‘मुरारी: द मैड जेंटलमैन’ – असरानी हंसाएंगे नहीं, रुला देंगे

1 min


आज के दौर में कॉमेडी फिल्मों की कामयाबी को संदेह की नजरों से नहीं देखा जाता। यही वजह है कि सालभर में दर्जनों कॉमेडी फिल्में हमारे बीच आती हैं। 11 मार्च को रिलीज होने जा रही ‘मुरारी: द मैड जेंटलमैन’ भी एक कॉमेडी फिल्म है, लेकिन इसमें और भी बहुत कुछ है। इस कॉमेडी फिल्म में इमोशन का तड़का है, तो बोल्डनेस की छौंक भी है। साथ ही, समाज के लिए खास संदेश भी। डायरेक्टर सुजाद इकबाल खान की असरानी, किरण शरद, संजय सिंह, सुरेंद्र राजन, नतालिया इलिना स्टारर अपनी इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में निर्माताद्वय किशोर एवं सुनील पटेल कलाकारों असरानी, नतालिया इलिना के साथ पिछले दिनों दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस स्थित ‘एफ-बार’ में मौजूद थे। बातों का सिलसिला शुरू हुआ, तो किशोर एवं सुनील पटेल ने बताया कि ‘मुरारी: द मैड जेंटलमैन’ महज एक कॉमेडी फिल्म नहीं है, बल्कि इसमें समाज के लिए भी बहुत कुछ है।

SANJAY SINGH, NATALIYA ILLINA,ASRANI,KISHORE & SUNIL PATEL
SANJAY SINGH, NATALIYA ILLINA,ASRANI,KISHORE & SUNIL PATEL

असरानी के साथ फिल्म बनाने के अनुभवों के बारे में निर्माताद्वय किशोर एवं सुनील पटेल बताते हैं, ‘असरानी जैसे अनुभवी एवं सिद्धहस्त एक्टर के साथ काम करने में कोई मुश्किल नहीं आई, बल्कि यूं कहिए कि उनके साथ काम करना बहुत ही सरल था। हालांकि, असरानी को एक दिन में दो या तीन सीन करने की ही आदत है, लेकिन ‘मुरारी’ के लिए उन्होंने अपना यह रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह न केवल हमारे लिए, बल्कि असरानी जी के लिए भी अलग ही अनुभव था। वह लगातार सेट पर रहते थे और दूसरे कलाकारों की मदद भी करते थे।

SANJAY SINGH,NATALIYA ILINA & AMITABH
SANJAY SINGH,NATALIYA ILINA & AMITABH

वास्तव में काम के प्रति उनकी शिद्दत कमाल की है। वह अपने डायलॉग्स की स्क्रिप्ट में खुद सुधार करते और उसे और भी रोचक बना देते थे। इस उम्र में भी उनमें गजब की चुस्ती-फुर्ती है। निर्माताद्वय कहते हैं, ‘जब हमने असरानी को फिल्म की कहानी सुनाई, तो उन्हें यह बहुत पसंद आई। ऐसा पहली बार है कि जब असरानी कोई इमोशनल कैरेक्टर कर रहे हैं। उनका कैरेक्टर थोड़ा मनोरंजक भी है, लेकिन ज्यादातर इमोशनल ही है। फिल्म में असरानी ने गांव के मुखिया की भूमिका निभाई है।’

NATALIA ILINA
NATALIA ILINA

पिछले पचास दशकों से अपने हास्य व ह्यूमरस किरदारों से लोगों को गुदगुदाने वाले प्रख्यात अभिनेता असरानी अपने अब तक के करियर में शायद पहली बार फिल्म ‘मुरारी: द मैड जेंटलमैन’ में एक अति भावुक किरदार में नजर आने वाले हैं। असरानी कहते हैं, ‘लोगों को अपने अभिनय से अब तक हंसाता ही रहा हूं। लेकिन, इस फिल्म के जरिये पहली बार अपने अभिनय से लोगों को रुलाऊंगा। इस फिल्म में काम करने के बाद पता चला कि इसकी कहानी कितनी संवेदनशील है। इस फिल्म में अपने किरार को जीवंत बनाने के दौरान मैं खुद रोया हूं और दावा करता हूं कि फिल्म देखते हुए दर्शक भी रोएंगे। इससे अधिक अपनी इस फिल्म एवं इसमें अपने किरदार के बारे में कुछ नहीं कहूंगा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये