लॉकडाउन की वजह से मुंबई के डिब्बावालों की सेवा हुई ठप , मदद के लिए आगे आए संजय दत्त और सुनील शेट्टी

1 min


संजय दत्त सुनील शेट्टी

चार महीने से काम बंद होने की वजह से बेरोजगार मुंबई के डिब्बावालों की मदद के लिए आगे आए संजय दत्त और सुनील शेट्टी

कोरोनावायरस महामारी का कहर पूरी दुनिया पर देखने को मिल रहा है। ऐसे में सभी प्रकार छोटे बिजनेस पर गहरा असर पर पड़ा। खास कर फूड और ट्रैवल पर। इन दिनों मुंबई के फेमस डब्बा वाला सर्विस भी कोरोना काल में बुरे दौर से गुजर रही है। अब इन डिब्बावालों की मदद के लिए बॉलीवुड सामने आया है।

मदद के लिए सामने आए ये सितारे

संजय दत्त सुनील शेट्टी

Source – Imbd

दरअसल कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मार्च के महीने में हुए लॉकडाउन के बाद महाराष्ट्र के डिब्बावालों की सेवा भी ठप हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त और सुनील शेट्टी डब्बावालों  की मदद के लिए आगे आए हैं। ये दोनों एक्टर्स महाराष्ट्र के सरकार के मंत्री असलम शेख के साथ मिलकर डब्बावालों  की मदद कर रहे हैं।

इस काम की पहल अभिनेता सुनील शेट्टी ने खुद की है। वह कहते हैं कि ये पहल उन्होंने असलम शेख और संजय दत्त के साथ मिलकर की है और उन्हें यह काम करने में कोई हिचकिचाहट नहीं है। प्रेम वाला डब्बा तब और खूबसूरत हो जाता है, जब इसे सबका साथ मिलता है।

सुनील शेट्टी ने बताया है कि इनके लिए खाना लेकर तमाम ट्रक पुणे पहुंच चुके हैं, जहां बहुत से डिब्बावाले रुके हुए हैं। उनके इस मिशन में स्थानीय एनजीओ उनकी मदद कर रहे हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इसमें दाल, चीनी, आटा और तेल की 800 किट्स भेजे गए हैं।

इस बारे में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख का कहना है कि ये डिब्बा वाले मुंबई की दूसरी लाइफ लाइन है जो इस समय इस महामारी की वजह से बहुत बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘यह लोग कोई भी दूसरा व्यापार चुन सकते थे लेकिन इन्होंने ज्यादा पैसा कमाने की चाह को छोड़कर लोगों की सेवा करना जरूरी समझा। यह लोग मानवता दिखाने के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं। ऐसे कठिन समय में यह लोग बहुत मुश्किल में हैं तो हमारा कर्तव्य है कि हम इनकी हर तरह से मदद करें।’

इस बारे में अभिनेता संजय दत्त ने कहा है, ‘यह समुदाय पूरी मुंबई का पेट भरता है और आज यही भूखों मरने के हालात में है इसलिए हम उन्हें प्यार के साथ अपना डिब्बा परोस रहे हैं।’

ये भी पढ़ें- जल्द ही छोटे पर्दे पर डेब्यू करने वाली हैं ईशा देओल, इस टीवी शो में आएंगी नजर


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये