एमएक्‍स प्‍लेयर ने अपने प्‍लेटफॉर्म पर चुनाव संबंधित सभी प्रस्‍तावों को दिखाने के लिये नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन किया

1 min


Election-on-mx-player

विश्व के सबसे बड़े लोकल वीडियो प्लेयर और भारत के अग्रणी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर ने अपनी नई पेशकश #ElectionsOnMX की स्ट्रीमिंग शुरू कर दी है। इस नवीनतम पेशकश  में विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक अभ्यास 2019 भारतीय आम चुनावों पर कंटेंट की भरमार है।

लेकिन उनका ‘एव्‍रीरीटेनमेन्ट’ की पेशकश का वादा यहीं पूरा नहीं होता है! चुनावों की सरगर्मी में मनोरंजन का तड़का लगाते हुए इस प्लेटफॉर्म ने एक मनोरंजक, शिक्षाप्रद और लुभावने नाटक से दिल्‍ली के लोगों का दिल जीत लिया! 22 अप्रैल को सरोजनी मार्केट में प्रतिभावान थियेटर कलाकारों के एक ग्रुप ने छोटा नुक्कड़ नाटक किया, और शहर के लोगों को संलग्नतापूर्ण तरीके से शिक्षित एमएक्स प्लेयर पर चुनावों से जुड़े सारे कंटेन्ट पर बात की।

दिल्‍ली के अलावा चंडीगढ़, लखनऊ, मुंबई और भोपाल जैसे प्रमुख शहरों में भी ऐसी गतिविधियाँ प्रस्‍तुत की जा रही हैं।

इस प्लेटफॉर्म द्वारा लाए गए चुनावी अभियान में जोनर्स और फॉर्मेट्स में 3 मुख्य वर्ग हैं, जिसमें लाइव डिबेट, हालिया घटनाओं की लाइव स्ट्रीमिंग और हल्की-फुल्के कॉमिक फीचर्स शामिल हैं।

यहाँ चुनाव सम्बंधी कंटेन्ट के मुख्य अंश दिये गये हैं, जो आप रोज एमएक्स प्लेयर पर निशुल्क देख सकते हैं! चुनावों पर कॉमेडी ‘‘किसकी सरकार’’ की स्ट्रीमिंग 15 अप्रैल से प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार की जा रही है। यह एक व्यंग्य श्रृंखला है, जो राजनैतिक खबरों पर कटाक्ष करती है, जिसकी मेजबानी भारत के सबसे चहेते स्टैण्ड-अप कलाकार अनिर्बन दासगुप्ता, सौरभ मेहता, प्रशस्ती सिंह, राहुल सुब्रमण्यम, कुमार वरूण, राहुल दुआ और निशांत सूरी करेंगे। इस शो के 5 सेगमेंट और कुल 30 एपिसोड हैं, जो 6 सप्ताह तक चलेंगे और व्यंग्य से आपको मुग्ध कर देंगे।

Nukkad-natak

  • सबको वादे करना पसंद है; लेकिन कितने लोग वास्‍तव में इन्‍हें निभाते हैं? प्रशस्ती सिंह के पास सभी वादों का स्कोरकार्ड है- अच्छा, बुरा और बदसूरत और नेताओं को उनके कथनों के लिये बुलाया जाएगा, झूठी उम्मीदों पर उनके सेगमेंट में बात की जाएगी, जिसका नाम है ‘‘बात चीट’’
  • क्या आप सूचियों, आंकड़ों और चिल्लाते हुए एंकर्स की खबरों से ऊब चुके हैं? अनिर्बन की मेजबानी में ‘‘मिथ्रॉन’’ देखिये, जो चुनाव सम्बंधी भ्रांतियों को तोड़ता है, लेकिन हास्य के साथ।
  • नेता बनने के लिये भी मेहनत करनी पड़ती है! आपको सौम्य, स्मार्ट बनना होता है, कई तरह की टोपियाँ पहननी पड़ती हैं और आम चुनाव प्रवेश परीक्षा (जीईईटी) में शीर्ष पर आना होता है। इसके लिये आपको सौरव मेहता से अच्छा शिक्षक कहाँ मिल सकता है? उन्हें सेगमेंट ‘‘जीईईटी कोचिंग क्लासेस’’ में देखिये, यह एक मॉक कोचिंग क्‍लास है, जहाँ संभावित नेता बैठते हैं।
  • कुछ सच है, कुछ झूठ है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि हर वोट मायने रखता है। राहुल दुआ और निशांत सूरी को उनके सेगमेंट ‘‘मेरे एक वोट से क्या होगा’’ में चुनावों पर व्यंग्यपूर्ण चर्चा करते देखिये।
  • आप फिल्मों को 2डी या 3डी में देख सकते हैं, लेकिन सेगमेंट ‘‘पेग पे चर्चा’’ में कुमार वरूण और राहुल सुब्रमण्यिन चुनावों का बिल्‍कुल नया 4डी अनुभव लेकर आए हैं- इन दो मैड हैटर्स के साथ चुनावों के अलग-अलग पहलुओं पर डिस्कस, डीबेट और डिसेक्ट ओवर ड्रिंक्स का अनुभव करें!

प्रोमो यहाँ देखें:

‘‘सवाल वोट का’’ के साथ चुनावों पर लाइव डिबेट प्रतिदिन शाम 7.30 बजे

प्राइमटाइम में बहुत से डिबेट आते हैं, लेकिन हम आपके लिये लाये हैं सवाल वोट का- अपने प्रकार का पहला लाइव डिबेट फॉर्मेट, जो आम आदमी को चुनावी क्षेत्र में विभिन्न राजनैतिक दलों के स्थानीय प्रतिनिधि के सम्मुख लाता है। स्थानीय जनता को कठोर प्रश्न पूछने और तुरंत उत्तर मांगने का इससे बढ़िया मौका पहले कभी नहीं मिला है। 30 मिनट के इस लाइव मल्टीपार्टी डिबेट में हिंदी भाषी क्षेत्रों के 45 संसदीय क्षेत्र हैं और प्रतिदिन नये क्षेत्र का प्रसारण होता है। यह राजनीति का मूल सत्य बताता है कि पूरी राजनीति स्थानीय है। बेरोजगारी, गरीबी, घोटाले, भ्रष्टाचार- यह शो सभी स्थानीय और राष्ट्रीय मुद्दों को कवर करता है और विभिन्न दलों के नेता लोगों का वोट पाने के लिये लड़ते हैं।

प्रोमो यहाँ देखें:

चुनावों पर लाइव समाचार चौबीसों घंटे सातों दिन

एमएक्स प्लेयर पर आपके पास हमेशा ढेरों विकल्प होंगे। चुनावों के इस मौसम में हम आपके लिये 76 समाचार चैनल लाये हैं, जो आप हिंदी, अंग्रेजी या अपनी पसंद की क्षेत्रीय भाषा में स्ट्रीम कर सकते हैं। स्थानीय चैनलों की हमारी व्यापक श्रृंखला हमारे विविधतापूर्ण दर्शकों को उनके क्षेत्र का गहन कवरेज और उनसे सम्बंधित मुद्दों पर बात की पेशकश करेगी। प्लेटफॉर्म पर अग्रणी नेटवर्क्स हैं, जैसे आज तक, इंडिया टीवी, टाइम्स नाउ, मिरर नाउ, ईटी नाउ, डीडी न्यूज, तेज, न्यूज नेशन, आरएसटीवी, लोकसभा टीवी, राज न्यूज, आदि- जो आपको नवीनतम समाचार और अपडेट हर समय हर जगह देंगे।

 देखो अपने मन की दुनिया की सबसे बड़ी नौटंकी केवल एमएक्स प्लेयर पर!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये