मुंबई इंडियन क्रिकेट टीम के सदस्यों ने ताइवान एक्सपो 2018 का दौरा किया

1 min


Ishan Kishan, Hardik Pandya, Suryakumar Yadav

भारतीय राजधानी, नई दिल्ली में 17 मई को शुरू हुआ अब तक का पहला ‘ताइवान एक्सपो 2018’ में आज मुंबई इंडियन क्रिकेट टीम के तीन सदस्य – श्री हार्दिक पांड्य, श्री इशान किशन और श्री सूर्यकुमार यादव ने शिरकत की। उन्होंने एक्सपो में ताइवान के प्रमुख ब्रांडों के द्वारा प्रदर्शित किये गये नवीनतम यंत्रों पर हाथ आजमाया और अनुभव हासिल किया।

एक्सपो में खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए, टीएआईटीआरए के अध्यक्ष श्री जेम्स सी. एफ. हुआंग ने कहा, ‘‘हम ताइवान एक्सपो 2018 में सम्मानित मुंबई इंडियन क्रिकेट टीम के सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। हम उन्हें अपने उच्च गुणवत्ता वाले ताइवानी उत्पादों को दिखाकर गर्व महसूस कर रहे हैं और मुझे खुशी है कि उन्होंने एक्सपो का दौरा करने और ताइवान के विविध विश्व प्रसिद्ध उत्पाद पोर्टफोलियो का अनुभव हासिल करने के लिए समय निकाला।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भारत 21 वीं शताब्दी का आर्थिक सुपर पावर बनने को तैयार है। दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, भारत में कई विशाल संस्थान, अनुसंधान एवं विकास केंद्र और तकनीकी उन्मुख मैनपावर है। यह विशेष आयोजन दोनों देशों के बिजनेस लीडर को विचारों का आदान-प्रदान करने और विशेषज्ञता साझा करने का मौका प्रदान करता है। मुझे पूरा भरोसा है कि सभी प्रदर्शक नए व्यावसायिक संपर्क बनाने में सक्षम होंगे, जबकि आगंतुकों को यह पता चल जाएगा कि हमारे उत्पादों और सेवाओं को अद्वितीय और विशेष क्या बनाता है।’’

मुंबई इंडियन टीम के सदस्यों ने न केवल ताइवान की तकनीक का अनुभव किया बल्कि ताइवान एक्सेलेंस पैविलियन का दौरा भी किया जहां ताइवान के सबसे लोकप्रिय ब्रांडों से अभिनव उत्पाद प्रदर्षित किये गये थे और इन्हें पहले कभी नहीं देखा गया था। उन्होंने वर्चुअल रियलिटी टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म के माध्यम से क्रिकेट खेलकर मंच पर जोष भर दिया और दर्शकों को सम्मोहित कर दिया।

Ishan Kishan, Hardik Pandya, Suryakumar Yadav

प्रदर्शनी के रंगारंग उद्घाटन समारोह में माननीय संसद सदस्य सुश्री मीनाक्षी लेखी,, माननीय संसद सदस्य श्री हरीश मीना, भारत में ताइपे इकोनॉमिक एंड कल्चरल सेंटर (टीईसीसी) के प्रतिनिधि श्री चुंग-क्वांग टिएन, फेडरेशन ऑफ इंडिया चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की इलेक्ट्रॉनिक्स एंड व्हाइट गुड्स मैनुफैक्चरिंग कमिटी के अध्यक्ष श्री सोम मित्तल, इंडिया ट्रेड प्रमोषन ऑर्गनाइजेषन (आईटीपीओ) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेषक श्री एल. सी. गोयल सहित भारत और ताइवान की व्यापारिक दुनिया से कई जाने-माने लोग और अन्य सम्मानित प्रतिनिधि और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

इस प्रदर्शनी में 8 थीम आधारित मंडप हैं। ये हैं – मीट ताइवान, ताइवान ईवी अलायंस, ताइवान फूड प्रोसेसिंग मशीनरी, ताइवान ग्रीन प्रोडक्ट्स, ताइवान हेल्थकेयर, ताइवान टूरिज्म, ताइवान एक्सेलेंस और ताइवान स्मार्ट सिटी। प्रदर्शनी क्षेत्रों में कृषि और खाद्य, ईवी, ऑटो पार्ट्स और फास्टनर्स, घरेलू उत्पाद, आईसीटी और ग्रीन प्रोडक्ट्स, मंदारिन शिक्षा और व्यापार सेवाएं, चिकित्सा उपकरण, स्वास्थ्य और पर्सनल केयर, स्पोर्ट्स और आउटडोर और वस्त्र शामिल हैं। ताइवान से भाग लेने वाली कंपनियां ताइवान की नवीनतम तकनीकों, पर्यावरण अनुकूल उत्पादों और औद्योगिक कौशल का प्रदर्शन करेंगी। एक्सपो में 130 प्रदर्शक और 230 बूथ होंगे, जो भारतीय बाजार के लिए सर्वोत्तम उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे।

एक्सपो का समय 17 से 18 मई 2018 तक सुबह 10.00 बजे से षाम 06.00 बजे तक और 19 मई 2018 को सुबह 10.00 बजे से शाम दोपहर 02.00 बजे तक है। प्रवेश सभी के लिए निःशुल्क है। आगंतुक ताइवान एक्सपो साइट पर जाकर पहले भी अपना पंजीकरण कर सकते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये