एमएक्‍स ओरिजनल सीरीज ‘भौकाल’ दर्शकों के लिये लेकर आया है आईपीएस ऑफिसर के जीवन की सच्‍ची घटनाओं से प्रेरित क्राइम ड्रामा

1 min


अंडरवर्ल्‍ड पर राज करने वाले गैंगस्‍टर्स और उनकी रंजिशों की कई सारी कहानियां हैं। लेकिन ईमानदार पुलिस ऑफिसर्स की ऐसी गिनी-चुनी कहानियां ही हैं, जोकि अपने कर्तव्‍यों से परे जाकर गलत कामों को होने से रोकते हैं। इस मार्च एमएक्‍स प्‍लेयर ना केवल आपके लिये आज के दौर का क्राइम ड्रामा लेकर आये हैं, बल्कि आपके लिये एक ऐसी सीरीज लेकर आये हैं, जोकि एक आईपीएस ऑफिसर (मोहित रैना) के जीवन की सच्‍ची घटनाओं से प्रेरित है। उन्‍होंने साल 2000 के शुरुआत में यूपी में अपराध की दर को व्‍यवस्थित रूप से काफी कम कर दिया था। समीक्षकों द्वारा सराही गयी फिल्‍म ‘उरी- द सर्जिकल स्‍ट्राइक’ और छोटे परदे पर महादेव के किरदार में सराहे गये, मोहित रैना, वास्‍तविक जीवन की प्रेरक भूमिका निभाते नज़र आयेंगे।

 बावेजा मूवीज़ द्वारा अप्‍लॉज़ एंटरटेनमेन्‍ट के लिये प्रोड्यूस की गयी, सीरीज, ‘भौकाल’ 2003 के मुजफ्फरनगर की पृष्‍ठभूमि पर बनी है। उस समय उसे भारत के अपराधों की राजधानी के रूप में ज्‍यादा जाना जाता था। इस सीरीज में दिखाया गया है कि किस तरह एक बहादुर ऑफिसर अपराधियों का सफाया करने के सफर पर निकलता है, स्‍थानीय प्रभावी लोगों से मुकाबला करता है और कानून पर फिर से आम लोगों का विश्‍वास बहाल करता है।

इस शो में अभिमन्‍यु सिंह, सिद्धांत कपूर, बिदिता बाग, सन्‍नी हिन्‍दुजा, रश्मि राजपूत, प्रदीप नागर और गुल्‍की जोशी जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 10 एपिसोड की इस सीरीज को हरमान बावेजा और विक्‍की बहरी ने प्रोड्यूस किया है और इसे लिखा है आकाश मोहिमन, जय बंसल और रोहित चौहान ने।

और पढ़े: धोनी, विराट नही इस Cricketer की फैन है दिशा पाटनी, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये