तोची रैना ने किया फिल्म ‘नोट पे चोट: 8/11’ का म्यूजिक लॉन्च

1 min


संगीतकार तोची रैना ने राजधानी दिल्ली में आगामी फिल्म ‘नोट पे चोट: 8/11 का म्यूजिक  राष्ट्रीय एजेंडे के आधार पर लॉन्च किया।तोची के साथ कार्यक्रम में फिल्म के निर्देशक इमरान अहमद खान के अलावा इस फिल्म की पूरी टीम, यानी इंदरपाल सिंह, रणबीर काली, अजय ककुंडल, दिशा सचदेवा, मनोज बक्षी, सीमा वाशिष्ठ और पीहू भी उपस्थित थे।

वास्तविक जीवन में घटित ‘नोट बंदी’ पर आधारित एक राजनीतिक-सटायर इस फिल्म के जरिये ‘कबीरा’ और ‘गल मीट्ठी मीट्ठी’ जैसे सुपरहिट गानों के सिंगर तोची रैना दो शानदार और अलग रंग के गाने लेकर आ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इस फिल्म के माध्यम से ‘नोटबंदी’ जैसी गंभीर घटना को मनोरंजन के मिश्रण के साथ दिखाने की कोशिश की गई है।

अपने गानों के बारे में बात करते हुए तोची रैना ने कहा, ‘फिल्म के गाने बेहद मनोरंजक हैं। फिल्म में कुल चार गाने शामिल हैं, जिनमें मेरे लिखे एवं मेरे गाए दो गीत शामिल हैं।‘ तोची ने कहा, ‘म्यूजिक कंपोजर के दिमाग में सिर्फ एक चीज आती हैं कि उसे अच्छी पोएट्री मिले और जब आपके हाथ में पोएट्री आ जाए, तो उसे बेहतर कम्पोजिशन में डालना ही हमारा काम होता हैं, जिसे इस फिल्म के लिए हम दोनों भाइयों (तोची और नेरु) ने मिल कर किया है। हमने दो गाने किए हैं और दोनों ही गाने अलग हैं, दोनों का रंग बहुत अलग हैं। ‘तिनका तिनका…’ गाना में तीन अंतरे हैं और एक मुखड़ा है, लेकिन हमारे लिए वे चार मुखड़े थे और मैंने चारों को बहुत अलग ढंग से सजाया है।’ वहीं, फिल्म के निर्देशक इमरान ने कहा, ‘जो कोई भी इस फिल्म को देखेगा, वह निश्चित रूप से फिल्म में दिखाई गई परिस्थितियों से खुद का संबंध स्थापित करेगा। मुझे यकीन है कि लोगों को बेहतरीन मनोरंजन वाली पूरी तरह से एक पारिवारिक फिल्म देखने को मिलेगी।’

फिल्म ‘नोट पे चोट: 8/11’ को पंकज तिवारी ने लिखा है। क्रिएटिव कृष्णा एंटरटेनमेंट और उमर जी एंटरटेनमेंट बैनर के तले फिल्म को बाला शर्मा, ज्योति शर्मा और मुदित जैन ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म 9 मार्च को रिलीज होने वाली है।

Ranbir Kalsi
Imran Ahmad Khan
Imran Ahmad Khan
Tochi Raina, Inderpal Singh
Ranbir Kalsi

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये