Samantar 2 Review: चक्रपाणी का भूतकाल ही कुमार का भविष्य काल है

1 min


Samantar 2

वर्तमान में रहते हुए हर इंसान को अपना भविष्य जानने की उत्सुकता रहती है। हर कोई एक बार तो अपना भविष्य जानना ही चाहता है। इसपर आधारित है एम एक्स प्लेयर की वेब सीरीज़ ‘समांतर’ जिसका दूसरा सीज़न हाल ही में रिलीज़ हुआ है। सीरीज़ में कई मुख्य कलाकार जैसे स्वप्निल जोशी, नितीश बार्द्वाज, सई ताम्हणकर और तेजस्विनी पंडित नजर आए।

एक इंसान का भूतकाल दूसरे का भविष्यकाल है। इसी पर आधारित है सीरीज़ की कहानी जो लोगों को काफी एंटरटेन करने के साथ साथ थ्रिल का भी एहसास कराएगी।

कहानी- वहीं से शुरू होती है जहां पर पहला सीज़न खत्म हुआ था। कुमार महाजन(स्वप्निल जोशी) को अपना भविष्य बताने वाली डायरी मिल चुकी है और वो हर रोज एक पन्ना पढ़ता है। एक दिन अचानक जब वो डायरी खोलता है तो उसमें लिखा था- ‘आज मेरे जिंदगी में एक लड़की आई।‘

बस यहीं से कुमार की लाइफ में उधल-पुधल शुरू हो जाता है। अपनी फेमली, दोस्त और नौकरी को खो देता है। और एक बार फिर से नई शुरूआत करता है।अपने भविष्यकाल के पीछे भागने के जगह वो अब फैसला करता है कि वो अपने वर्तमान काल को सही करेगा, लेकिन जो लिखा है वो तो हो कर रहेगा।

सीरीज 10 एपिसोड की है। कुछ समय बाद स्टोरी थोड़ी स्लो हो जाती है। लेकिन अंत होने से पहले एक बार फिर से कहानी रफ़तार पकड़ लेती है।

एक्टिंग- स्वप्निल जोशी पहले सीजन की तरह की बेहतीन दिखे। खुशी, गुस्सा, उदासी हर इमोशन में कही भी चुक नहीं रही। कही कोई कमी नहीं रहने दी।

वहीं नीतीश भार्द्वाज का किरदार पावरफुल था। उनकी डायलॉग डिलीवरी इंपेक्टफुल थी। अपने किरदार में फीट बैठे।

स्वप्निल की पत्नि के रोल में तेजस्विनी पंडित अच्छी लग रही थी। वहीं सई ताम्हणकर ने सीरीज़ में दो भूमिका(सुंदरा और मीरा) निभाई। दोनों ही किरदार एक दूसरे से काफी अलग थे, लेकिन दोनों ही किरदार में उन्होंने खुद को इस तरीके से ढाला कि वो एक नहीं बल्कि दो एक जैसी दिखने वाली अलग महिला दिख रही थी।

डायरेक्शन- सीमर विद्वांस का था। काफी अच्छा डायरेक्ट किया है। कुमार और चक्रपाणी की कहानी समांतर दिखाई है। इस दौरान कहीं भी लिंक टूटता नहीं लगा।

क्लाइमेक्स- अगर आप फिल्मों को समझने की कला रखते हो तो क्लाइमेक्स में क्या होने वाला है ये पहले ही पता चल जाएगा। अगर फिल्में केवल एंटरटेनमेंट के लिए देख रहे हैं तो आपको क्लाइमेक्स बहुत पसंद आने वाला है।

  • कहानी अलग और इम्पेक्टफुल थी।
  • सीरीज़ बीच में स्लो हुई
  • एक्टिंग बेहतरीन रही
  • डायरेक्शन काबिलेतारीफ
  • क्लाइमेक्स पहले सीजन के तरह की पावरफुल था

Rating- 4/5

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये