‘एमएक्स टकाटक ‘फेम हाउस कोलाब’ डिजिटल सितारों के लिए एक शानदार कॉन्सेप्ट है

1 min


फेम

जानिए क्यों ‘एमएक्स टकाटक ‘फेम हाउस कोलाब’ डिजिटल सितारों के लिए एक शानदार कॉन्सेप्ट है
शॉर्ट फॉर्मेट वीडियो प्लेटफॉर्म उन डिजिटल सितारों को आगे बढ़ने में मदद कर रहे हैं, जो अपने अनोखे कंटेंट और वायरल ट्रेंड्स से लाखों लोगों के दिलों में जगह बना रहे हैं।

एमएक्स टकाटक पर तरह-तरह के शॉर्ट फॉर्म कंटेंट मौजूद हैं और यह क्रिएटर्स के लिए  बैकग्राउंड म्यूजिक लाइब्रेरी, ऑडियो मिक्सिंग, एडवांस ब्यूटीफिकेशन टूल्स, नए और इनोवेटिव इफैक्ट/फिल्टर, वॉयस ओवर रिकॉर्डिंग जैसे व्‍यापक मोबाइल फर्स्‍ट टूल्‍स की पेशकश करता है।  यह भारत के कुछ प्रमुख डिजिटल इंन्फ्लुएंसर जैसेकि गीमा आशी, आशिका भाटिया, रूगीस, मंजुल खट्टर, ख़ुशी पंजाबन, मृदुल मधलोक और आयुष यादव को होस्ट भी करता है।

हमने हाल ही में पिछले साल प्लेटफॉर्म द्वारा लॉन्च किए गए अनोखे क्रिएटर इनीशिएटिव ‘एमएक्स टकाटक फेम हाउस कोलाब’ के बारे में सुना था। इस महीने की शुरुआत में भी इसी तरह की गतिविधि आयोजित की गई, जिसे एमएक्स टकाटक फेम हाउस कोलाब का नाम दिया गया। कोलाब एमएक्स टकाटक के 15 से ज्यादा क्रिएटर्स को एक ही स्‍थान पर एक साथ लाया, ताकि वे एक-दूसरे के सहयोग से अपने चाहने वालों के लिए आकर्षक और मजेदार कंटेंट बनाएं। इस 6 दिन की पहल में प्लेटफॉर्म की तरफ से सभी क्रिएटर्स को जरूरी सहायता/ व्यावसायिक सहयोग दिया गया, ताकि वे दिलचस्प वीडियोज बना सकें। हमें लगता है कि यह यूजर्स और इंन्फ्लुएंसर्स दोनों के लिए एक शानदार कॉन्सेप्ट है।

  1. शीर्ष कंटेंट क्रिएटर्स के साथ मिलकर नए कंटेंट की खोज- भारत के कुछ बेहतरीन क्रिएटर्स के साथ एक छत के नीचे रहकर अपार क्रिएटिविटी देखना शानदार अनुभव है ! फेम हाउस कोलाब में अलग-अलग बैकग्राउंड के बड़े और छोटे क्रिएटर्स की मेजबानी की जाती है। उन्हें यहां एक-दूसरे के साथ जुड़कर विचार—विमर्श करने का मौका मिलता है और वे ऐसी शैलियों का प्रयोग कर सकते हैं, जिनको उन्होंने अब तक इस्तेमाल नहीं किया। फेम हाउस के पहले सीजन के प्रतिभागियों ने माना कि उन्होंने यहां आकर अपने साथियों से नए टिप्स और ट्रिक्स सीखे हैं। इससे वे यूजर्स का मनोरंजन करने के लिए नया कंटेंट और ट्रेंड्स बना पाएंगे। उन्हें यहां सभी जरूरी चीजें उपलब्ध कराई गईं, जिससे उनके लिए वास्‍तव में अपार संभावनाएं विकसित हुईं। यहां उन्हें खुद की अलग जगह बनाने के लिए अनोखे अवसर मिले।
  2. उनकी फैन फॉलोइंग में होती है बढ़ोतरी इनमें से हरेक क्रिएटर्स की अपनी खुद की फॉलोईंग होती है लेकिन कल्‍पना कीजिए जब आप इन सबके साथ काम करेंगे, तो फैन फॉलोइंग कितनी बढ़ जाएगी ! वे एक-दूसरे के फैन बेस का लाभ उठा सकते हैं और इस प्रक्रिया में हिस्सा लेकर अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ा सकते हैं। इसलिए यहां न केवल क्रिएटर्स को लाभ होता है, बल्कि उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा क्रिएटर से अलग-अलग तरह का कंटेंट देखने को मिलता है।
  3. लाइट्स, कैमरा, एक्शन– घर में हर किसी को प्रोफेशनल क्रिएटिव गाइडेंस, हेयर एंड मेकअप, प्रोफेशनल प्रोडक्शन सेटअप और एक खूबसूरत लोकेशन मिलती है, जहां सभी को बेहतरीन कंटेंट तैयार करने के बारे में सोचने का मौका मिलता है।

तो अगर आप एक स्टार बनने के लिए हाथ आजमाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए शानदार मौका है ! अभी एमएक्स टकाटक एप्‍प डाउनलोड करें।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये