्रदर्शन एक छत के नीचे प्रदर्शित करने का मौका मिला । लगभग 130 वातानुकूलित बूथों में चित्रों, मूर्तियों, तस्वीरों, सिरेमिक और मूल प्रिंट सहित 3,000 से अधिक कलाकृतियों का प्रदर्शन किया गया। इस कलापूर्ण कला मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय और गेस्ट ऑफ ऑनर पूजा बेदी, गायिका मधुश्री और फिल्ममेकर कुणाल कोहली आदि अन्य नामचीन हस्तियां भी शामिल हुयी थी। इस समारोह में मुंबई आर्ट फेयर के डायरेक्टर राजेंद्र पाटिल समेत कलाकार गौतम पाटोले, प्रकाश बाल जोशी, पृथ्वी सोनी, रूपाली मदान, रीना नाइक, विश्व साहनी, सोनू गुप्ता सहित कई अन्य सहभागी हुए थे ।

कला के शौक़ीन अभिनेता विवेक ओबेरॉय सहभागी कई कलाकारों के साथ बातचीत करते हुए, उनके कार्यों की बारीकियों पर चर्चा करते हुए देखा गया, जबकि इस कला मेले में उन्होंने चारकोल मास्टर गौतम पाटोले की कलाकृतियाँ भी खरीदीं। “मुंबई जैसे शहर में इतनी सारी कलाकृतियों का प्रदर्शन करना वास्तव में सराहनीय है जहाँ आप मुश्किल से ही रहने के लिए जगह पा सकते हैं। कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने और कला से प्रेरणा लेने का मौका मिलना चाहिए। मुझे लगता है कि मुंबई आर्ट फेयर टीम कलाकारों के लिए एक महान सेवा कर रही है और मुझे उनकी यही चीज़ काफ़ी पसंद आयी। इतना ही नहीं तो मुझे यह भी पसंद आया कि वो कला को अधिक सुलभ बना रहे हैं, ना की संभ्रांतवादी को। मैंने देखा कि यहां  युवा और युवा जोड़े हैं जो एक बजट सोचकर आये है और अभी भी सुंदर कलाकृति खरीद सकते हैं। मैंने गौतम पाटोले के कामों का विशेष रूप से आनंद लिया। चारकोल कलाकृति की बात की जाये तो वह एक उत्तम कलाकार  कलाकार है और इस तरह, चारकोल पेंटिंग एक अत्यंत मुश्किल काम है। सफेद परिभाषा है और आपको बीच में काले रंग को भरना होगा। मेरे लिए यह वास्तव में एक शानदार अनुभव रहा है! ”

मुंबई आर्ट फेयर, यह प्रतिष्ठित कला मेला अन्य कला प्रेमियों के लिए 13 अक्टूबर तक सुबह 11 बजह से शाम 7:30 बजे तक नेहरू आर्ट गैलरी खुला रहेगा।

Ya’akov Finkelstein Consulate General of Israel
Vivek Oberoi appreciates a piece of art while Rajendra watches on at Mumbai Art Fair
Rajendra, Yash Kohli, Kunal Kohli, Vivek Oberoi, Gautam Patole and Neeraj Agarwal
Rajendra, Vivek Oberoi and Gautam Patole
Gautam Patole
Gautam Patole, Pooja Bedi and Rajendra
Gautam Patole, Vivek Oberoi and Rajendra
Madhushree
Pooja Bedi, Rajendra and Vivek Oberoi
Prithvi Soni and Madhushree
Rajendra, Gautam Patole and Vivek Oberoi
Rajendra, Vivek Oberoi and Gautam Patole

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये