क्या हो जब आपका प्यार हो फरार, एमएक्स प्लेयर की अगली ड्रैमेडी ‘रनअवे- लुगाई’

1 min


क्या हो जब आपका प्यार हो फरार, कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा एमएक्स प्लेयर की अगली ड्रैमेडी ‘रनअवे- लुगाई’ में

नाच, गाना, खाना, पीना, एक दूल्‍हा, उसकी बारात और उसका इंतजार करती उसकी शर्मीली दुल्‍हन। ये सारी चीजें आपको सुखद अंत, वाली कहानी की तरफ लेकर जाती है। ऐसा ही कुछ रजनी ने भी सोचा था जब उसकी मुलाकात बुलबुल से होती है। बुलबुल एक खूबसूरत, जिंदादिल और आजाद ख्‍याल लड़की है और दोनों शादी करने का फैसला करते हैं। लेकिन बदकिस्‍मती से रजनी की किस्‍मत में कुछ और ही लिखा होता है, क्‍योंकि शादी के तुरंत बाद ही बुलबुल गायब हो जाती है और उसका कोई अता-पता नहीं चल रहा। और फिर यहीं से शुरू होती है रजनी की एक दिल छू लेने वाली मजेदार कहानी जोकि अपनी ‘रनअवे लुगाई’ की तलाश में है। अविनाश दास निर्देशित इस एमएक्‍स ओरिजिनल सीरीज में नवीन कस्‍तूरिया, रूही सिंह, संजय मिश्रा और रवि किशन ने मुख्‍य भूमिकाएं निभायी हैं। इसमें दिखाया गया है कि जब आपका प्‍यार अचानक फरार हो जाये तो क्‍या होता है।

नवीन कस्‍तूरिया ने इस ड्रैमेडी में रजनीकांत सिन्‍हा (रजनी) (जोकि उसके नाम से कोसो दूर है) की भूमिका निभायी है और वह एमएलए नरेंद्र सिन्‍हा का इकलौता बेटा है। इस किरदार को पर्दे पर उतारा है दिग्‍गज अभिनेता संजय मिश्रा ने। वह बड़े ही विनम्र इंसान हैं, जिन्‍होंने अपने पिता की छत्रछाया में अपनी पूरी जिंदगी बितायी है। परेशान, नाखुश और काम के बोझ के तले दबे होने की वजह से उसे एक ऐसी स्थिति में फंसने से नफरत है जहां ना तो वह अपने पिता के लिये खड़ा हो सकता है और ना ही उनकी उम्‍मीदों पर खरा उतर सकता है। लेकिन जब उसकी मुलाकात बुलबुल (रूही सिंह अभिनीत) से होती है तो उसे लगता है कि उसकी जिंदगी में बहार आ गयी है। लेकिन जब उसकी रनअवे लुगाई की वजह से सबकुछ उलट-पुलट हो जाता है तब उसकी अक्‍ल ठिकाने आती है।

इसके बाद शुरू होती है लापता बुलबुल को ढुंढने की भागमभाग और यह जानने की वजह कि आखिर वह क्‍यों भागी । इसमें काफी सारी अटकलें लगायी जा रही हैं, क्‍या वह पुलिस से भागी है, या वह प्रेस से भाग रही है, राजनीतिज्ञों के कभी ना खत्‍म होने वाले खेल से तंग आकर या फिर पूर्व प्रेमी से पीछा छुड़ाने के लिये- इस रोमांचक सफर में कई वजहों की भूमिका हो सकती है।

इस बारे में नवीन कस्‍तूरिया कहते हैं, ‘’मुझे रजनी जैसे किरदार बड़े ही दिलचस्‍प लगते हैंय पहली नजर में वह प्रेम में डूबा एक मूर्ख प्रेमी नजर आता है जोकि शादी को लेकर कुछ ज्‍यादा ही उत्‍साहित है। साथ ही बुलबुल के प्रति उसकी आसक्ति उभरकर सामने नजर आती है। हर किसी के जीवन में एक ऐसा मोड़ आता है जब आप प्रेम में इतने फंसे होते हैं कि आप सीधे सोच ही नहीं पाते। मेरी राय में यह आपकी सोच बदल देती है और आप जहां फंसे होते हैं उससे निकलने में मदद करता है। इससे आप आगे बढ़ना सीखते हैं। जिस तरह मेरे रजनी के किरदार के मामले में हुआ। यह उसकी भागी हुई लुगाई को तलाश करने का सफर है। जिससे उसके अंदर इस कूपमंडूप से बाहर निकलने की चाहत जागती है और वह पहले से कहीं ज्‍यादा मजबूत बनकर उभरता है।‘’

इसमें अपनी बात जोड़ते हुए रूही सिंह कहती हैं, ‘’बुलबुल एक ऐसा किरदार है जिसे निभाने की उत्‍सकुता मेरे मन में जगी। ऐसा इसलिये है क्‍योंकि बुलबुल की भूमिका निभाते हुए मुझे ऐसा लगा कि मैं रूढ़ियों को तोड़ रही हूं। निश्चित तौर पर वह काफी अतिश्‍यो‍क्तिपूर्ण है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह जिंदादिली को दर्शाती है। साथ ही एक आत्‍मनिर्भर महिला की छवि पेश करती है, जिसका पुरुषवादी समाज से लड़ने का अपना तरीका है और जो अपनी जिंदगी की बागडोर ऐसे ही किसी के हाथ में नहीं दे सकती। चाहे वह उसके पिता हों या फिर उसका पति। वह उन किरदारों में से है, जिससे आपको सचमुच प्‍यार हो जायेगा या फिर आपको उससे नफरत होगी। लेकिन आप उसे नजरअंदाज नहीं कर सकते। मैं इस किरदार को पूरी विश्‍वसनीयता और ईमानदारी के साथ निभाना चाहती थी। मैंने वाकई ही ऐसा करने की कोशिश भी की है। वह सपने देखती है और वह एक फाइटर है, वह अपनी आजादी के लिये और समाज के उन पुराने तौर-तरीकों से काफी हल्‍के-फुलके अंदाज में लड़ती है। इ‍सलिये यह सीरीज काफी हद तक कॉमेडी ऑफ एरर की तरह है, लेकिन इसमें एक संदेश है।‘’

10 एपिसोड की यह एमएक्‍स ओरिजिनल सीरीज 18 मई, 2021 से फ्री में स्‍ट्रीम होगी, सिर्फ एमएक्‍स प्‍लेयर पर।

SHARE

Mayapuri