खुलके जिन्‍दगी जीने का मतलब बताती है एमएक्‍स प्‍लेयर की ‘विशलिस्ट’!

1 min


hina khan wishlist mx player

‘विशलिस्ट’ का ट्रेलर अब लाइव है। राहत काज़मी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में हिना खान, जितेंद्र राय और फ्रेंकोइस डी’आर्टेमारे जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

मुंबई, 8 दिसंबर 2020-  वे लोग भाग्‍यशाली होते हैं जिन्हें जिंदगी की इस दौड़ में अपने सपनों की जिंदगी जीने को मिलती है। हममें से ऐसे कुछ ही लोग हैं जो वर्तमान में जिंदगी का आनंद लेते हैं। वयस्क होने और वास्तविकता का सामना करने के बीच हम अपने सपनों को पीछे छोड़ देते हैं और सुरक्षित और खुशहाल भविष्य की ओर भागते हैं। हम अक्सर उन छोटी-छोटी खुशियों को मिस कर देते हैं, जो वर्तमान में मिल सकती हैं। लेकिन असली सवाल यह है – क्या यह इसके लायक है? क्या होता है जब भुला दिए गए सपनों को एक ‘विशलिस्ट’ द्वारा फिर से जीवंत किया जाता है?  राहत काज़मी द्वारा निर्देशित यह शानदार फिल्म इस सच्चाई की पड़ताल करती है। फिल्म में हिना खान, जितेंद्र राय और फ्रेंकोइस डी’आर्टेमारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

मोहित और शालिनी को उनके लंबे समय से खोए सपनों की ‘विशलिस्ट’ द्वारा मिलाया जाता है

 शालिनी (हिना खान) और मोहित (जितेंद्र राय) आम कपल की ही तरह हैं; अपने काम में डूबे और एक उज्जवल भविष्य की उम्मीद में अपने कार्यालयों में लंबे समय बिता रहे हैं, लेकिन वह यह भूल जाते हैं कि हर पल को जीना चाहिए और एक-दूसरे के साथ का आनंद उठाना चाहिए। उनकी प्रेम कहानी भाग्य से लड़ रही है और उन्‍हें एक दिल तोड़ने वाली खबर मिलती है। मोहित और शालिनी को उनके लंबे समय से खोए सपनों की ‘विशलिस्ट’ द्वारा मिलाया जाता है – जिसे वे अंततः जीने का फैसला करते हैं। फिल्म 11 दिसंबर को एमएक्स प्लेयर पर लाइव होगी और इसे मुफ्त में स्ट्रीम किया जा सकता है।

शालिनी का किरदार निभाते समय मुझे सबसे बड़ी सीख यह मिली कि….

फिल्म के बारे में बात करते हुए हिना खान कहती हैं, “यह फिल्म मेरे लिए बहुत खास है; मैं सकारात्मक रूप से कह सकती हूं कि इससे मुझे आत्‍मनिरीक्षण करने और जिंदगी में मेरी पसंद पर दोबारा विचार करने का मौका दिया। शालिनी का किरदार निभाते समय मुझे सबसे बड़ी सीख यह मिली कि सबसे अच्छी तरह तैयार की गई योजनाएँ कभी भी भटक सकती हैं, कभी-कभी यह बहुत सहजता से पूरी होती जाती हैं और फिर विश्‍वास होता है कि चीजें अपने आप सही हो जाएंगी। मुझे यकीन है कि यह कुछ ऐसा है जो लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाएगा पर साथ ही उनके दिलों में एक दर्द छोड़ देगा।”

निर्देशक राहत काज़मी ने कहा, “हिना और ‘विशलिस्ट’ की टीम के साथ काम करना एक शानदार अनुभव रहा। हम सभी किसी न किसी बिंदु पर अन्य प्रतिबद्धताओं के लिए अपने सपनों या इच्छाओं को पीछे छोड़ देते हैं। इस फिल्म के माध्यम से हम सभी को यह बताना चाहते हैं कि खुशी पाने में कभी देर नहीं होती – यह जीवन के व्यक्तिपरक अर्थ में विश्वास करने के बारे में है और इसके साथ आने के लिए है। ”

फिल्म का ट्रेलर अभी देखें

SHARE

Mayapuri